Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shark Tank India season 2: जानें कौन हैं अशनीर ग्रोवर की जगह लेने वाले जज अमित जैन, खेल से हैं बेहद लगाव

Shark Tank India season 2 आपको बता दें कि शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में अशनीर ग्रोवर और गजल अलघ की जगह अमित जैन ने ली है। अमित अब इस शो में जज की कुर्सी संभाल रहे हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में कई खास बातें...

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Fri, 30 Dec 2022 12:11 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit : amitjain_cardekho Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Shark Tank India season 2: शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 इन दिनों लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। पहले सीजन के बाद अब दर्शक इसके दूसरे सीजन को भी खूब पसंद किया जा रहा है, लेकिन इस सीजन दर्शक पहले सीजन के जज अशनीर ग्रोवर को काफी मिस कर रहे हैं। शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में अशनीर ग्रोवर को अमित जैन ने रिप्लेस कर दिया है। आइए जानते हैं कौन हैं अमित जैन...

कार देखो कंपनी के मालिक अमित जैन

अशनीर ग्रोवर को दूसरे सीजन में रिप्लेस करने वाले अमित जैन कार देखो कंपनी के सीईओ हैं। उनकी कंपनी यूज्ड कार की खरीद बिक्री ऑनलाइन कराती है। साल 2006 में अमित जैन और उनके भाई अनुराग ने अपने गैराज को एक ऑफिस में बदल दिया था और अपनी कंपनी 'गिरनारसॉफ्ट' लॉन्च की थी, लेकिन उनके स्टार्टअप को भारी नुकसान हुआ। इसके बाद साल 2008 में, अमित और उनके भाई ने दिल्ली में ऑटो एक्सपो में भाग लिया, जहां पर उन्होंने कार देखो लॉन्च करने किया था। बता दें कि कार देखो वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन के जरिये लोगों को सही गाड़ी खरीदने में मदद करती है।

IIT दिल्ली से अमित ने किया ग्रेजुएशन

अमित जैन के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनके पिता प्रशांत जैन एक पूर्व आरबीआई अधिकारी थे। वहीं उनकी मां नीलमा जैन एक गृहिणी हैं। अमित ने अपनी पढ़ाई जयपुर और दिल्ली से पूरी की है। उन्होंने अपनी शुरूआती शिक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल, जयपुर में पूरी की और 1999 में IIT दिल्ली से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद अमित ने साल 1999-2000 में, अमित ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया था। बाद में वह एक अन्य सॉफ्टवेयर फर्म के लिए काम करने के लिए ऑस्टिन चले गए थे।

View this post on Instagram

A post shared by Amit Jain (@amitjain_cardekho)

 खेल से हैं बेहद लगाव

बता दें कि अमित जैन को खेलों से बहुत लगाव है। उनका इंस्टाग्राम हैंडल इस बात का सबूत है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट की हैं, जिसमें वो लगातार खेल का आनंद लेते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा, वो इस साल यानी फीफा 2022 देखने के लिए कतर गए थे।