Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shark Tank India 2: इन बदलावों के साथ ऑन एयर होगा 'शार्क टैंक इंडिया 2', जानें कब और कहां पर देख सकते हैं शो

Shark Tank India 2 बिजनेस रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन 2 जनवरी से ऑनएयर हो रहा है। पिछले सीजन की पॉपुलैरिटी के बाद इस सीजन से दर्शकों का समां बांधे रखने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 02 Jan 2023 07:06 PM (IST)
Hero Image
Shark Tank India 2. Photo Credit: Sharktank.India Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Shark Tank India 2: बिजनेस से जुड़ी बारीकियों को बताने और स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने वाले सोनी एंटरटेनमेंट के फेमस रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया' का दूसरा सीजन (Shark Tank India 2) आज से शुरू हो रहा है। पिछले महीने शो का प्रोमो रिलीज किया गया, जिसके बाद दर्शकों शो के जल्द से जल्द ऑनएयर होने के इंतजार में थे। उनका यह इंतजार आज खत्म हो रहा है। सोनी टीवी पर रात 10 बजे से शार्क टैंक इंडिया 2 शुरू हो रहा है। नए साल पर दूसरे सीजन की शुरुआत के साथ ही इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। इस बार के रियलिटी शो में जजेस के साथ ही फॉर्मेट और बहुत कुछ अलग देखने को मिलेगा। आइये जानते हैं कि 'शार्क टैंक 2' में क्या-क्या बदलाव किए गए हैं।

फॉर्मेट में हुए बदलाव

सबसे पहले आपको बता दें कि यह शो 2009 में इसी नाम से प्रसारित होने वाले अमेरिकन शॉ का हिंदी वर्जन है। विदेशों में तो इस शो को खूब पसंद किया गया। शो के देसी वर्जन को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। करीब एक साल के ब्रेक के बाद शार्क टैंक इंडिया अपने सेकेंड सीजन के साथ हाजिर है। इस बार शो में कुछ बदलाव किए गए हैं। एन्टरप्रेन्योर्शिप से जुड़े इस शो का इस बार का फॉर्मेट पहले सीजन से बहुत अलग होगा। पहले सीजन में जहां 35 एपिसोड दिखाए गए थे, इस बार का सीजन 50 एपिसोड में पूरा किया जाएगा। 'शार्क्स' यानी कि जजों ने पिछले सीजन में 67 बिजनेस में 42 करोड़ इन्वेस्ट किए थे। इस बार यह संख्या भी बढ़ने वाली है।

View this post on Instagram

A post shared by Sony LIV (@sonylivindia)

जजों में भी हुआ बदलाव

'शार्क टैंक इंडिया' के पिछले सीजन में जहां 7 जज थे, वहीं इस बार 6 जज कंटेस्टेंट्स के बिजनस आइडिया को जज करेंगे। शो में कारदेखो के को-फाउंडर अमित जैन, लेंसकार्ट के सीईओ पीयूष बंसल, शादी डॉट कॉम के अनुपम मित्तल, बोट के को-फाउंडर अमन गुप्ता, शुगर कॉस्मेटिक्स सीईओ विनीता सिंह और एमक्योर फॉर्माक्यूटिकल्स की मालकिन नमिता थापर जज हैं। यह सभी कंटेस्टेंट्स के बिजनेस आइडिया पर अप्रूवल देने के साथ ही उनके बिजनेस में इन्वेस्ट भी करेंगे। अश्नीर ग्रोवर इस सीजन को जज नहीं करेंगे। उन्हें अमित जैन ने रिप्लेस किया है। वहीं मामाअर्थ के को-फाउंडर गजल अलख भी इस सीजन में जज पैनल का हिस्सा नहीं होंगे।

View this post on Instagram

A post shared by Shark Tank India (@sharktank.india)

कब और कहां देख सकते हैं 'शार्क टैंक इंडिया 2'

'शार्क टैंक इंडिया 2'को सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे सोनी एंटरनेटमेंट टेलिविजन पर देखा जा सकता है। वहीं, ऑनलाइन इस शो को देखने के लिए व्यूवर्स को ओटीटी एप सोनी लाइव (Sony Liv) पर सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसके अलावा यह शो सोनी लाइव डॉट कॉम (Sonyliv.Com) और यूट्यूब (Youtube) पर भी देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: एक साथ नॉमिनेट हुए यह सभी घरवाले, इस हफ्ते खत्म हो जाएगा इस कंटेस्टेंट का सफर!

यह भी पढ़ें: Year Ender 2022: मनोरंजन का पैरलल मीडियम है ओटीटी प्लेटफॉर्म, जानें डिजिटल पर डायरेक्ट रिलीज फिल्मों का गणित