Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shark Tank India 2 पर पहली बार आई किन्नर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, शेयर किया अपना बिजनेस प्लान

Shark Tank India 2 लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने पानी की सप्लाई कई बिजनेस ऑर्गेनाइजेशन को कई अवसरों पर किया है। इसमें विस्तारा एयरलाइंस सोडेक्सो और ललित होटल जैसे नाम शामिल है। उन्होंने 350 किन्नरों को सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से इस कारोबार से जोड़ रखा है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Thu, 09 Feb 2023 09:09 PM (IST)
Hero Image
Shark Tank India 2: शार्क टैंक इंडिया 2 को कई लोग जज करते है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Shark Tank India 2: शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन इन दिनों टीवी पर चल रहा है। अब किन्नर और एक्टिविस्ट लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने अपना बिजनेस आइडिया शार्क टैंक इंडिया के जजों के आगे रखा है। शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन भी पहले सीजन की तरह काफी लोकप्रिय हुआ है। इसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। 

लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी बिजनेस आइडिया शार्क के आगे रखती हैं

अब सोनी टीवी के शो में लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी जो कि किन्नर है, आती है और अपना बिजनेस आइडिया शार्क के आगे रखती हैं। उन्होंने अपने दोस्त मनीष जैन के साथ मिलकर एक बिजनेस आइडिया प्रस्तुत किया है। दरअसल वह किनिर नामक एक पानी की सेवा का व्यापार करती है जोकि किन्नर समुदाय के लोगों को बिजनेस देता है। उन्होंने इस सेवा की शुरुआत 2018 में की है। 

यह भी पढ़ें: Leonardo DiCaprio हुए असम सरकार के फैन, 2022 में एक भी राइनो किलिंग नहीं होने पर दी बधाई

लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी कंपनी को टॉप 3 में शामिल करना चाहती है

लक्ष्मी और मनीष ने इस बारे में भी जानकारी दी कि उन्होंने ऐसे लोगों के लिए कंपनी शुरू की है जो रोड पर या तो भीख मांगते थे या देह व्यापार में लिप्त थे। उनकी कंपनी का लक्ष्य टॉप 3 में शामिल होना है। उन्होंने 10 वर्ष के लिए एक करोड़ रुपये की मांग की है। उनके काम से खुश नमिता थापर पूछती है कि उन्होंने इस ब्रांड की शुरुआत कैसे की। इस पर लक्ष्मीनारायण कहती है कि कई मल्टीनेशनल ट्रांसजेंडर भी उनके साथ इस कैंपेन में जुड़े हुए हैं। हालांकि, कई कंपनियों ने अपने लोगों को जॉब से निकाला भी है। वह कंपनियों से चाहती हैं कि वह किन्नरों के उनके स्किल पर काम दें और उन्हें उनके जेंडर पर जज ना करें।

यह भी पढ़ें: तुम्हारे इश्क से बनी हूं मैं, पहले जिंदा थी अब जी रही हूं मैं- वैलेंटाइन डे पर पढ़ें टॉप 10 रोमांटिक डायलॉग

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

लक्ष्मी LGBTQ समुदाय के जीवन में सुधार लाने का काम भी करती हैं

लक्ष्मी सोशल एक्टिविस्ट होने के साथ एलजीबीटीक्यू समुदाय के जीवन में सुधार लाने का काम भी करती हैं। खास बात यह है कि किसी भी शार्क ने लक्ष्मी की कंपनी में पैसा निवेश करने का निर्णय नहीं लिया लेकिन सभी ने उनके साथ मिलकर काम करने का सुझाव दिया। अनुपम मित्तल ने कहा, 'मुझे आपका कॉज बहुत अच्छा लगा लक्ष्मी जी।' नमिता थापर ने कहा, 'जो आप कर रही हैं उससे एंप्लॉयमेंट जनरेट हो रहा है जो कि बहुत बड़ी बात है। हमारी एचआर टीम आपके साथ इस मामले में जुड़ेगी।' 

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)