Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sidharth Shukla Death Anniversary: 'जेल जाने से-बिग बॉस विनर तक', जानिए सिद्धार्थ शुक्ला के ये अनसुने किस्से

Sidharth Shukla 2nd Death Anniversary मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला बेशक हमारे बीच नहीं लेकिन उनसे जुड़े किस्से अक्सर चर्चा का विषय बनते रहते हैं। 2 सितंबर यानी आज सिद्धार्थ की दूसरी डेथ एनीवर्सरी है ऐसे हर कोई बिग बॉस 13 विनर को याद कर रहा है। ऐसे में हम आपको सिद्धार्थ शुक्ला की लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 02 Sep 2023 02:42 PM (IST)
Hero Image
2 साल पहले हुए था सिद्धार्थ शुक्ला का निधन (Photo Credit-Jagran)

नई दिल्ली जेएनएन: Bigg Boss 13 Winner Sidharth Shukla Death Anniversary: छोटे पर्दे के दिग्गज कलाकारों के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का नाम हमेशा शामिल होगा। आज बेशक सिद्धार्थ हम सब के बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी लाइफ से जुड़े हर पहलू की चर्चा आए दिन होती रहती है।

2 सितंबर वो तारीख 2021 थी, जब आज से दो साल पहले सिद्धार्थ शुक्ला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। ऐसे में हम आपको बिग बॉस 13 विनर के जीवन से संबंधित कुछ अहम किस्सों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

कैसे हुई एक्टिंग करियर की शुरुआत

सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने एक्टिंग करियर में कई टीवी सीरियल्स, रियलिटी शो और फिल्मों में काम किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने एक टीवी एड के जरिए अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। सिद्धार्थ ने एक मशहूर बाइक कंपनी के एड में पहली बार भाग लिया था। इसके बाद कई और टीवी विज्ञापन और गानों में उनकी झलक देखने को मिली।  

— Sana_ki_fan_Neha💗 (@Neha85873864813) September 2, 2023

साल 2008 में टीवी सीरियल 'बाबुल का आंगन छूटे ना' जैसे धारावाहिक से उन्होंने बतौर कलाकार छोटे पर्दे पर डेब्यू किया। इसके बाद वह 'बालिका वधू और दिल से दिल तक' जैसे कई सीरियल्स में नजर आए। खासतौर पर 'बालिका वधू' में उनके जरिए निभाए गए शिवराज शेखर के रोल ने एक्टर का रातों रात स्टार बना दिया। इतना ही नहीं 'खतरों के खिलाड़ी 7, इंडिया गॉट टैलेंट और बिग बॉस' जैसे रियलिटी शो में भी वह नजर आए थे।

मॉडलिंग में बने थे वर्ल्ड चैंपियन

साल 2005 में सिद्धार्थ शुक्ला ने बतौर मॉडल तुर्की में हुए एक वर्ल्ड मॉडलिंग कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर के अलग-अलग देशों से 40 मॉडल्स ने भी भाग लिया। सिद्धार्थ इस कॉन्टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और आखिर में उन्होंने इन 40 प्रतिभागियों को हराकर वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब जीता था।

सिद्धार्थ शुक्ला को हुई थी जेल

साल 2018 में सिद्धार्थ शुक्ला का जेल की हवा खानी पड़ी थी। दरअसल मुंबई में तेज रफ्तार से कार चलाने की वजह से अन्य कई गाड़ियों से उनकी कार टकरा गई थी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन जल्द ही उनकी जमानत भी हो गई थी। हालांकि कई मौके पर वह इस मामले को लेकर शर्मिंदा होते हुए और अपनी गलती को मानते हुए दिखाई दिए थे।

बिग बॉस विनर बन सिद्धार्थ शुक्ला ने कायम की नई मिसाल

साल 2019 में सिद्धार्थ शुक्ला ने सलमान खान के पॉपुलर शो बिग बॉस 13 में शिरकत की थी। इस सीजन बिग बॉस के घर में सिद्धार्थ ने जमकर धमाल मचाया। असीम रियाज और रश्मि देसाई के साथ उनकी भयंकर लड़ाई को भला कौन भूल सकता है। बिग बॉस 13 के ग्रैंड फिनाले में सिद्धार्थ शुक्ला ने आसिम रियाज को हराकर इतिहास रच दिया था।

फिल्मों में भी नजर आए सिद्धार्थ शुक्ला

छोटे पर्दे के मशहूर कलाकार होने के साथ सिद्धार्थ शुक्ला ने बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत अजमाई थी। साल 2014 में आई वरुण धवन और आलिया भट्ट की सुपरहिट फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां' से सिद्धार्थ ने हिंदी सिनेमा डेब्यू किया था। फिल्म में उनका अंगद बेदी का किरदार हर किसी को काफी पसंद आया था।

कैसे हुई सिद्धार्थ शुक्ला की मौत

2 सितंबर 2021 को देर रात सिद्धार्थ शुक्ला की तबीयत अचानक से बिगड़ गई। अपनी सॉलिड फिटनेस के लिए मशहूर रहने वाले सिद्धार्थ को उस रात दिल का दौड़ा पड़ा। ये हार्ट अटैक इतना भयानक था, जिससे वह जूझ नहीं पाए और महज 40 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। आज भी सिद्धार्थ शुक्ला के फैंस उन्हें याद करते हैं।