Move to Jagran APP

Srimad Ramayan: 'अपने भक्तों से मिलने पधार रहे हैं श्री राम', छोटे पर्दे पर फिर दिखेगी 'रामायण' की कहानी

Srimad Ramayan मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की कहानी को कई मेकर्स अलग-अलग नजरिये से दर्शकों के सामने लेकर आए हैं। अब एक बार फिर से भगवान श्री राम की कहानी को लेकर सोनी टीवी आ रहा हैं। कुछ महीने पहले ही उन्होंने अपने शो श्रीमद रामायण की घोषणा की थी। अब कौन सा एक्टर भगवान राम का किरदार निभाएगा और कब शो टीवी पर आएगा डिटेल्स सामने आ चुकी हैं।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Mon, 04 Dec 2023 04:02 PM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2023 04:02 PM (IST)
श्रीमद रामायण सोनी टीवी पर इस तारीख से होगा ऑनएयर / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Srimad Ramayan: टेलीविजन पर अब तक हम 'देवो के देव महादेव' और 'सिया के राम' सहित कई पौराणिक शोज देख चुके हैं। फैंस में भी पौराणिक शोज को लेकर एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की कहानी को टेलीविजन पर अलग-अलग नजरिये के साथ मेकर्स अब तक दिखाते आए हैं।

इन शोज के जरिये दर्शकों को श्रीराम के जीवन के अलग-अलग पहलू देखने को मिले हैं। हालांकि, रामानंद सागर की रामायण आज तक सभी टेलीविजन पौराणिक शोज में सबसे अव्वल रही है, जिसमें दीपिका चिखलिया में माता सीता और अरुण गोविल ने श्री राम भगवान का किरदार अदा किया था।

अब अपने भक्तों से मिलने फिर से छोटे पर्दे पर श्रीराम पधार रहे हैं। सोनी टीवी अपना नया शो लेकर आ रहा है, जिसका टाइटल है 'श्रीमद रामायण'।

सोनी टीवी पर कब से ऑनएयर होने वाला है श्रीमद रामायण

सोनी टेलीविजन पर अब तक हम साई बाबा से लेकर महाबली हनुमान के जीवन की कथाएं देख चुके हैं। इस साल अगस्त में ही सोनी टीवी ने अपने नए पौराणिक शो 'श्रीमद रामायण' की घोषणा की थी। मेकर्स ने इस शो की घोषणा करने के साथ ही ये बता दिया था कि ये पौराणिक शो टीवी पर साल 2024 की शुरुआत में दस्तक देने वाला है।

यह भी पढ़ें: Ramayan: एक बार फिर टेलीविजन पर दिखेगी 'रामायण', क्या छोड़ पाएगी 'रामानंद सागर' वाला प्रभाव?

अब हाल ही में सोनी टीवी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक नया प्रोमो शेयर करते हुए भगवान श्री राम का किरदार कौन एक्टर निभा रहे हैं, इस पर से पर्दा उठाते हुए टीवी पर ये शो कब दस्तक देगा, इसकी भी घोषणा कर दी है। प्रोमो शेयर करने के साथ ही मेकर्स ने लिखा, "पधार रहे हैं अपने भक्तों से मिलने, मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम। देखिये 'श्रीमद रामायण, 1 जनवरी से सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे"।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

ये एक्टर निभाएंगे मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का किरदार

सिया के राम, तंत्र और राम मिलाए जोड़ी जैसे शोज में काम कर चुके एक्टर सुजय रेऊ 'श्रीमद रामायण' में भगवान श्रीराम का किरदार अदा करते हुए नजर आएंगे। अपने इस महत्वपूर्ण किरदार के बारे में बात करते हुए सुजय रेऊ ने कहा,

"मैं श्रीमद रामायण में ये मौका मिलने के लिए सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहा हूं।श्रीराम का किरदार अदा करना मेरे लिए भूमिका में बस ढलना नहीं है, ये एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और एक बहुत ही अद्भुत आध्यात्मिक जर्नी है मेरे लिए। ये मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है"।

इस शो में सुजय के अलावा प्राची बंसल माता सीता का किरदार अदा करेंगी। बसंत भट्ट लक्ष्मण की भूमिका में और नीतू पांडे कैकेयी की भूमिका में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17 से 'नागिन 7' तक, छोटे पर्दे पर बड़ा धमाका करने आ रहे हैं ये टीवी शोज, 'रामायण' भी शामिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.