Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sushant Singh Rajput: क्या आपको पता है सुशांत के पहले सीरियल का नाम? इस फेमस एक्टर के बने थे छोटे भाई

Sushant Singh Rajput 3rd Death Anniversary सुशांत सिंह राजपूत के निधन को तीन साल हो चुके हैं। 14 जून 2020 को एक्टर का निधन हो गया था। पवित्र रिश्ता से सुशांत घर-घर में फेमस हुए थे लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये उनका पहला टीवी शो नहीं था।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 14 Jun 2023 10:44 AM (IST)
Hero Image
Sushant Singh Rajput 3rd Death Anniversary Not Pavitra Rishta but Kis Desh Mein Hai Meraa Dil Was First Show/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Sushant Singh Rajput 3rd Death Anniversary: सुशांत सिंह राजपूत आज भले ही हमारे बीच नहीं रहे हों, लेकिन उनकी यादें फैंस के दिलों में हमेशा ताजा है। 14 जून 2020 बॉलीवुड के लिए बेहद ही दुखद दिन था, क्योंकि इस दिन बॉलीवुड के चमकते सितारे सुशांत सिंह राजपूत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

उनकी डेथ को तीन साल हो चुके हैं, लेकिन अब तक उनकी मौत एक रहस्य ही है। छोटे से शहर से आए सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी शो से अपनी शुरुआत की थी।

सीरियल 'पवित्र रिश्ता' में मानव का किरदार निभाकर वह घर-घर में मशहूर हुए थे। हालांकि, सुशांत के करियर का पहला किरदार 'मानव' नहीं था और न ही पवित्र रिश्ता उनका पहला शो था।

सेकंड लीड अभिनेता के तौर पर की थी शुरुआत

सुशांत सिंह राजपूत को पहचान दिलाने वाला शो भले ही 'पवित्र रिश्ता' था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर ने सेकंड लीड के तौर पर अपना करियर शुरू किया था। सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2008 में प्रसारित होने वाले शो 'किस देश में है मेरा दिल' से अपनी शुरुआत की थी।

लेकिन इस शो के मुख्य अभिनेता सुशांत नहीं, बल्कि ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम हर्षद चोपड़ा थे। सुशांत ने इस शो में हर्षद के हाफ ब्रदर का किरदार निभाया था। शो में उनके किरदार का नाम 'प्रीत जुनैजा' था। हालांकि, सुशांत ने इस शो में साल 2008 से 2009 तक ही काम किया। शो के मुख्य अभिनेता भले ही हर्षद थे, लेकिन प्रीत उर्फ सुशांत के किरदार को भी लोगों ने बहुत सराहा था।

रियलिटी शो और CID शो का भी बने हिस्सा

सुशांत सिंह राजपूत टीवी के वह अभिनेता थे, जिन्होंने बॉलीवुड में बड़ी सफलता हासिल की। आज उनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में होती है। सुशांत सिंह राजपूत ने अपने पूरे करियर में 2 टीवी शो और 2 रियलिटी शो में काम किया।

इसके अलावा साल 2015 में वह अपनी फिल्म 'ब्योमकेश बख्शी' के रूप में टीवी के क्राइम शो CID का हिस्सा बने थे। साल 2013 में एक्टर ने अभिषेक कपूर की फिल्म 'काय पो चे' से दो न्यू कमर एक्टर राजकुमार राव और अमित साध के साथ अपनी शुरुआत की। फिल्म में उनके अभिनय को फैंस ने काफी सराहा।