Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Taarak Mehta...' इस सुपरहिट रोमांटिक चाइनीज फिल्म में काम कर चुके हैं 'पोपटलाल', फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर खा जाएंगे चक्कर

श्याम पाठक कई और पॉपुलर शोज में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने जसुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली और सुख बाय चांस का भी काम किया हे। आपको बता दें कि एक्टिंग के क्षेत्र में आने से पहले श्याम चार्टेड अकाउंटेंट यानी सीए बनना चाहते थे।

By Priti KushwahaEdited By: Updated: Mon, 28 Jun 2021 11:12 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit - shyampathakpopu Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Taaraka Mehta Ka Ooltah Chashmah : कॉमेडी शोज की जब भी बात की जाती है तो हर किसी के जुबान पर सबसे पहला नाम आता है 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' का। ये शो बीते 12 सालों से हर उम्र के लोगों को हंसाने में कामयाब है। शो का हर किरदार अपनी शानदार एक्टिंग और डायलॉग्स के लिए जाना है। वहीं फैंस भी अपने फेवरेट स्टार्स की पर्सनल लाइफ के बारे में करीब से जानना चाहते हैं। ऐसे में आज हम आपको 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के फेमस किरदार 'पत्रकार पोपटलाल पांडे' के बारे में बताने जा रहे हैं। शो में ज्यादा लोग उन्हें 'पोपटलाल' कह कर ही बुलाते हैं। शो में 'पोपटलाल' बेचारे अपनी शादी को लेकर काफी परेशान हैं और वह एक बैचलर की लाइफ गुजारते दिख रहे हैं। 'पोपटलाल' का किरदार एक्टर श्याम पाठक निभा रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं श्याम विदेशी फिल्मों में भी का चुके हैं। आज हम आपको श्याम पाठक के से जुड़ी कई खास बातें बताने जा रहे हैं।

हॉलीवुड फिल्म में आए नजर

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के 'पोपटलाल' यानी श्याम पाठक एक मंझे हुए एक्टर हैं। वो न सिर्फ इस कॉमडी शो में बल्कि कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुके हैं। यही नहीं श्याम पाठक हॉलीवुड मूवीज में काम कर चुके हैं। दरअसल, श्याम पाठक ने 'लस्ट, कॉशन' नाम की चाइनीज फिल्म में काम किया है। ये फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी। फिल्म में श्याम के रोल की बात करें तो उन्होंने इसमें एक सुनार की भूमिका निभाई थी जो एक जूलरी दुकान में गहने बेचते नजर आए थे। वहीं फिल्म में आप श्याम की फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर दंग रह जाएंगे। उनके रोल को ठीक वैसे ही पसंद किया गया था जैसे 'तारक मेहता...' में किया जा रहा है। श्माम फिल्म 'लस्ट, कॉशन' में सूट-बूट पहने अपने रोल में काफी जच रहे थे।

अनुपम खेर संग किया काम

श्याम पाठक के साथ 'लस्ट, कॉशन' चाइनीज फिल्म में एक्टर अनुपम खेर भी अहम रोल प्ले करते नजर आए थे। जिस ज्वैलरी की दुकान में श्याम पाठक काम करते थे अनुपम खेर उसी दुकार के मामिल के रोल में थे। दोनों साथ में कई सीन्स में नजर आए हैं। आपको बता दें कि श्याम पाठक की फिल्म 'लस्ट, कॉशन' की कहानी जापान के कब्जे के दौरान हुई घटनाओं पर आधारित थी। ये मूवी में सभी कलाकारों ने एक से बढ़कर एक अभिनय किया है। आपको बता दें कि 'लस्ट, कॉशन' फिल्म को अमेरिका में NC-17 रेटिंग दी गई थी।

सीए बनना चाहते थे पोपटलाल

इसके अलावा श्याम पाठक कई और पॉपुलर शोज में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने 'जसुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली' और 'सुख बाय चांस' का भी काम किया हे। आपको बता दें कि एक्टिंग के क्षेत्र में आने से पहले श्याम चार्टेड अकाउंटेंट यानी सीए बनना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने ऐडमिशन भी लिया, लेकिन उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

Photo Credit - Chinese Movie Lust Caution youtube