Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TMKOC: जोड़ी टूटी लेकिन नहीं छूटा साथ, 16 साल से दर्शकों को हंसा रहे 'तारक मेहता' के ये कलाकार

साल 2008 में फेमस कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) शुरू हुआ था और तब से लेकर आज तक शो ने दर्शकों के मनोरंजन में कोई कमी नहीं छोड़ी है। भले ही शो के कलाकार बदल गए हों लेकिन किरदार अमर हो गए। कुछ कलाकार तो ऐसे हैं जो पिछले 16 सालों से इस पॉपुलर शो का हिस्सा हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
2008 से अब तक जुड़े हैं तारक मेहता के ये कलाकार। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) टीवी के टॉप रेटेड शोज में से एक है जो पिछले 16 सालों से दर्शकों का फेवरेट बना हुआ है। पिछले कुछ सालों में शो को कई कलाकारों ने अलविदा कह दिया। मगर कुछ कलाकार 2008 से अब तक दर्शकों के पेट में गुदगुदी कर रहे हैं। चलिए आपको उन कलाकारों के बारे में बताते हैं, जो शुरू से तारक मेहता से जुड़े हुए हैं।

शरद सांकला (अब्दुल)

कुछ समय से टेली वर्ल्ड में चर्चा तेज थी कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अब्दुल का किरदार निभाने वाले शरद सांकला ने शो को अलविदा कह दिया है। ये अफवाहें उस वक्त सुर्खियों में आईं, जब कुछ एपिसोड्स में शरद अब्दुल के रूप में नहीं दिखे।

हालांकि, शरद ने इन अफवाहों को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि वह शो से नहीं जा रहे हैं और ना ही उनका छोड़ने का कुछ इरादा है। वह इस शो से 2008 से जुड़े हुए थे। शरद की तरह कई और कलाकार भी हैं, जो शुरू से तारक मेहता के साथ जुड़े हुए हैं और पिछले 16 साल से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।

दिलीप जोशी (जेठालाल)

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की जान जेठालाल पिछले 16 साल से अपनी कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान ला रहे हैं। कॉमेडी शो में 2008 से शुरू हुई उनकी जर्नी अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें- TMKOC: तारक मेहता के कंटेंट का इस्तेमाल करके फर्जी व्यूज नहीं कमा सकेंगे लोग, दिल्ली HC ने सुनाया फैसला

Jethalal

बबीता (मुनमुन दत्ता)

तारक मेहता में जेठालाल की पत्नी दयाबेन भले ही सालों से गायब हैं, लेकिन उनकी क्रश बबीता उर्फ मुनमुन दत्ता अभी भी एंटरटेनमेंट का फुल तड़का लगा रही हैं। वह भी 2008 से ही शो के साथ जुड़ी हुई हैं।

Munmun Dutta

अमित भट्ट (चम्पकलाल)

जेठालाल के पिता चम्पकलाल का किरदार निभाने वाले अमित भट्ट का सफर भी 16 साल पुराना है और यह अभी खत्म होने वाला नहीं है। वह लंबे समय से अपनी अदाकारी से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।

तनुज महाशब्दे (मिस्टर अय्यर)

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता के पति कृष्णन सुब्रमण्यम अय्यर का किरदार निभाने वाले अभिनेता तनुज महाशब्दे का सफर भी 2008 में जुड़ा था और वह अब भी शो में बरकरार हैं।

Tanuj Mahashabde

मंदार चंदवाडकर (आत्माराम तुकाराम भिडे)

तारक मेहता के आत्माराम तुकाराम भिडे उर्फ मंदार चंदवाडकर भी 16 साल से जेठालाल के जिगरी यार बनकर दर्शकों को हंसा रहे हैं। शो में उनकी भूमिका को भी काफी पसंद की जाती है। 

अंबिका रंजनकर (कोमल)

यूं तो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में मिस्टर हाथी का किरदार निभाने वाले कलाकार बदले हैं, लेकिन उनकी पत्नी कोमल बनीं अंबिका रंजनकर 16 साल से शो में टिकी हुई हैं। उनकी भूमिका भी लोगों को काफी पसंद है। 

TMKOC छोड़ चुके ये सितारे

कुछ समय पहले कुश शाह ने तारक मेहता शो को अलविदा कह दिया था। इससे पहले तारक मेहता बने शैलेश लोढ़ा, निधि भानुशाली, गुरचरण सिंह, मोनिका भदौरिया, राज अनादकट और दिशा वाकनी समेत कलाकारों ने शो को छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- TMKOC: बीते 16 सालों में इतनी बदल गई तारक मेहता की स्टार कास्ट, गोली के अलावा इन एक्टर्स ने शो को कहा अलविदा