Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taarak Mehta.. के 'जेठालाल गड़ा' ने काम नहीं होने के बाद भी अश्लीलता के कारण 'कॉमेडी सर्कस' को कर दी थी ना

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah दिलीप जोशी ने मैंने प्यार किया फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि सन 2008 से वह जेठालाल चंपकलाल गड़ा की भूमिका निभा रहे है। इस भूमिका ने उनके जीवन को बदल दिया है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Fri, 12 May 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, dilip joshi on comedy circus

नई दिल्ली, जेएनएन। Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल चंपकलाल गड़ा की भूमिका निभाने वाले दिलीप जोशी ने एक इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर छा जाने वाले अभिनेता दिलीप जोशी काफी मेहनत करते हैं। पिछले कई वर्षों से वह जेठालाल की भूमिका के माध्यम से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में सफल हुए है।

दिलीप जोशी के पास 2007 में कोई काम नहीं था

दिलीप जोशी ने मेशबैल इंडिया को एक इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने अपने संघर्ष और इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों को याद किया है। अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए दिलीप जोशी ने खुलासा किया कि सन 2007 में उनके पास काम नहीं था और ना ही उनके पास कोई प्रोजेक्ट था।

View this post on Instagram

A post shared by Mashable India | A Fork Media Group Co. (@mashable.india)

दिलीप जोशी कहते हैं, "बच्चों की स्कूल की फीस के भी नहीं थे पैसे"

दिलीप जोशी कहते हैं, "2007 में एक नाटक जो मैं करता था, वह बंद हो गया। मेरा एक शो भी बंद हो गया। एक ऐसा दौर था कि कोई काम नहीं था। काम के लिए कोई फोन भी नहीं आता था। मेरे दो बच्चे थे और परिवार का ध्यान रखना था। बच्चों की स्कूल की फीस जमा करना भी मेरे लिए कठिन हो गया था। मुझे बतौर अभिनेता काम करना पड़ा था कि मैं अपने आपको एस्टेब्लिश कर सकूं। मुझे एक्टिंग के अलावा कुछ नहीं आता था।"

"अश्लीलता के कारण कॉमेडी सर्कस को रिजेक्ट कर दिया था"

दिलीप जोशी आगे कहते हैं, "इसी दौरान मुझे कॉमेडी सर्कस का ऑफर आया था। इस शो में जो कॉमेडी होती थी, वह अश्लील होती थी, वह मुझे अच्छा पैसा दे रहे थे लेकिन मैंने कभी ऐसा काम नहीं करना चाहता था, जहां मेरा परिवार बैठकर उसे साथ न देख सके। मेरे बच्चों को मेरा काम देखना चाहिए। उन्हें मुझ पर गर्व होना चाहिए। इसी के चलते मैंने कॉमेडी सर्कस को रिजेक्ट कर दिया था।"

डेढ़ महीने के बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा का ऑफर आया

दिलीप जोशी आगे कहते हैं, "कॉमेडी सर्कस को रिजेक्ट करने के डेढ़ महीने के बाद उनके पास तारक मेहता का उल्टा चश्मा का ऑफर आया।" 

View this post on Instagram

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)