Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TMKOC: असित मोदी ने शैलेश लोढ़ा संग झगड़े के सारे राज से उठाया पर्दा, कहा- नहीं पसंद आया उनका यह एटीट्यूड

TMKOC तारक मेहता का उल्टा चश्मा 15 वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। कभी इस डेली सोप में तारक का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा ने अब शो को अलविदा कह दिया है। उन्होंने प्रोड्यूसर असित मोदी पर कई आरोप लगाए जिसका अब उन्हें जवाब मिला है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 02 May 2023 07:46 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Asit Modi and Shailesh Lodha

नई दिल्ली, जेएनएन। सब टीवी के पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में शैलेश लोढ़ा ने लंबे समय तक तारक का किरदार निभाया कर लोगों का सादगी भरा मनोरंजन किया। अभिनेता अब इस शो का हिस्सा नहीं हैं, मगर फैंस आज भी उन्हें ही इस रोल में देखने की आस लगाए बैठे हैं।

शैलेश लोढ़ा पर असित मोदी ने कही ये बात

बीते दिनों शैलेश लोढ़ा ने 'तारक मेहता के उल्टा चश्मा' के प्रोड्यूसर असित मोदी के खिलाफ कानूनी लड़ाई छेड़ दी। शैलेश लोढ़ा और असित मोदी के बीच लंबे समय से तनातनी है। जहां शैलेश अपनी कविताओं के जरिए प्रोड्यूसर पर तंज कसते रहे, वहीं असित मोदी ने कुछ न कहना ही सही समझा। मगर अब जब कानूनी लड़ाई छिड़ गई है, तो उन्होंने भी अपना रिएक्शन शेयर किया है।

ई टाइम्स को दिए इंटरव्यू में असित मोदी ने कहा, "मुझे बहुत बुरा लगा जिस तरह से शैलेश लोढ़ा ने पूरे मैटर को  हैंडल किया। मैं नोटिस मिलने का कारण समझ नहीं पा रहा हूं क्योंकि मैंने उसे बकाया न चुकाने से इनकार नहीं किया था। हमने नियमित रूप से ईमेल और टेक्स्ट भेज कर उनके पेंडिंग ड्यूज को लेकर कांटेक्ट किया।"

'आखिरी वक्त तक प्रोडक्शन ने किया इंतजार'

असित मोदी ने आगे कहा,‌‌ "शैलेश लोढ़ा को फॉर्मेलिटीज पूरी करनी थी। हर ऑर्गेनाइजेशन में ऐसा ही होता है, लेकिन वह फॉर्मेलिटी पूरी करना नहीं चाहते थे।" असित मोदी ने यह भी बताया की प्रोडक्शन को काफी समय तक शैलेश लोढ़ा की वापसी का इंतजार था। मगर जब वह नहीं लौटे तो सचिन श्रॉफ को तारक मेहता के रोल के लिए साइन किया।

'वह बाहर जाकर काम करना चाहते थे'

शैलेश लोढ़ा की एग्जिट पर असित मोदी ने कहा कि अक्सर किसी के साथ लंबे वक्त तक काम करने के दौरान छोटे-मोटे विवाद हो जाते हैं। शैलेश लोढ़ा बाहर काम करना चाहते थे। वह कवि सम्मेलन में हिस्सा लेना चाहते थे। जबकि, 'तारक मेहता' डेली सोप है, और शो के साथ यह पॉसिबल नहीं है।

'तारक मेहता' से पहले वह एक्टर नहीं थे

असित मोदी यही नहीं रुके। उन्होंने यह भी कहा कि शैलेश लोढ़ा को अपने दोहों और कविता से मेरा जिक्र करना शोभा नहीं देता। जबकि हमारे बीच अच्छा रिलेशन था। उन्होंने कहा, "यह जानते हुए कि शैलेश एक्टर नहीं हैं, मैंने उन्हें शो के टाइटल के हिसाब से बड़ा और मेन कैरेक्टर दिया। फिर भी एक दिन लड़ाई हो जाती है और ऐसा शख्स बुरा बन जाता है। हमने उन्हें शो छोड़ने से पहले तीन महीने का नोटिस पीरियड देने की बात कही थी जबकि, उन्होंने मीटिंग करने से भी इनकार कर दिया।"

'प्यार से आ कर लेने चाहिए थे पैसे'

असित मोदी बोले कि शैलेश लोढ़ा को प्यार से आकर पैसे ले लेने चाहिए थे। लेकिन उन्हें कोई भी पेपर साइन नहीं करना था। अगर पेपर साइन करने में कोई परेशानी थी तो, हमें बता सकते थे। लेकिन ऐसा करने की वजह है उन्होंने केस कर डाला। मेरे पास सारे टेक्स्ट मैसेज और ईमेल रखे हैं। जब तक वर्ष का हिस्सा रहे तब तक सब ठीक था, जैसे ही उन्होंने शो छोड़ दिया सब बुरा हो गया। मैं इस एटीट्यूड को समझ नहीं पाया।

शैलेश लोढ़ा ने दिया यह जवाब

असित मोदी की बात पर शैलेश लोढ़ा ने कहा कि वह टिप्पणी नहीं करेंगे इस मामले में क्योंकि वह न्यायाधीन हैं। अभिनेता ने कहा कि 1981 से वह एक स्थापित कवि हैं, और साथ ही कई टीवी शो में काम भी कर चुके हैं। "मैं असित मोदी के सभी दावों का सही समय पर और सभी दस्तावेजों के साथ, घटनाओं के बारे में बात करता हुआ जवाब दूंगा।"