Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुमनामी के साये में TMKOC के 8 सितारे, जीवन गुजारने के लिए 'दयाबेन' कर रहीं ये काम

कॉमेडी टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) हर किसी का फेवरेट माना जाता है। 16 साल के लंबे समय के दौरान ये शो बबीता भाभी और दयाबेन जैसे कई कलाकारों को खो चुका है। अक्सर अपनी एक्स स्टार कास्ट को लेकर तारक मेहता शो चर्चा में बना रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शो के फॉर्मर सेलेब्स अब क्या कर रहे हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 28 Aug 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो कास्ट (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। इस शो के कुछ किरदार ऐसे हैं, जो फैंस के फेवरेट माने जाते हैं। जेठालाल (Dilip Joshi), दयाबेन और बबीता भाभी के कैरेक्टर्स ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है।

16 साल के लंबे सफर में दयाबेन और बबीता की भूमिका निभाने वालीं एक्ट्रेसेज क्रमश: दिशा वकानी (Disha Vakani) और मुनमुन दत्ता सहित कई सेलेब्स ने इस कॉमेडी धारावाहिक को बहुत समय पहले ही अलविदा कह दिया है। ऐसे में क्या आपको ये मालूम है कि तारक मेहता शो को छोड़ने के बाद अब एक्स स्टार कास्ट (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Cast) जीवन जीने के लिए क्या काम कर रही है।

नेहा मेहता (Neha Mehta)

निर्माता असित मोदी के तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में अंजलि भाभी की भूमिका निभाने वालीं अदाकारा नेहा मेहता ने लंबे समय तक फैंस का मनोरंजन किया। लेकिन टाइम पर पैसों का भुगतान नहीं होने के कारण उन्होंने इस शो को बीच में ही छोड़ दिया। अब अंजलि गुजराती फिल्म्स इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और छोटे पर्दे पर दोबारा लौटने के लिए एक अच्छे मौके का इंतजार कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- TMKOC: जोड़ी टूटी लेकिन नहीं छूटा साथ, 16 साल से दर्शकों को हंसा रहे 'तारक मेहता' के ये कलाकार

मोनिका भदौरिया (Monika Bhadoriya)

धारावाहिक में बावरी का किरदार निभाने वालीं मोनिका भदौरिया ने कुछ सालों पर दुर्व्यवहार और सैलरी विवाद की वजह से तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो को छोड़ दिया था। मोनिका के मुताबिक सेट पर उनके साथ अदब से पेश नहीं आया जाता था। ई टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में मोनिका ने बताया था कि वह खास अवसर का इंतजार कर रही हैं ताकि वह टीवी इंडस्ट्री में वापसी कर सके हैं। 

राज अनादकत (Raj Anadkat)

तारक मेहता के टप्पू यानी राज अनादकत को भला कौन नहीं जानता। शो को छोड़ने के बाद एक्ट्रेस मुनमुना दत्ता संग डेटिंग की खबरों को लेकर वह काफी चर्चा में रहे हैं। मौजूदा समय में वह कई तरह के म्यूजिक वीडियो के जरिए नाम कमा रहे हैं और यूट्यूब ब्लॉगिंग के माध्यम से पैसे कमा रहे हैं। 

शैलेष लोढ़ा (Shailesh Lodha)

सब टीवी के इस कॉमेडी सीरियल को नैरेट करने वाले तारक मेहता यानी एक्टर शैलेष लौढ़ा ने निर्माता असित मोदी के साथ पेमेंट न देने को लेकर लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी है। इस वजह से उन्होंने इस शो को अलविदा कह दिया था। अब तारक मेहता शो से अलग होने के बाद शैलेष इस टीवी चैनल पर वाह भाई वाह शो को होस्ट और स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर भी दर्शकों का मनोरंजन करते हैं। इसके अलावा वह कई तरह के कवि सम्मेलन में भी देखे जा चुके हैं। 

दिशा वकानी (Disha Vakani)

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो की दयाबेन हर किसी की फेवरेट मानी जाती थीं। दिशा वकानी द्वारा निभाए गए इस किरदार को कोई नहीं भूल सकता। 6 साल पहले दिशा ने इस शो को टाटा-बाय बाय बोल दिया था। तब तारक मेहता की टीआरपी (TRP) भी काफी गिरी है। इस वक्त दिशा अपनी फैमिली के साथ एन्जॉय कर रही हैं और एक्टिंग की दुनिया से ब्रेक पर मौजूद हैं। बच्चों की पालन-पोषण की वजह से उन्होंने इस शो को छोड़ा था और वह इसी काम में व्यस्त हैं। बीते साल वह गुजरात में एक डांडिया फंक्शन में स्पॉट किया गया था। 

मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta)

जेठालाल और बबीता भाभी की जुगलबंदी तारक मेहता शो में काफी पॉपुलर हुई। हालांकि, अब बबीबा भाभी ऊर्फ मुनमुन दत्ता इस धारावाहिक का हिस्सा नहीं हैं। इस वक्त वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इसके अलावा कई एड एंडोर्समेंट को लेकर भी मुनमुन सुर्खियां बटोरती हैं।

गुरुचरण सिंह सोढ़ी (Gurucharan Singh Sodhi)

सैलरी इस्सू के कारण साल 2020 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा को छोड़ने वाले अभिनेता गुरुचरण सिंह सोढ़ी हाल ही में लापता होने की वजह से चर्चा में रहे थे। तारक मेहता में रोशन सिंह सोढ़ी के किरदार में नजर आने वाले एक्टर अपने फैंस से कनेक्ट रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और यूट्यूब का सहारा लेते हैं। इसके अलावा न्यूज 18 की रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि वह शो के मेकर्स से दोबारा से वापस आने के लिए बातचीत कर रहे हैं। 

जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल (Jennifer Mistry Bansiwal) 

शो में सरदार सोढ़ी की पत्नी रोशन सोढ़ी का किरदार निभाने वालीं जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल का नाम उस वक्त सुर्खियों में आईं जब उन्होंने निर्माताओं पर यौन शोषण और पैसे न देने के गंभीर आरोप लगाकर शो को छोड़ दिया था।

इस समय जेनिफर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लाइमलाइट में रहती हैं। इतना ही नहीं बीते साल उन्होंने एक म्यूजिक वीडियो भी किया था। 

ये भी पढ़ें- Taarak Mehta के एक और एक्टर ने शो को कहा अलविदा? लेटेस्ट एपिसोड देख मची हलचल