Move to Jagran APP

धीरज धूपर ने TV और डिजिटल प्लेटफार्म के बीच बताया अंतर, कहां- 'यहां AC से बाहर रियल लोकेशन पर होती है शूटिंग'

टीवी एक्टर धीरज धूपर इन दिनों ओटीटी की दुनिया एक्सप्लोर कर रहे हैं। कुंडली भाग्य के साथ धीरज धूपर ने खूब नाम कमाया। इसके बाद उन्होंने कुछ और अच्छे शो में काम किया। इसके बाद वो ओटीटी की दुनिया में किस्मत आजमाने चले गए। कुछ समय पहले उनकी वेब सीरीज टटलूबाज रिलीज हुई थी। अब एक्टर दूसरे प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Thu, 09 May 2024 12:28 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 12:28 PM (IST)
एक साथ कई प्लेटफार्म पर काम करना चाहते हैं धीरज, (X Image)

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। वर्तमान में फॉर्मूला कहानियों से अलग और कुछ प्रायोगिक करने की चाह में कई टीवी कलाकार डिजिटल प्लेटफार्म की ओर रुख कर रहे हैं। इसमें कुंडली भाग्य और रब से है दुआ धारावाहिकों के अभिनेता धीरज धूपर भी शामिल हैं।

loksabha election banner

इस क्रम में धीरज ने पिछले साल प्रदर्शित वेब सीरीज टटलूबाज की। दोनों प्लेटफार्म के बीच अंतर को लेकर हाल ही में उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत की है।

यह भी पढ़ें- Jhalak Dikhla Jaa 10: धीरज धूपर ने छोड़ा शो 'झलक दिखला जा 10' , सामने आई ये वजह

AC से बाहर रियल लोकेशन पर होती है शूटिंग

धीरज धूपर कहते हैं, "टटलूबाज को लोगों ने काफी पसंद किया, अब हम जल्द ही इसका दूसरा सीजन लेकर आने वाले हैं। मुझे तो टीवी और डिजिटल प्लेटफार्म में बस थोड़ा टाइमलाइन का अंतर दिखा, बाकी काम करने की शैली हर जगह एक जैसी ही है। हां, ये बात भी होती है कि टीवी में हम एयर कंडीशनर सेट पर काम कर हैं, और ओटीटी में ज्यादातर शूटिंग वास्तविक लोकेशन पर होती है। इसके अलावा मैं डिजिटल प्लेटफार्म के लिए कुछ और प्रोजेक्ट भी कर रहा हूं, लेकिन उसके बारे में मैं अभी ज्यादा कुछ नहीं बता सकता हूं।"

यह भी पढ़ें- Dheeraj Dhoopar: 'कुंडली भाग्य' के बाद धीरज धूपर ने किया OTT का रुख, 'टटलूबाज' के साथ करेंगे डेब्यू

क्या डिजिटल प्लेटफार्म पर टीवी के अनुभवों का फायदा मिलता है?

इस पर धीरज कहते हैं, "अगर किसी कलाकार की लोकप्रियता पहले से ही है और वह किसी मेकर के शो या फिल्म से जुड़ता हैं, तो वह अपने साथ एक अलग प्रशंसक वर्ग भी लाता है। जिससे प्रोजेक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में मदद मिलती। हालांकि, हमारी इंडस्ट्री में बहुत से लोग इस ऐसा नहीं सोचते हैं। वो अक्सर कलाकारों को ज्यादा एक्सपोज हो चुका कहकर रिजेक्ट कर देते हैं। निर्माता इस चीज को कलाकारों का एक्सपोजर न कहकर फैन बेस कहेंगे, तो ज्यादा सही होगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.