Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jasmin Bhasin Birthday: फिल्मों से टीवी में आईं जैस्मिन भसीन, सलमान खान की फिल्म से प्रेरित था यह किरदार

Happy Birthday Jasmin Bhasin टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियों में एक नाम जैस्मिन भसीन का भी शामिल है। जैस्मिन ने अब तक जो भी काम किया है उससे उन्हें वाहवाही ही मिली है। यहां तक कि उनका एक कैरेक्टर सलमान खान की फिल्म से प्रेरित था। 28 जून को एक्ट्रेस का बर्थ डे है। इस मौके पर एक नजर डालेंगे शोबिज इंडस्ट्री में उनके अब तक के करियर पर।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 26 Jun 2023 09:35 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Jasmin Bhasin. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Jasmin Bhasin Birthday: टीवी की दुनिया में अपना खास मुकाम बनाने वाली अभिनेत्री जैस्मिन भसीन (Jasmin Bhasin) आज मिलीयन लोगों की फैन फॉलोइंग को एंजॉय करती हैं। जैस्मिन अपनी अदाकारी के अलावा क्यूटनेस और बबली नेचर के लिए भी जानी जाती हैं। एक दशक से भी छोटे कैरियर में जैस्मिन में बहुत जल्दी लोकप्रियता हासिल कर ली थी। मगर कम ही लोगों को पता होगा कि टीवी से पहले वह कुछ फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

जैस्मिन भसीन का जन्म 28 जून, 1990 को राजस्थान के कोटा में हुआ था। उन्होंने कोटा से ही अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की। इसके बाद जयपुर से हॉस्पिटैलिटी का कोर्स किया। जैस्मिन सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कम उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी, जिसके बाद उन्हें कई विज्ञापन क्या ऑफर मिलने लगे।

विज्ञापन से तय किया फिल्मों का रास्ता

जैस्मिन भसीन डाबर गुलाबरी से लेकर हिमालयन नीम फेस वॉश और व्हिसपर सेनेटरी पैड के विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ म्यूजिक एल्बम में भी काम किए। 2011 में जासमीन ने तमिल फिल्म 'वानम' से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया।

फिल्मों के बाद टीवी इंडस्ट्री में रखा कदम

आमतौर पर लोग छोटे पर्दे से बड़े पर्दे की दुनिया में कदम रखते हैं। मगर जैस्मिन के साथ किस्सा कुछ उल्टा ही था। उन्होंने फिल्मों में काम करने के बाद टेलीविजन वर्ल्ड में अपना दमखम दिखाया। उनका सबसे पहला टीवी शो 2015 में आया टशन-ए-इश्क रहा। इसमें उन्होंने ट्विंकल तनेजा नाम की लड़की का किरदार निभाया था। इस रोल के लिए जैस्मिन को बेस्ट डेब्यू फीमेल का गोल्ड अवार्ड मिला था।

सलमान की फिल्म से प्रेरित था यह किरदार

टशन-ए-इश्क के बाद जैस्मिन ने 2017 में सीरियल 'दिल से दिल तक' में काम किया। इस शो में उनके साथ दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) और रश्मि देसाई (Rashmi Desai) थे। कहा जाता है की सीरियल में जैस्मिन द्वारा निभाया गया तानी का किरदार सलमान खान की फिल्म 'चोरी चोरी चुपके चुपके' से लिया गया था। इस सोने जैस्मिन को अलग पहचान दी थी।

रियलिटी शो में भी आजमाया लक

2019 में जैस्मिन 'दिल तो हैप्पी है जी' में नजर आईं। इस शो के बाल जैसन की पॉपुलैरिटी और बढ़ गई। एक्ट्रेस अब घर-घर में जाना माना नाम बन चुकी थीं। टीवी सीरियल में काम करने के बाद जैस्मिन ने रियलिटी शो में भी अपना लक आजमाया।

एक्ट्रेस ने 'खतरों के खिलाड़ी' के सीजन 9 में पार्टिसिपेट किया था। ‌इसी शो में उनकी मुलाकात अली गोनी से हुई थी, जिन्हें अब जैस्मिन अपना हमसफर मान चुकी हैं।