Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dimpy Ganguly की राहुल महाजन के साथ पहली शादी थी 'दुखदायी', दूसरी से हुए 3 बच्चे, अब दुबई में कर रहीं एन्जॉय

Dimpy Ganguly Family डिंपी गांगुली के पति रोहित रॉय हफ्ते में 3 दिन घर आते हैं जिससे उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने अपने जीवन को इसी तरह सेट कर लिया है। वह बच्चों को संभालने में व्यस्त है।

By Rupesh KumarEdited By: Updated: Sat, 10 Dec 2022 11:24 PM (IST)
Hero Image
Dimpy Ganguly Family: डिंपी गांगुली टीवी एक्ट्रेस है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Dimpy Ganguly Family: रियलिटी टीवी शो में नजर आ चुकी डिंपी गांगुली का जीवन काफी उतार-चढ़ाव से भरा है। रियलिटी टीवी शो एक्ट्रेस के बाद से उन्होंने लंबा सफर तय किया है और अब वह 3 बच्चों की मां बन गई है। वह मॉडल थी। उन्होंने राष्ट्रीय टीवी पर शादी की। इसके बाद उनकी शादी में संघर्ष आया फिर उन्होंने तलाक लिया। इसके बाद उन्होंने दूसरी बार शादी की और अब वह 3 बच्चों की मां है और अपने पति के साथ दुबई में हंसी-खुशी जिंदगी बिता रही हैं। 

डिंपी गांगुली हाल ही में तीसरी बार मां बनी है

डिंपी गांगुली हाल ही में तीसरी बार मां बनी है। उनके रियाना, आर्यन और रिशान नामक तीन बच्चें है। ज्यादा बच्चे होने पर उन्होंने कहा, 'ज्यादा बच्चों को जन्म देना कठिन है लेकिन मेरी बात मानिए, मैं ऐसी माताओं से ही मिल रही हूं, जिनके तीन से चार बच्चे हैं और वह लोग जो कुछ कर जाते हैं, वह बहुत बड़ी बात होती है।'

View this post on Instagram

A post shared by Dimpy Ganguly Roy (@dimpy_g)

यह भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput के निधन के बाद से ढाई वर्षों से खाली पड़ा है घर, नहीं मिल रहा कोई किराएदार 

डिंपी गांगुली ने बिजनेसमैन रोहित रॉय से शादी की है

डिंपी गांगुली ने बिजनेसमैन रोहित रॉय से शादी की है। उन्होंने 2015 में शादी की। रोहित उनके जीवन का अभिन्न अंग बन गए हैं। डिंपल ने अपने पति के बारे में कहा, 'रोहित मेरे जीवन का आधार है। मेरा दोस्त है। फिलॉस्फर है। गाइड है। सब कुछ रोहित है। मुझे लेकर लोगों की बहुत राय थी लेकिन मेरे पास रोहित था। मैं उसे जानती थी। वह मेरे बारे में सब कुछ जानता था। इसके चलते मेरे लिए यह करना बहुत सरल था।' डिंपी गांगुली ने रोहित रॉय से धूम-धाम से शादी की। उन्हें पहला बच्चा 2016 में हुआ। 2020 में उन्हें बेटा हुआ और 2022 में वह तीसरी बार मां बनी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पति अच्छा पैसा कमाते हैं। इसलिए उन्हें लालन-पालन में कोई दिक्कत नहीं होती।

यह भी पढ़ें: Ram Charan की फिल्म ध्रुव ने पूरे किए 6 वर्ष, अभिनेता ने फोटो शेयर कर कही यह बात

डिंपी गांगुली अपने करियर की जगह बच्चों पर फोकस कर रही है

डिंपी गांगुली से पूछा गया कि अपने करियर को लेकर वह क्या सोच रही है। इस पर उन्होंने कहा, 'मैं अभी भारत से दूर हूं और मेरा करियर भारत में है लेकिन मेरा परिवार दुबई में रहता है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी चुनौती है। मैं अपने आपको पुश करना चाहती हूं लेकिन मैं भारत और दुबई के बीच ट्रेवल नहीं कर सकती। अभी मेरे बच्चे छोटे हैं। मैं शायद सोशल मीडिया पर कुछ कर पाऊं।' गौरतलब है कि डिंपी गांगुली ने अपने तीसरे बच्चे को जन्म देने से पहले एक नया विला खरीदा है और इसमें शिफ्ट हो गई हैं। इसमें ज्यादा बेडरूम है। यह बड़े पार्क के पास है।

View this post on Instagram

A post shared by Dimpy Ganguly Roy (@dimpy_g)

डिंपी गांगुली बीते कल की नेगेटिविटी को पीछे छोड़ चुकी है

जब डिंपी गांगुली से उनसे बीते कल के बारे में पूछा गया, तब उन्होंने कहा कि वह नेगेटिविटी को पीछे छोड़ चुकी है। वह कहती है, 'लोग मुझसे कई बार कहते हैं कि मुझे इस बारे में बात करनी चाहिए। मुझे नहीं लगता, क्यों बात करना चाहिए। मैं अपना समय किसी और में निवेश करूंगी। मैं किसी और चीज को महत्व दूंगी।' डिंपी गांगुली ने आगे कहा, 'शुरुआती दिन मेरे लिए बहुत कठिन थे। मुझे जीरो से शुरू करना था। मैं ऐसी जगह जाना चाहती थी, जहां मुझे कोई नहीं जानता था। यह मेरे लिए कठिन था लेकिन मैंने यहीं किया। मैं किसी से बात नहीं करना चाहती थी। मैं कुछ नहीं करना चाहती थी। मैंने कोई प्रोजेक्ट भी नहीं लिया।'

डिंपी गांगुली ने 2010 में राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे रियलिटी शो में भाग लिया था

गौरतलब है कि डिंपी गांगुली ने 2010 में राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे रियलिटी शो में भाग लिया था। उन्होंने यह शो जीत लिया था और राहुल महाजन से शादी कर ली थी। इसके बाद उन्होंने राहुल महाजन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए तलाक की अर्जी दी थी। 2015 में दोनों का तलाक हो गया था। डिंपी गांगुली यह रिश्ता क्या कहलाता है, जोर का झटका- टोटल वाइपआउट, तुझ संग प्रीत लगाई सजना, बड़े अच्छे लगते हैं, कहानी चंद्रकांता की, बिग बॉस 8 और बिग बॉस हल्ला बोल में भी नजर आ चुकी है।