Move to Jagran APP

क्या आपको याद हैं फ्रूटी की 'सोना आंटी', देखें अब कितना बदल गई हैं 'सोनपरी' एक्ट्रेस Mrinal Kulkarni?

90 के दशक में कई बेहतरीन शो टीवी पर आया करते थे जो बच्चों के पसंदीदा हुआ करते थे। फिर चाहें वो शक्तिमान हो या शरारत। इनके अलावा एक और शो था जिसने 4 साल तक टीवी पर राज किया और ये कोई और नहीं बल्कि स्टार प्लस का शो सोनपरी था। इसमें सोनपरी बन एक्ट्रेस मृणाल कुलकर्णी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Thu, 04 Jul 2024 06:35 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 06:35 PM (IST)
फेमस टीवी शो 'सोनपरी' (Photo Credit: Jagran Graphics)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 23 नवंबर साल 2000 में शुरू हुआ टीवी का फेमस शो 'सोनपरी' (Sonpari) लगभग हर बच्चे को याद होगा। इस शो के किरदार बच्चों के बीच काफी फेमस हुए थे। फिर चाहे वो फ्रूटी का हो, सोना आंटी (सोनपरी) का या फिर अल्तू का। इन तीनों की बॉन्डिंग हर किसी को बहुत पसंद आई थी।

हालांकि, 4 साल तक अच्छा-खासा चलने के बाद यह शो 2004 में बंद हो गया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब सालों बाद इस शो की सोनपरी कहां हैं और क्या कर रही हैं? आखिरी बार वह किस फिल्म और सीरीज में दिखाई दी थीं। चलिए, हम आपको बताते हैं।

यह भी पढ़ें: नकल उतारने के चक्कर में जब नमाज पढ़ने नहीं जाते थे कादर खान, फिर घर पहुंचने पर होता था ये हाल

कौन थीं टीवी की सोनपरी?

टीवी शो सोनपरी में फ्रूटी की 'सोना आंटी' का किरदार बॉलीवुड और मराठी फिल्मों की एक्ट्रेस मृणाल कुलकर्णी (Mrinal Kulkarni) ने निभाया था। वैसे तो उन्होंने कई शो और मूवीज में काम किया, लेकिन जो पहचान उन्हें इस शो से मिली वो शायद कहीं और से नहीं मिली।

Photo Credit: Mrinal Kulkarni/Instagram

क्या थी सोनपरी की कहानी?

'सोनपरी' स्टार प्लस का फेमस शो था, जिसमें एक तन्वी हेगड़े ने बिना मां की बच्ची फ्रूटी का किरदार निभाया था। फ्रूटी के पिता एक बिजनेसमैन होते हैं और वह अपने काम को लेकर काफी व्यस्त रहते हैं और अपनी बेटी के लिए समय नहीं निकाल पाते।

Photo Credit: Mrinal Kulkarni/Instagram

ऐसे में फ्रूटी को हमेशा एक मां की कमी खलती है। एक दिन आसमान से एक सोनपरी आती है और इन दोनों के बीच दोस्ती हो जाती है। सोन परी और अल्तू अक्सर फ्रूटी से मिलने लगते हैं और साथ ही कई रोमांचक कारनामे भी करते हैं।

Photo Credit: Mrinal Kulkarni/Instagram

काफी बदल गई हैं मृणाल कुलकर्णी

साल 2000 से लेकर अब तक मृणाल कुलकर्णी के लुक में भले ही काफी बदलाव आ गया हो, लेकिन उनके फैंस आज भी उन्होंने सोनपरी के तौर पर ही याद करते हैं। मृणाल ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी। सबसे पहले उन्होंने मराठी टीवी शो स्वामी में पेशवा माधवराव की पत्नी रमाबाई पेशवा की भूमिका निभाई थी।

Photo Credit: Mrinal Kulkarni/Instagram

हालांकि, बहुत कम लोग यह बात जानते होंगे कि वह एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। वह शुरुआत में फिलॉस्फर बनना चाहती थीं, लेकिन फिर उन्हें एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे और इस तरह से वह इंडस्ट्री में आ गईं।

Photo Credit: Mrinal Kulkarni/Instagram

अब क्या कर रही हैं 'सोनपरी'?

फिलहाल मृणाल कुलकर्णी कई मराठी शो कर रही हैं और कुछ को डायरेक्टर भी कर रही हैं। वहीं, हिंदी फिल्मों की बात करें तो वह साल 2022 में रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में नजर आई थीं। इसमें उन्होंने लक्ष्मी दत्त का किरदार निभाया था। इसके बाद मृणाल को रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी डायरेक्टर की पहली वेब सीरीज 'इंडियन पुलिस फाॅर्स में भी देखा गया था।

यह भी पढ़ें: कौन थीं वो अदाकारा, बचपन में जिनकी तस्वीर जेब में रखकर घूमते थे बॉबी देओल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.