Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

8 की उम्र में बिछड़े पैरेंट्स, छोटे-मोटे काम कर किया गुजारा... ऐसा है JDJ 11 की फाइनलिस्ट Manisha Rani का संघर्ष

Jhalak Dikhhla Jaa Season 11 की फाइनलिस्ट Manisha Rani इन दिनों चर्चा में हैं। बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के बाद एक बार फिर मनीषा ने फाइनल में अपनी जगह बनाई है। हाल ही में फिल्ममेकर Vivek Agnihotri ने मनीषा रानी की तारीफ में सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट किया है। विवेक ने मनीषा के संघर्ष की कहानी बयां की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 26 Feb 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
झलक दिखला जा 11 की फाइनलिस्ट मनीषा रानी की संघर्ष भरी कहानी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 (Bigg Boss OTT Season 2) से मशहूर हुईं मनीषा रानी (Manisha Rani) इस वक्त झलक दिखला जा 11 (Jhalak Dikhhla Jaa 11) में अपने लटकों-झटकों से धमाल मचा रही हैं। वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट बन कर आईं मनीषा शो की फाइनलिस्ट हैं। वह किलर डांस के अलावा मजेदार बातों से लोगों का दिल जीत रही हैं। 

मनीषा रानी के कायल हुए विवेक अग्निहोत्री

हाल ही में, सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) भी मनीषा रानी के मुरीद हो गए। विवेक ने सोशल मीडिया पर मनीषा के लिए एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। उन्होंने एक्ट्रेस की तारीफ कर कहा कि वह इतनी छोटी सी उम्र में अनाथ और टैलेंटेड बच्चियों को स्पॉन्सर कर रही हैं। 

मनीषा रानी के संघर्ष के बारे में बोले डायरेक्टर

विवेक अग्निहोत्री ने कहा, "मैं युवा भारतीयों की सक्सेस से वाकई बहुत खुश हूं। बिहार के छोटे से कस्बे मुंगेर की रहने वाली इस युवा मिडिल क्लास लड़की को देखिए। 8 साल की उम्र में उनके माता-पिता अलग हो गए थे। गुजारा करने के लिए छोटे-मोटे काम करने के बाद किस्मत उन्हें 2015 में मुंबई ले आई और वह डांस इंडिया डांस के लिए सिलेक्ट हुईं, लेकिन पहले राउंड में ही एविक्ट हो गईं।

फिर उन्होंने अपने टैलेंट को एक चैलेंज के रूप में लिया, असहनीय संघर्ष के साथ खुद को और मजबूती के साथ तैयार किया और 9 साल बाद मनीषा रानी नाम की इस यंग, क्रिएटिव और टैलेंटेड लड़की ने झलक दिखला जा के फाइनल में अपनी जगह बनाई।

यह भी पढ़ें- संसद में दिखाई जाएगी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म The Vaccine War, डायरेक्टर ने जताई खुशी

अनाथ बच्चों को स्पॉन्सर करती हैं मनीषा रानी

इस टैलेंटेड इंडियन, मनीषा रानी जो जिसके पास कोई रिसॉर्स और उम्मीद नहीं थी, वो आज सोशल मीडिया सेंसेशन है और सबसे छोटी सेलिब्रिटीज में से एक हैं। भारतीय युवाओं की यही बात मुझे उम्मीद देती है। वह 11 साल से भारत के छोटे शहरों की 11 अनाथ और टैलेंटेड लड़कियों को भी स्पोंसर करती हैं। मां सरस्वती आप पर सदैव कृपा बनाए रखें मनीषा रानी।

यह भी पढ़ें- Manisha Rani Car: मनीषा रानी ने खरीदी पहली गाड़ी, चमचमाती मर्सिडीज के साथ मनाया जश्न, कीमत उड़ा देगी होश