Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं 'टीम 07' के अदनान शेख, जिनकी बिग बॉस में हुई एंट्री? कंट्रोवर्सी के साथ-साथ इस बात के लिए भी हैं फेमस

रियलिटी शो बिग बॉस के पिछले कुछ सीजन्स में इन्फ्लुएंसर्स को बुलाने का चलन बढ़ा है। इस बार बिग बॉस ओटीटी 3 में कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स ने एंट्री ली है और अब एक और कंटेंट क्रिएटर शो का हिस्सा बन चुका है। बिग बॉस ओटीटी 3 में अदनान शेख (Adnaan Shaikh) पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टें बनकर सामने आ चुके हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 15 Jul 2024 07:19 PM (IST)
Hero Image
'बिग बॉस ओटीटी 3' वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट अदनान शेख

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'बिग बॉस ओटीटी' के हर सीजन में एक्टर्स और इन्फ्लुएंसर्स के बीच जंग देखने को मिलती है। इस बार के सीजन में भी कई इन्फ्लुएंसर्स हैं, जो सोशल मीडिया पर अच्छी पॉपुलैरिटी एन्जॉय करने के साथ ही किसी न किसी कारण से फेमस भी हैं। 'बिग बॉस ओटीटी 3' में वैसे तो सोशल मीडिया के कई पॉपुलर चेहरे हैं, लेकिन इस बार जिस कंटेस्टेंट ने एंट्री ली है, उसके कंटेंट के साथ-साथ विवाद भी सुर्खियों में रहे हैं। 

'बिग बॉस ओटीटी 3' के पहले वाइल्ड कार्ड हैं अदनान

'बिग बॉस ओटीटी 3' के हालिया एपिसोड में चंद्रिका गेरा दीक्षित का एलिमिनेशन हुआ। एक तरफ वह शो से बाहर हुईं, तो दूसरी ओर अदनान शेख (Adnaan Shaikh) की एंट्री हुई। अदनान को 'बिग बॉस ओटीटी 3' में देखते ही उनके फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है। अदनान, बिग बॉस ओटीटी 3 के पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट हैं। उनके आने से लवकेश कटारिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं क्योंकि असल जिंदगी में दोनों की बनती नहीं है।

जानें अदनान शेख के बारे में

अदनान शेख मौजूदा समय में कई इन्फ्लुएंसर्स को कड़ी टक्कर देते हैं। वह 'टीम 07' का हिस्सा हैं। इस टीम में पांच लोग हैं, जो कंटेंट बनाते हैं। अदनान शेख ने लॉकडाउन के दौरान टिकटॉक पर वीडियो बनाना शुरू किया था, जो यूनिक कॉन्सेप्ट के कारण देखते ही देखते वायरल हो गया। हालांकि, सही मायनों में फेम की पहली सीढ़ी उन्होंने कंट्रोवर्सी में आने के बाद चढ़ी थी।

यह भी पढ़ें: Adnaan Shaikh करेंगे Lovekesh Kataria की नाक में दम? इस कारण मानते हैं उन्हें अपना सबसे बड़ा दुश्मन

11 मिलियन फॉलोअर्स के मालिक हैं अदनान

'टीम 07' के मेंबर अदनान शेख 27 साल के सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और डांसर हैं। इंस्टाग्राम पर उनके फिलहाल 11.4 मिलियन और यूट्यूब पर 568 हजार से ज्यादा की फैन फॉलोइंग है। सोशल मीडिया पर वह ज्यादातर कॉमेडी वीडियो पोस्ट करते हैं, जिसे काफी पसंद किया जाता है। इसके अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट और मॉडलिंग भी करते हैं, जिससे उनकी अच्छी कमाई हो जाती है। 

इस विवाद के बाद सुर्खियों में आई 'टीम 07'

टिकटॉक पर फेमस होने के बाद 'टीम 07' एक लीगल मैटर में फंस गई, जिसके बाद इनका अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया था। इसके बाद इस टीम के सभी मेंबर्स ने इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया। जिस विवाद में अदनान और उनकी टीम फंसी थी, वह मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी के मामले से जुड़ा था।

दरअसल, जब तबरेज अंसारी की मौत का मामला चर्चा में था, तब टीम 07 ने वीडियो बनाया और ये कहते हुए लिप्सिंग की कि तुम ऐसे ही मुसलमानों को मारते रहोगे। जब उनकी औलादें बदला लेंगी, तब ये मत कहना कि हर मुस्लिम आतंकवाद होता है। 'टीम 07' के इस कंट्रोवर्शियल वीडियो पर शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। 

पॉपुलर होने के पहले किए ये काम

अदनान को लेकर ऐसा कहा जाता है कि पॉपुलैरिटी हासिल करने के पहले उन्होंने केले बेचने का काम किया था। इसके अलावा उन्होंने ठेले पर कुर्ते भी बेचे हैं। अदनान के कॉलेज के दिनों में दोस्तों संग वीडियो बनाना शुरू किया। वह आलिया भट्ट, वरुण धवन, अनिल कपूर जैसे कुछ स्टार्स के साथ भी काम कर चुके हैं। 'बिग बॉस ओटीटी 3' से पहले अदनान MTV के 'एस ऑफ स्पेस 2' के रनरअप थे।

इस बिजनेस में हैं अदनान

मॉडलिंग और कंटेंट क्रिएटिंग से लाइमलाइट में रहने वाले अदनान शेख '07 फिटनेस' जिम ओनर भी हैं। इसके अलावा वह कुछ म्यूजिक एल्बम में भी नजर आ चुके हैं।

ये हैं टीम 07 के मेंबर्स

'टीम 07' में अदनान शेख के अलावा फैसल शेख, फैज बलोच, शादान फारुखी और हसनैन हैं। इनमें फैसल शेख सबसे पॉपुलर हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3: घर में Adnaan Shaikh को देखते ही बौखलाए लव कटारिया, विशाल संग दोस्ती बिगाड़ देगी जमा-जमाया खेल!