Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरे साथ किया बुरा बर्ताव', Shivangi Joshi ने बताया करियर की शुरुआत में उन्हें कैसे ट्रीट करते थे सीनियर्स

Shivangi Joshi टेलीविजन इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा शिवांगी जोशी को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है। उन्होंने ये रिश्ता क्या कहलाता है में काम किया जिसके बाद वह घर-घर में जाना माना नाम बन गईं। लेकिन शिवांगी आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक एक्ट्रेस के लिए पहुंचना आसान बात नहीं थी। शिवांगी ने हाल ही में अपने स्ट्रगल पर बात की है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 27 Jun 2023 03:18 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Shivangi Joshi. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। शिवांगी जोशी (Shivangi Joshi) टेलीविजन इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने अपने स्टाइल स्टेटमेंट और एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है। फैंस के बीच वह 'नायरा सिंघानिया' के नाम से काफी फेमस हैं। यह शिवांगी का कैरेक्टर नेम है, जिसे उन्होंने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में निभाया था। एक्ट्रेस को इस इंडस्ट्री में 10 साल का समय बीत चुका है। आज वह जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था।

सीनियर एक्टर्स ने किया बुरा बर्ताव

शिवांगी जोशी ने टेली चक्कर को दिए इंटरव्यू में अपनी स्ट्रगल जर्नी के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि करियर के शुरुआती दिनों में उनके साथ बुरा बर्ताव किया जाता था। अपने पुराने दिनों को याद कर एक्ट्रेस ने कहा, ''मेरे साथ भी खराब अवॉर्ड फंक्शन या मीडिया इंट्रैक्शन के दौरान खराब बर्ताव हुआ। जब मैंने डेब्यू किया था, वहां कई सीनियर एक्टर्स थे, जो नए टैलेंट को एप्रिशिएट नहीं करते थे। मुझे शूटिंग की भाषा नहीं आती थी। उस वक्त मुझे ज्यादा कुछ नहीं आता था। तब कुछ सीनियर एक्टर्स ने शिकायत की कि मुझे कुछ नहीं आता, और मुझे सीखकर आना चाहिए।''

'मुझे जूनियर आर्टिस्ट के साथ बिठाया गया'

शिवांगी ने कहा, ''मेरे डेब्यू शो में, मुझे याद है कि मुझे जूनियर आर्टिस्ट के साथ वैनिटी में बिठाया जाता था। बाद में मुझे ये एहसास हुआ कि ये मुझे जो ट्रीटमेंट मिल रहा है, वो ठीक नहीं है। जरूर कई एक्टर्स ने ये झेला होगा। मुझे पता है कि ये कैसा लगता है। अगर मैं किसी नए एक्टर के साथ काम कर रही हूं, तो मैं उन्हें ऐसे ट्रीट नहीं कर सकती। मैं उनकी मदद करके और उन्हें मोटिवेट कर और बेहतर करने के लिए प्रेरित करूंगी।''

'लोगों ने समझा एरोगेंट'

शिवांगी ने आगे बताया, ''रियल रहना आसान है, लेकिन समय के साथ आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। इसलिए मैं ज्यादा बात नहीं करती, और कंट्रोवर्सी से दूर रहती हूं। मेरे इंट्रोवर्ट नेटर की वजह से, लोगों ने ये भी समझा कि मैं एरोगेंट हूं, मेरे अंदर एटीट्यूड है।'' एक्ट्रेस ने बताया कि एक बार वह एक मुश्किल सीन को परफॉर्म कर रही थीं, और इस कारण बाइट नहीं दे पाई। इस पर मीडिया ने लिख दिया कि उनके अंदर एटीट्यूड है।

शिवांगी ने इस इंटरव्यू को यह कहकर खत्म किया कि सभी की अपनी जर्नी होती है, और सक्सेसफुल करियर के लिए थोड़ी कड़वाहट जरूरी है।

शिवांगी जोशी अपने नेकस्ट प्रोजेक्ट की तैयारी में हैं। 10 जुलाई से उनका शो 'बरसातें: मौसम प्यार का' शुरू हो रहा है। इस शो में उनकी जोड़ी कुशाल टंडन के साथ बनी है।