Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Entertainment:..तो इसलिए हंसल मेहता के साथ काम करना पसंद करते हैं Pratik Gandhi, इस वेब सीरीज में आएंगे नजर

प्रतीक कहते हैं कि उनके साथ सेट पर काम करने में वाकई मजा आता है। वह एक्टर के निर्देशक हैं यानी वह कलाकारों को पूरी आजादी देते हैं कि आप अपने पात्र को पूरी तरह से एक्सप्लोर कर पाएं। वह हमेशा कलाकार के साथ खड़े रहते हैं जिसकी वजह से कलाकारों में खुद को लेकर आत्मविश्वास होता है कि मैं फलां भूमिका निभा लूंगा।

By Priyanka singhEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 18 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
...तो इसलिए हंसल मेहता के साथ काम करना पसंद करते हैं Pratik Gandhi (file photo)

कुछ हिट जोड़ियां होती हैं। उनके साथ आने से ही कहानी में दर्शकों का भरोसा बढ़ जाता है। निर्देशक हंसल मेहता और प्रतीक गांधी की भी जोड़ी भी ऐसी ही है। हंसल निर्देशित स्कैम 1992 – द हर्षद मेहता स्टोरी, माडर्न लव मुंबई वेब सीरीज में प्रतीक ने अभिनय किया है।

वेब सीरीज गांधी में नजर आएंगे

आगामी दिनों में वह एक बार फिर हंसल के निर्देशन में बनने वाली वेब सीरीज गांधी में नजर आएंगे। यह सीरीज रामचंद्र गुहा की दो किताबों : गांधी बिफोर इंडिया और गांधी - द इयर्स दैट चेंज द वर्ल्ड पर आधारित होगी। प्रतीक वेब सीरीज में शीर्षक भूमिका में होंगे। इसके अलावा वह हंसल की प्रोडक्शन कंपनी में बनने वाली फिल्म डेढ़ बीघा जमीन में भी मुख्य भूमिका निभाएंगे।

एक ओर जहां कलाकार अलग-अलग निर्देशकों के साथ काम करना चाहते हैं, ऐसे में वह लगातार हंसल के साथ काम कर रहे हैं। इसके पीछे का कारण बताते हुए प्रतीक कहते हैं कि उनके साथ सेट पर काम करने में वाकई मजा आता है। वह एक्टर के निर्देशक हैं यानी वह कलाकारों को पूरी आजादी देते हैं कि आप अपने पात्र को पूरी तरह से एक्सप्लोर कर पाएं। वह हमेशा कलाकार के साथ खड़े रहते हैं, जिसकी वजह से कलाकारों में खुद को लेकर आत्मविश्वास होता है कि मैं फलां भूमिका निभा लूंगा।

वह आपको बहुत आरामदायक स्थिति में लेकर जाते हैं, ताकि आप परफार्म कर पाएं। उनके साथ अब तक पांच प्रोजेक्ट कर चुका हूं। गांधी वेब सीरीज के अलावा दो प्रोजेक्ट्स और हैं, जो रिलीज नहीं हुए हैं। गांधी वेब सीरीज की कहानी लगभग लिखी जा चुकी है। हम अगले कुछ महीनों में शूटिंग आरंभ करेंगे। फिलहाल मैं दूसरी भी कई कहानियां पढ़ रहा है। इसके अलावा नाटक के लिए भी अच्छी कहानियों की तलाश में हूं।

यह भी पढ़ेः Tanuja Hospitalised: एक्ट्रेस तनुजा की बिगड़ी तबीयत, ICU में भर्ती हुईं काजोल की मां, फैंस ने मांगी सलामती की दुआ