Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Friday Releases: इस वीकेंड सिनेमाघरों और OTT पर रिलीज हो रही हैं ये 10 फिल्में, चुनिए अपनी पसंदीदा मूवी

मूवी लवर्स के लिए जून का महीना जबरदस्त होने वाला है। इस वीकेंड कई ऐसी मूवीज हैं जो 14 जून को रिलीज होने वाली हैं। इनमें से कुछ सिनेमाघरों में तो कुछ OTT पर रिलीज होंगी। हमने आपके लिए 10 फिल्मों की लिस्ट तैयार की है जिनमें से कुछ बड़े बजट की साउथ फिल्में हैं। आप इस लिस्ट से अपनी पसंदीदा फिल्म चुनकर उसे देख सकते हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 12 Jun 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
Films and OTT release this coming week

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में पिछले महीने में श्रीकांत, मिस्टर एंड मिसेज माही, भैया जी और हीरामंडी जैसी कई जबरदस्त फिल्में रिलीज हुईं। वहीं मूवी लवर्स के लिए जून का महीना भी खाली नहीं जाने वाला है। दर्शकों को इस हफ्ते भी एंटरटेनमेंट का जबरदस्त डोज एंजॉय करने को मिलेगा। सिनेमाघरों से लेकर ओटीटी तक इस हफ्ते महाराज, चंदू चैपिंयन जैसी तमाम बड़ी फिल्में रिलीज होंगी।

हमारे बारह (Hamare Baarah)

अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह काफी समय से विवादों में है। पहले फिल्म 7 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोर्ट ने एक शख्स की पिटीशन पर इस पर रोक लगा दी थी। अब ये फिल्म 14 जून को थिएटर्स में रिलीज होगी। फिल्म के ट्रेलर में दिखाए गए कुछ सीन्स और डॉयलॉग पर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद इसे बैन करने की मांग उठ रही थी।

चंदू चैंपियन (Chandu Champion)

कार्तिक आर्यन इन दिनों अपनी फिल्म चंदू चैंपियन के प्रमोशन में व्यस्त हैं। ये फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। चंदू चैंपियन पहले पैरालम्पिक गोल्ड मेडिलिस्ट मुरलीकांत पेटकर की कहानी है। इस फिल्म को कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर का टर्निंग प्वाइंट कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Chandu Champion होगी कार्तिक आर्यन की सबसे बड़ी ओपनर? फिल्म की रिलीज के साथ ही खुलेंगे ये थिएटर्स भी

लव की अरेंज मैरिज (Luv ki Arrange Marriage)

लव की अरेंज मैरिज एक रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म 14 जून 2024 को ZEE5 पर रिलीज होने के लिए तैयार है। इसमें सनी सिंह और अवनीत कौर मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। इसके अलावा इसमें अन्नू कपूर, सुप्रिया पाठक और राजपाल यादव भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

महाराज (Maharaj)

महाराज आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म है। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जुनैद के अलावा शालिनी पांडे, शरवरी वाघ, जयदीप अहलावत और गरिमा अग्रवाल हैं। फिल्म की कहानी 1862 के मशहूर महाराज लिबेल केस पर आधारित है। यह फिल्म 14 जून 2024 को नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज होगी।

डबल आईस्मार्ट (Double iSmart)

डबल आईस्मार्ट एक तेलुगु एक्शन थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त नजर आएंगे। संजय दत्त को साउथ फिल्मों में भी बहुत प्यार मिलता है। उन्होंने केजीएफ 2 में विलेन का किरदार निभाया था। डबल इस्मार्ट दक्षिण भारत की चार भाषाओं सहित हिंदी में 14 जून को थिएटर्स रिलीज होगी। इस साइंस फिक्शन मूवी में संजय दत्त तेलुगु एक्टर राम पोथिनेनी के साथ जबरदस्त एक्शन करते नजर आएंगे।

होल्डओवर्स (Holdovers)

होल्डओवर्स मूवी कुछ महीनों से प्राइम वीडियो पर रेंट पर उपलब्ध है। इस फिल्म को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था। अब ये फिल्म जिओ सिनेमा पर 16 जून, 2024 को रिलीज होगी। द होल्डओवर्स एक क्रिसमस कॉमेडी-ड्रामा है, जिसे अलेक्जेंडर पायने ने 2023 में लिखा और निर्देशित किया था।

यह भी पढ़ें: एजुकेशन सिस्टम के घोटालों का पर्दाफाश करती हैं ये फिल्में और वेब सीरीज, इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर हैं मौजूद

द आयरन क्लॉ (The Iron Claw)

द आयरन क्लॉ फाइनली भारत में अपने ओटीटी प्रीमियर के लिए पूरी तरह से तैयार है। वॉन एरिच के परिवार पर आधारित ये बायोपिक 14 जून को लायंसगेट प्ले पर स्ट्रीम होने जा रही है। आयरन क्लॉ वॉन एरिच ब्रदर्स की कहानी है जिन्होंने 1980 के दशक की शुरुआत में प्रोफेशनल रेस्लिंग की कॉम्पिटेटिव दुनिया में इतिहास रचा था।

गैंग्स ऑफ गोदावरी (Gangs of Godavari)

विश्वक सेन स्टारर फिल्म गैंग्स ऑफ गोदावरी एक तेलुगु फिल्म है, जिसे कई बार पोस्टपोन करने के बाद 31 मई को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। अब फिल्म 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म ओटीटी पर तेलुगु,तमिल,मलयालम और कन्नड़ में उपलब्ध होगी।

इनसाइड आउट 2 (Inside Out 2)

इनसाइड आउट 2 इस वीकेंड 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म इनसाइड आउट का सीक्वल है। डिज्नी और पिक्सर इस फिल्म के जरिए रिले और उसके इमोशंस को लेकर आए हैं जो हैप्पीनेस,उदासी और भय की भावनाओं से भरी हुई है। अब इसमें एक नया इमोशन एंग्जायटी भी जुड़ गया है।

द वॉचर्स (The Watchers)

द वॉचर्स एक सुपरनेचुरल हॉरर फिल्म है जिसे इशाना नाइट श्यामलन द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है। यह फिल्म हॉरर राइटर ए एम शाइन के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है। फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों मे रिलीज होगी। इशाना नाइट श्यामलन 'द वॉचर्स' के जरिए निर्देशन की दुनिया में डेब्यू कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Movies In June: सड़ी गर्मी में निकलने का नहीं है मन और घर में लग रहा है अकेलापन, हाजिर हैं ये नई फिल्में