Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेजन मिनी टीवी पर अब हिंदी में देख सकेंगे कोरियन समेत दूसरी भाषाओं के शोज, miniTV Imported का एलान

Korean and Spanish Shows on miniTV अमेजन मिनी टीवी पर अब तक हिंदी का कंटेंट ही आता रहा है। शॉर्ट फिल्मों से लेकर मिनी सीरीज और वेब सीरीज मिनी टीवी पर आये हैं। अब प्लेटफॉर्म ने विदेशी शोज के लिए इम्पोर्टेड कैटेगरी शुरू की है जिसके तहत साउथ एशियन देशों के शोज हिंदी में डब करके जारी किये जा रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 04 Jul 2023 01:56 PM (IST)
Hero Image
Amazon Launches Imported miniTV for Hindi Dub Shows. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेजन मिनी टीवी ने ओटीटी स्पेस में अब अपने कंटेंट का दायरा बढ़ाया है। प्लेटफॉर्म पर देसी शोज के साथ अब विदेशी भाषाओं के हिंदी डब वर्जन भी स्ट्रीम किये जा रहे हैं। इसके लिए प्लेटफॉर्म ने मिनी टीवी इम्पोर्टेड सेगमेंट की घोषणा की है। 

'मिनी टीवी इंपोर्टेड' के तहत कोरियाई, मैंडरिन, स्पेनिश और तुर्की भाषाओं के शो उपलब्ध करवाये जाएंगे। मंगलवार को इसके एलान के साथ इन शोज का प्रोमो भी जारी किया गया है। 'मिनी टीवी इंपोर्टेड' पर प्रसारित होने वाले शोज में चीयर अप, हार्ट सर्जन और डॉक्टर डिटेक्टिव शामिल हैं। 

अलग कहानियों के लिए शुरू की कैटेगरी

इस शुरुआत के बारे में बात करते हुए मिनी टीवी के कंटेंट हेड अमोघ दुसाद ने कहा-

भारतीय दर्शक की व्यूइंग हैबिट पिछले कुछ सालों में काफी बदली है। अब वे कुछ अलग देखना चाहते हैं। ऐसी कहानियां, जिन्हें उन्होंने पहले कभी ना देखा हो, ऐसे विषय, जो उनके लिए नये हों और उन्हें आकर्षित करें। इस चाहत में वो दूसरे देशों के शोज को देखते हैं, जिनमें कोरियाई, तुर्की, मैंडरिन, स्पेनिश समेत कई भाषाएं शामिल हैं। ऐसे दर्शकों के लिए इन भाषाओं के शोज हिंदी में डब करके पेश किये जा रहे हैं।

मिनी टीवी पर कैसे देखें इम्पोर्टेड शोज?

इमपोर्टेड शोज के लिए अलग से कोई ऐप नहीं है, बल्कि ये शोज अमेजन मिनी टीवी पर ही देखे जा सकते हैं। इसके लिए अपने फोन में मौजूद अमेजन शॉपिंग ऐप को ओपन करें। मेन्यु बार में मिनी टीवी पर क्लिक करें। मिनी टीवी ओपन होने के बाद आपको ऊपर की ओर कैटेगरीज दिखायी देंगी। यहीं पर इम्पोर्टेड मिनी टीवी को चुना जा सकता है। 

कब से देख सकेंगे विदेशी शोज?

इम्पोर्टेड मिनी टीवी कैटेगरी 7 जुलाई से लाइव होगी और तभी से दर्शक ये शो देख सकेंगे। मिनी टीवी पर यह शो बिल्कुल मुफ्त देखे जा सकते हैं। ये शोज सभी प्रकार के जॉनर में उपलब्ध रहेंगे। कॉमेडी, रोमांस, एक्शन और ड्रामा देखने को मिलेगा। 

हिंदी शोज की बात  मिनी टीवी पर जल्द हाफ सीए शो शुरू होने वाला है, जिसकी घोषणा हाल ही में की गयी थी। हाफ सीए, चार्टर्ड एकाउंटेंट के पेशे में आने वाली दिक्कतों और चुनौतियों की कहानी है। शो में अहसास चन्ना, प्रीत कमानी, ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, अनमोल कजानी और रोहन जोशी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।