Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

First Act: हिंदी फिल्मों में बाल कलाकारों की चुनौतियों पर प्राइम वीडियो की डॉक्यु-सीरीज, इस दिन होगी रिलीज

First Act On Prime Video प्राइम वीडियो की डॉक्यु सीरीज का निर्देशन दीपा भाटिया ने किया है जबकि अमोल गुप्ते इसके एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं। अमोल बच्चों से जुड़ी फिल्में बनाते रहे हैं। तारे जमीं पर का उन्होंने लेखन किया था जिसमें दर्शील सफारी लीड रोल में थे जो इस डॉक्यु सीरीज में भी फीचर हो रहे हैं। सारिका और जुगल हंसराज भी आएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 08 Dec 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
फर्स्ट एक्ट प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कम बजट की उत्तेजक फिल्मों की मेकिंग पर सिनेमा मरते दम डॉक्यु-सीरीज के बाद अमेजन प्राइम वीडियो अब बाल कलाकारों पर डॉक्यु सीरीज ला रहा है, जिसका टाइटल है- फर्स्ट एक्ट। इस सीरीज में बाल कलाकारों और उनके माता-पिता के संघर्ष को दिखाया गया, जिन्होंने हिंदी और टीवी में काम किया है।

अमोल गुप्ते इस सीरीज के क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं, जबकि निर्देशन दीपा भाटिया ने किया है। सीरीज का निर्माण मालाकर मोशन पिक्चर्स के तहत किया गया है। डॉक्यु सीरीज में सारिका, जुगल हंसराज, परजान दस्तूर और दर्शील सफारी अपने अनुभव शेयर करेंगे। इन सभी ने इंडस्ट्री में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कई फिल्मों में काम किया है।

इन कलाकारों के साथ काम करने वाले फिल्मकारों को भी डॉक्यु सीरीज में शामिल किया गया है, जो अपने अनुभव बताएंगे। इनमें शूजित सरकार और अमोल गुप्ते के अलावा मुकेश छाबड़ा, हनी त्रेहन और टेस जोसेफ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Releases- इस हफ्ते ओटीटी पर Suhana Khan का डेब्यू, रिलीज हो रही फिल्मों और वेब सीरीज की पूरी लिस्ट

बाल कलाकारों के सामने होती हैं चुनौतियां

निर्देशक दीपा भाटिया ने कहा कि बाल कलाकार फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। कई कहानियों को उन्होंने अपनी मौजूदगी से खूबसूरत बनाया है।

मगर, ये कलाकार कुछ चुनौतियों का सामना भी करते हैं, जिन्हें मैंने इसमें दिखाया है। मुझे खुशी है कि जिन कलाकारों ने अपना करियर बाल कलाकार के तौर पर शुरू किया था, वो इस प्रोजेक्ट को सपोर्ट करने आगे आये हैं।

बाल कलाकारों को योगदान

सिनेमा में बाल कलाकारों का लम्बा योगदान रहा है। जूनियर महमूद, सचिन पिलगांवकर से लेकर कुणाल खेमू और आफताब शिवदसानी तक ने अपना फिल्मी करियर बचपन में ही शुरू किया था। यहां तक कि वेटरन एक्टर कमल हासन, आशा पारेख, नीतू सिंह भी बाल कलाकारों के तौर पर सिनेमा में आये थे। 

यह भी पढ़ें: IMDb Top 10 OTT Movies 2023- जाने जां, लस्ट स्टोरीज 2, बवाल... सबसे ज्यादा पॉपुलर रहीं ये 10 फिल्में

वहीं, टीवी इंडस्ट्री में भी बाल कलाकारों की लम्बी लिस्ट है। फर्स्ट एक्ट प्राइम वीडियो की डॉक्यु सीरीज के सिलसिले को आगे बढ़ाएगी, जिनमें सिनेमा मरत दम तक, रेनबो रिश्ता और डांसिंग ऑन द ग्रेव शामिल हैं। सीरीज 15 दिसम्बर से अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जाएगी।