Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poacher New Series: 'दुश्मन' बने दांत! प्राइम वीडियो की सीरीज में हाथीदांत के तस्करों की दहलाने वाली कहानी

Poacher Release Date अमेजन प्राइम वीडियो पर कई क्राइम शोज और डॉक्युमेंट्रीज हैं और अब ये लिस्ट लम्बी होने जा रही है। प्लेटफॉर्म ने एक नये इनवेस्टिगेटिव क्राइम थ्रिलर पोचर का एलान किया है। हिंदी अंग्रेजी और मलयालम भाषाओं में बनाये गये शो में हाथी दांत के तस्करों की करतूतें दिखाई जाएंगी। शो को निर्माण ऑस्कर विनिंग कम्पनी ने किया है।

By Jagran News Edited By: Manoj Vashisth Updated: Tue, 16 Jan 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
Amazon Prime Video New Series Poacher. Photo- Prime Video

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो ने नई सीरीज पोचर (Poacher) की घोषणा की है, जो हाथी दांत के तस्करों की कहानी दिखाती है। यह इनवेस्टिगेटिव क्राइम ड्रामा है। सीरीज का लेखन और निर्देशन एमी अवॉर्ड विनर रिची मेहता ने किया है। सीरीज में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य अहम भूमिकाओं में हैं।

क्या है सीरीज का विषय?

Poacher में भारतीय इतिहास के सबसे बड़े हाथी तस्कर और अवैध शिकारी ग्रुप की कहानी दिखाई जाएगी। जंगलों में जानवरों का शिकार रोकने के लिए भारतीय वन सेवा अधिकारी, भारतीय वन्यजीव ट्रस्ट के एनजीओ कार्यकर्ता और पुलिस कांस्टेबल अपनी जान जोखिम में डालते हैं। इस शो को केरल के घने जंगलों के साथ दिल्ली में भी शूट किया गया है।

कब रिलीज होगी पोचर सीरीज?

सीरीज का निर्माण  क्यूसी एंटरटेनमेंट ने किया है, जो ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके हैं। क्यूसी की यह पहली टीवी सीरीज है। 

आठ-एपिसोड की इस सीरीज के पहले तीन एपिसोड्स का प्रीमियर 2023 के सनडांस फिल्म फेस्टिवल में हुआ था, जहां इसे पॉजिटिव रिव्यू मिले। पोचर का प्रीमियर 23 फरवरी 2024 को प्राइम वीडियो पर होगा। सीरीज मुख्य रूप से हिंदी, मलयालम और अंग्रेजी भाषाओं में है।

यह भी पढ़ें: Emmy Awards 2024 Winner Shows- इन छह शोज ने जीते 41 एमी अवॉर्ड्स, OTT पर कहां देख सकते हैं सीरीज?

दिल्ली क्राइम ने किया प्रभावित

निर्माता, निर्देशक और लेखक रिची मेहता ने कहा कि इस क्राइम स्टोरी की जटिल दुनिया को समझने के लिए उन्होंने चार साल लगाये हैं। 

क्यूसी एंटरटेनमेंट के एडवर्ड एच. हैम जूनियर ने कहा “जब हमने दिल्ली क्राइम देखा, तो हमें तुरंत पता चल गया कि रिची एक ऐसा फिल्म निर्माता है जिसके साथ हम काम करना चाहते हैं।, हमने उसमें एक स्टोरीटेलर के रूप में अपनी सीट से बांधे रखने की उनकी क्षमता देखी, साथ ही संवेदनशील मुद्दों के साथ समझदारी से काम किया, खासकर सच्ची कहानियों को अपनाने में।

जब उन्होंने हमें पोचर के लिए अपना आइडिया बताया तो हम तुरंत कहानी से जुड़ गए। इसमें वह सब कुछ है, जिसकी हम तलाश करते हैं। हम शो के लिए प्राइम वीडियो टीम के जुनून को भी महसूस कर सकते हैं और विश्वास करते हैं कि इसकी पहुंच के माध्यम से हम इस महत्वपूर्ण कहानी को दुनिया भर के दर्शकों तक ले जाने में सफल होंगे।''

यह भी पढ़ें: Maharani 3 Teaser- सत्ता की कुर्सी पर फिर होगा 'महारानी' का राज, सीजन 3 में इस तैयारी से लौटेंगी हुमा कुरैशी