Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayushmann Khurrana OTT Movies: पूजा के आने से पहले OTT पर देख डालिए आयुष्मान की ये फिल्में, होगा जमकर मनोरंजन

Ayushmann Khurrana OTT Movies आयुष्मान ने फिल्मों में अपने अभिनय करियर की शुरुआत विक्की डोनर के साथ की थी और लगभग 11 सालों के करियर में कई ऐसी फिल्में दी हैं जो आज भी देखो तो हंसी आ जाती है। इन फिल्मों के जरिए उन्होंने समाज में वर्जित समझे जाने वाले विषयों पर भी टिप्पणी की है। ये फिल्में अब ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 21 Aug 2023 08:46 PM (IST)
Hero Image
आयुष्मान खुराना की कई सोशल कॉमेडी फिल्में ओटीटी पर मौजूद हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल 2 इस हफ्ते सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म के साथ पूजा एक बार फिर दर्शकों के बीच लौट रही है। गदर 2 और ओह माय गॉड 2 की बेतहाशा कामयाबी के बीच आयुष्मान की फिल्म भी चर्चा में छायी हुई है। 

ड्रीम गर्ल 2019 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। आयुष्मान ने पिछले कुछ वक्त में ऐसी फिल्में और किरदार किये हैं, जो मध्यमवर्गीय भावनाओं और परिवेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनकी ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल भी रही हैं। 

आयुष्मान की कुछ ऐसी फिल्में, जिन्होंने बतौर एक्टर उन्हें स्थापित करने के साथ मनोरंजन की तगड़ी डोज भी दी। आपको बतात हैं कि इन फिल्मों को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कहां देख सकते हैं।

डॉक्टर जी

आयुष्मान और रकुल प्रीत सिंह स्टारर डॉक्टर जी एक मेडिकल कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। फिल्म कॉमेडी के साथ समाज के अनछुए मुद्दे पर बार करती है। आयुष्मान ने फिल्म में एक गायनेकोलॉजिस्ट का रोल निभाया है, जो एक स्त्री रोग विशेषज्ञ होने की वजह से परेशानियों से जूझता है। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

अंधाधुन

आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन बेहद दिलचस्प कॉमेडी क्राइम थ्रिलर है। तब्बू और राधिका आप्टे ने फिल्म में सहयोगी किरदार निभाये। इस फिल्म को 66 वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों में बेस्‍ट हिंदी फिल्‍म कैटेगरी के तहत राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार दिया गया था। इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

आर्टिकल 15

साल 2019 में आयी आयुष्मान की यह फिल्म संविधान के आर्टिकल 15 को लेकर बात करती है। फिल्म को अनुभव सिन्हा द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे जातिवाद और भ्रष्टाचार अभी भी समाज को खोखला कर रहे हैं। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

शुभ मंगल ज्यादा सावधान

21 फरवरी 2020 को रिलीज हुई फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान में आयुष्मान खुराना ने एक ऐसे व्यक्ति का रोल अदा किया, जो एक समलैंगिक है। दोनों के रिश्ते को सोसाइटी में कैसे देखा जाता है और इस बीच दोनों की शादी कैसे होती है, ये फिल्म का मुख्य प्लॉट है। फिल्म के जरिए एलजीबीटी समुदाय के संघर्ष को भी बखूबी दर्शाया गया है। इस मूवी को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

शुभ मंगल सावधान

इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ भूमि पेडनेकर हैं। फिल्म आयुष्मान के किरदार मुदित की कहानी के ऊपर है, जो सुगंधा से प्यार करता है और वे शादी के बंधन में बंधने का फैसला करते हैं। हालांकि, शादी से पहले उनके रिश्ते को एक झटका लगता है, क्योंकि उन्हें पता चलता है कि वह इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से पीड़ित है। यह फिल्म जियो सिनेमा पर उपलब्ध है।

बधाई हो

साल 2018 में आई अमित शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म बधाई हो आयुष्मान की ब्लॉकबस्टर फिल्म है। इसमें आयुष्मान के अलावा सान्या मल्होत्रा, नीना गुप्ता, शीबा चड्ढा, गजराज राव, श्रादुल डागर और सुरेखा सीकरी ने अहम किरदार निभाये। एक उम्रदराज कपल के माता-पिता बनने और इसको लेकर सामाजिक दृष्टिकोण को फिल्म में दिखाया गया है। यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।

बरेली की बर्फी (2017)

आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव और कृति सेनन अभिनीत फिल्म बरेली की बर्फी अश्विनी अय्यर तिवारी द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में बरेली की लड़की की कहानी दिखाई गई है, जो महिलाओं और समाज के बारे में अपनी प्रगतिशील सोच के लिए एक लेखक के प्यार में पड़ जाती है। उसे खोजने के प्रयास में वह स्थानीय प्रिंटिंग प्रेस के मालिक की मदद लेती है और अपने प्यार की यात्रा शुरू करती है। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं।

विक्की डोनर (2012)

शूजित सरकार निर्देशित इस रोमांटिक-कॉमेडी में आयुष्मान ने स्पर्म डोनर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे डॉ. बलदेव चोपड़ा एक स्वस्थ स्पर्म डोनर की तलाश में हैं, और उनकी तलाश तब खत्म होती है, जब वह एक हैंडसम पंजाबी लड़के विक्की से मिलते हैं। जॉन अब्राहम की पहली प्रोडक्शन फिल्म में यामी गौतम आयुष्मान के अपोजिट हैं। इस मूवी को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर देख सकते है।