Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baahubali Crown Of Blood: बाहुबली के माहिष्मती साम्राज्य का OTT पर कब्जा, रिलीज के तीसरे दिन ही बनी नंबर 1

एसएस राजामौली की बाहुबली द बिगनिंग (2015) और बाहुबली 2 द कॉन्क्लूजन   (2017) ने देशभर में खूब चर्चा बटोरी। फैंस के बीच इस फिल्म का क्रेज एक अलग लेवल पर था। बाहुबली की पॉपुलैरिटी को देखते हुए मेकर्स ने बाहुबली क्राउन ऑफ ब्लड (Baahubali Crown Of Blood) नाम से इसकी एनिमेटेड सीरीज लाने का फैसला किया। जिसने रिलीज के साथ ही ओटीटी पर कब्जा कर लिया है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Tue, 21 May 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
बाहुबली के माहिष्‍मति साम्राज्‍य का OTT पर कब्ज, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बाहुबली: द बिगनिंग (2015) और बाहुबली: द कॉन्क्लूजन (2017) के बाद एसएस राजामौली ने एक और धमाका किया है। अब उन्होंने बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड (Baahubali: Crown Of Blood) के साथ ओटीटी स्पेस में भी कब्जा कर लिया है। इस एनिमेटेड सीरीज ने रिलीज के तीसरे दिन ही अपना दम दिखा दिया है।

बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड में बाहुबली द बिगनिंग और बाहुबली द कंक्लूजन के पहले की कहानी दिखाई गई है। सीरीज अपने ट्रेलर रिलीज से ही चर्चा में आ गई थी।

यह भी पढ़ें- Baahubali Crown of Blood Trailer: लौट आया 'बाहुबली', ताज के लिए बहेगा खून, राजामौली ने दिखाई पहली झलक

ओटीटी पर बाहुबली का राज

बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड हाल ही में 17 मई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हुई है। आने के तीन दिनों के भीतर ही इसने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सभी लाइव एक्शन शोज और हिंदी फिल्म्स को पीछे छोड़ दिया है और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर नंबर वन शो बन गई है। इसके साथ ही क्राउन ऑफ ब्लड स्ट्रीमिंग चार्ट में टॉप पर पहुंचने वाली पहली ओरिजिनल 2डी-एनिमेटेड सीरीज है।

मिल चुके है इतने लाख व्यूज

ऑरमैक्स मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, रिलीज के कुछ दिनों में बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड को 33 लाख (3.3 मिलियन) व्यूज मिल चुके हैं। सीरीज पिछले हफ्ते से भारत के सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर मूवी और शोज की लिस्ट में नंबर 3 पर बनी हुई। एसएस राजामौली और शरद देवराजन के डायरेक्शन में बनी बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड एडवेंचर और एक्शन की एक अलग दुनिया में ले जाती है। सीरीज में 9 एपिसोड है। सीरीज, बाहुबली फिल्म में दिखाई गई घटनाओं से पहले की कहानी कहती है।

यह भी पढ़ें- Salaar: प्रभास को राजामौली से है बड़ी शिकायत, 'बाहुबली' बनने के बाद भी है इस बात का मलाल, सालों बाद किया खुलासा

बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड की कहानी

सक्सेसफुल सीक्वल फिल्म से जुड़ी होने की वजह से बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड का क्रेज शुरुआत से बना हुआ था, जिसका फायदा सीरीज को रिलीज के साथ मिलने लगा है। बाहुबली फिल्म में लीड बाहुबली और भल्लालदेव राजा बनने के लिए एक-दूसरे से लड़ते हुए नजर आए थे। वहीं, प्रीक्वल बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड में दोनों राजकुमार एक-दूसरे का साथ देते हैं। इस सीरीज में बाहुबली (शरद केलकर की आवाज) और भल्लालदेव (मनोज पांडे की आवाज) दोनों मिलकर माहिष्मती साम्राज्य को बचाने के लिए खूंखार दुश्मन कालदूत से लड़ते हैं।