Move to Jagran APP

Bambai Meri Jaan: 'बंबई मेरी जान' की रिलीज डेट आई सामने, इस दिलचस्प क्राइम ड्रामा के लिए बुक कर लें ये तारीख

Bambai Meri Jaan Release Date Announced अमेजन प्राइम वीडियो अपनी सुपरहिट सीरीज के लिए जाना जाता है। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने हाल ही में अपने नए प्रोजेक्टर बंबई मेरी जान की घोषणा की थी। वहीं अब सीरीज के रिलीज डेट का एलान कर दिया गया है। बंबई मेरी जान एक फिक्शनल क्राइम सीरीज है जो थ्रिलर पसंद करने वालों को जरुर इम्प्रेस करेगी।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Mon, 28 Aug 2023 12:49 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2023 12:49 PM (IST)
Bambai Meri Jaan Release Date Announced, X

नई दिल्ली, जेएनएन। Bambai Meri Jaan Release Date Announced: अमेजन प्राइम वीडियो की नई वेब सीरीज बंबई मेरी जान चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में सीरीज का एलान किया गया था। वहीं, अब 28 अगस्त को बंबई मेरी जान की रिलीज डेट भी अनाउंस कर दी गई है। सीरीज एक क्राइम थ्रिलर स्टोरी है, जिसमें एक बार फिर मुंबई और वहां छुपी अपराध की दुनिया की दिलचस्प कहानी देखने को मिलेगी।

फिक्शनल क्राइम सीरीज बंबई मेरी जान एक पिता और बेटे की एक दिलचस्प कहानी है, दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। ये सीरीज अच्छाई वर्सेस बुराई की क्लासिक, यूनिवर्सल लड़ाई की खोज करती है। आजादी के बाद के दिनों पर आधारित ये कहानी एक युवा दारा कादरी (अविनाश तिवारी) की जिंदगी को दर्शाती है, जो अपने पिता (केके मेनन) की कानून का पालन करने वाली विरासत और अपराध की दुनिया में अपनी जर्नी के बीच उलझा हुआ है।

कब रिलीज होगी सीरीज ?

अमेजन प्राइम वीडियो बंबई मेरी जान का ग्लोबल प्रीमियर 14 सितंबर को करेगा। सीरीज में 10 एपिसोड्स है। बंबई मेरी जान की स्टार कास्ट की बात करें तो ये इसमें अमायरा दस्तूर लीड रोल में हैं। उनके अलावा के के मेनन, अविनाश तिवारी, कृतिका कामरा और निवेदिता भट्टाचार्य जैसे प्रतिभाशाली कलाकार भी सीरीज का हिस्सा हैं। बंबई मेरी जान को शुजात सौदागर ने डायरेक्ट किया है। वहीं, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी, कासिम जगमगिया और फरहान अख्तर ने सीरीज को प्रोड्यूस किया है। बंबई मेरी जान रेंसिल डिसिल्वा और शुजात सौदागर द्वारा क्रिएट की गई हैं। सीरीज की कहानी एस. हुसैन जैदी ने लिखी है।

 क्या बोले डायरेक्टर ?

सीरीज के प्रोड्यूसर शुजात सौदागर ने कहा, "बंबई मेरी जान नेचर वर्सेस नेचर की जटिलता से जुड़ी हुई है। इस तरह की थीम बेस्ड खराब रिश्तों से जुड़ी कहानियां मुझे हमेशा सिनेमाई नैरेटिव कहने के लिए आकर्षित करती हैं। बंबई मेरी जान एक ऐसे परिवार की गाथा बुनती है जो आजाद मुंबई के विकास के साथ-साथ अपनी परेशानी और मुश्किल अनुभवों के साथ बस आगे बढ़ रहा है। हम सीरीज पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने का इंतजार नहीं कर सकते, जो हमारे दिल के बहुत करीब है।"

उलझी हुई मगर दिलचस्प है कहानी

सीरीज पर बात करते हुए प्राइम वीडियो में इंडिया ओरिजिनल्स की हेड अपर्णा पुरोहित ने कहा, "बंबई मेरी जान सपनों और महत्वाकांक्षाओं की एक जटिल और दिलचस्प कहानी है, जहां सत्ता के लिए कभी न मिटने वाली भूख किसी की पसंद को परिभाषित करती है। कहानी एक सिम्फनी की तरह है जो अपने मेन किरदारों की सोच और भावनाओं को गहराई से उजागर करती है, क्योंकि वे अपनी पसंद के परिणामों से जूझते हैं। उन्होंने आगे कहा, “हम एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के साथ अपना पांचवां प्रोजेक्ट पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, जिसके साथ हम हर तरह की शैली में अच्छी कहानियां बताने के लिए एक समान दृष्टिकोण साझा करते हैं। हमें विश्वास है कि बंबई मेरी जान न केवल भारत में, बल्कि दुनिया भर में हमारे दर्शकों को पसंद आएगी।"


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.