Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Serial Killer Web Series: प्रसाद में मिलाया जहर, खोपड़ी उबाल के पीता था सूप, ये साइको किलर सीरीज हैं खौफनाक

Serial Killer On OTT हाल ही में अभिनेता व्रिकांत मैसी की अगली फिल्म सेक्टर 36 (Sector 36) का ट्रेलर रिलीज किया गया है। जो नोएडा के एक साइको किलर की कहानी पर आधारित मूवी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ओटीटी पर भी कई ऐसी टॉप की सीरियल किलर वेब सीरीज मौजूद हैं जो आपके दिमाग को हिला कर रख सकती हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 07 Sep 2024 07:42 PM (IST)
Hero Image
साइको किलर पर बनीं ये वेब सीरीज-फिल्में (Photo Credit-X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आए दिन आपको टीवी न्यूज चैनल और अखबारों में मर्डर की खबरें देखने और पढ़ने को मिल जाती हैं। लेकिन इनमें कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जो जिनके बारे में जानकर दिल दहल सा जाता है। इस मामले में कई ऐसे साइको किलर की कहानियां सामने आई हैं, जिन्हें सिनेमा के लिहाज से वेब सीरीज और फिल्मों में उतारा गया है। 

आज इस लेख में हम आपको ऐसी ही दिमाग हो हिला देने वाली टॉप सीरियल किलर वेब सीरीज (Best Hindi Serial Killer Web Series) और मूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको देखने के लिए आपको जिगर मजबूत रखना पड़ेगा। 

दहाड़ (Dahad)

ओटीटी प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो

स्टार कास्ट- सोनाक्षी सिन्हा, विजय वर्मा, गुलशन दैवेया

बीते साल ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर निर्देशक रीमा कागती और रुचिका ओबरॉय की जोड़ी ने दहाड़ वेब सीरीज को रिलीज किया। इस सीरीज में विजय वर्मा ने उस साइको किलर की भूमिका अदा किया था, जो लड़कियों को प्यार का झांसा देकर उनसे शादी कर मौत के घाट उतारता था। इसकी कहानी दक्षिण कर्नाटक के साइनाइड मोहन खूनी पर आधारित है। 

ये भी पढ़ें- Stree 2 OTT Release Date: थिएटर्स के बाद ओटीटी पर दहशत फैलाएगी 'स्त्री 2', जानें- कब और कहां होगी स्ट्रीम

ऑटो शंकर (Auto Shankar) 

ओटीटी प्लेटफॉर्म- जी5

स्टार कास्ट- अप्पानी सारथ, ललिता, सुमति, मोहन

1970 और 80 के दशक में चेन्नई की सड़कें उस वक्त काफी लहूलुहान हो गई थीं, जब एक सनकी ऑटो ड्राइवर गौरी शंकर ने करीब 6 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इस शख्स पर बनी निर्देशक रंगा याली ने ऑटो शंकर वेब सीरीज को बनाया, जिसे साल 2019 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जी5 पर स्ट्रीम किया गया था।

करी एंड साइनाइड (Curry And Cyanide)

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर बीते साल दिसंबर में करी एंड साइनाइड डॉक्युमेंट्री को रिलीज किया गया था। ये डॉक्यु-सीरीज केरल के कूडाथाई गांव में एक ही परिवार के 6 लोगों की हत्या की सनसनीखेज कहानी को दर्शाती है। इस मामले में मुख्य आरोपी जॉली जोसेफ थीं, जिन्होंने खाने में साइनाइड मिलाकर इन मर्डर्स को अंजाम दिया था।

साइनाइड मल्लिका (Cyanide Mallika)

ओटीटी प्लेटफॉर्म- सिने बाजार

स्टार कास्ट-  गुरु चनप्पा, संजना प्रकाश, इनाम

सिर्फ पुरुष ही नहीं अजीबो-गरीब साइको किलर की लिस्ट में महिला का नाम भी शामिल है। दरअसल कर्नाटक की केडी केम्पम्मा वो सीरियल किलर थीं, जिन्होंने प्रसाद देकर करीब 6 महिलाओं की जान से मार दिया था। उन बेस्ड साइनाइड मल्लिका नाम की एक साउथ फिल्म को बनाया जा चुका है, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म सिने बाजार पर देख सकते हैं। 

इंडियन प्रिडेटर: द डायरी ऑफ ए सीरियल किलर

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स पर इंडियन प्रिडेटर: द डायरी ऑफ ए सीरियल किलर डाक्युमेंट्री-सीरीज भी काफी चर्चा में रही है। इसमें इलाहाबाद के राजा कोलंदर की हैवानियत की कहानी को दिखाया गया है। कहा जाता है कि इस दरिंदे ने सूबे के 12 लोगों को मौत के घाट उतारा था और वह उनकी खोपड़ी उबाल के सूप पीता था। 

ऐसी वारदात पर बनने वाली फिल्म और सीरीज के चलन को अब विक्रांत मैसी की फिल्म सेक्टर 36 में आगे बढ़ाते हुई नजर आएगा। हाल ही में इसका ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसमें विक्रांत मैसी ने साइको किलर की भूमिका निभाया है। बता दें कि सेक्टर 36 नोएडा के निठारी कांड पर आधारित है, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 13 सितंबर को रिलीज होगी। 

ये भी पढ़ें- थिएटर में नहीं मिले दर्शक, OTT से कटा पत्ता, ऑनलाइन कहां रिलीज हुई Arjun Kapoor की 'द लेडी किलर'?