Move to Jagran APP

Best Political Thriller Web Series: सियासत की पाठशाला हैं OTT पर मौजूद ये वेब सीरीज, उठने नहीं देगा रोमांच

ओटीटी पर ऐसी कई वेब सीरीज मौजूद हैं जिनमें राजनीति के दांव-पेंच दिखाये गये हैं। इन सीरीज का सस्पेंस और थ्रिल बांधकर रखता है। ऐसी-ऐसी चालें दिखाई जाती हैं कि दर्शक हैरान रह जाते हैं। इनमें कुछ के दो तो कुछ के तीन सीजन आ चुके हैं। लोकसभा चुनावों की मतगणना के बाद देश के माहौल में सियासत छाई हुई है। ऐसे में इन सीरीज की याद आना लाजमी है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Wed, 05 Jun 2024 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2024 09:29 PM (IST)
ओटीटी पर मौजूद हैं ये वेब सीरीज। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मंगलवार को लोकसभा चुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद अब नई सरकार के गठन की कवायद शुरू हो गई है। अगले दो दिनों में तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी। 18वीं लोक सभा के गठन के लिए मतगणना की प्रक्रिया किसी थ्रिलर से कम नहीं रही।

एक-एक सीट के नतीजे के साथ लोगों की सांसें ऊपर-नीचे हो रही थीं। किसी बेहतरीन थ्रिलर कहानी की तरह... सियासत की इस उठा-पटक को देखकर कई वेब सीरीज याद आ जाती हैं, जिनमें पॉलिटिक्स और थ्रिल का जोरदार कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। देश में चल रहे सियासी माहौल के बीच अगर पॉलिटिकल थ्रिलर का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आपकी मदद के लिए हम बताते हैं कि कहां देख सकते हैं।

सिटी ऑफ ड्रीम्स

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मौजूद सिटी ऑफ ड्रीम्स के तीन सीजन आ चुके हैं। इसमें महाराष्ट्र के एक सियासी परिवार के सदस्यों के बीच सत्ता की जंग दिखाई गई है। कहानी के केंद्र में बाप और बेटी हैं, जिनके बीच राज्य का मुख्यमंत्री बनने की रस्साकशी चल रही है। अतुल कुलकर्णी, प्रिया बापट और सचिन पिलगांवकर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

तांडव

प्राइम वीडियो के इस पॉलिटिकल थ्रिलर शो में मौजूदा राजनैतिक हालात से प्रेरित घटनाओं को दिखाया गया था, जिसको लेकर काफी विवाद भी हुए थे। इस शो की कहानी के केंद्र में देश का सबसे ताकतवर पॉलिटिकल परिवार और पीएम पद के लिए सियासी साजिशों को दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें: OTT Movies In June- सड़ी गर्मी में निकलने का नहीं है मन और घर में लग रहा है अकेलापन, हाजिर हैं ये नई फिल्में

शो की स्टार कास्ट भी काफी पावरफुल थी, जिसमें सैफ अली खान, डिम्पल कपाड़िया, मोहम्मद जीशान अय्यूब, डीनो मोरिया, सुनील ग्रोवर शामिल थे। विवादों की वजह से इसका दूसरा सीजन नहीं आ सका।

महारानी

सोनी लिव के इस पॉलिटिकल थ्रिलर शो में हुमा कुरैशी ने लीड रोल निभाया है। इस शो की कहानी बिहार में दिखाई गई है, जो वहां की एक सियासी फैमिली को केंद्र में रखकर लिखी गई है। हुमा का किरदार एक साधारण गृहिणी से राज्य की मुख्यमंत्री तक का सफर तय करता है। कहानी में बदला भी एक प्रमुख अवयव रहता है। इसके तीन सीजन आ चुके हैं।

गर्मी 

सोनी लिव का ही शो गर्मी दिलचस्प पॉलिटिकल थ्रिलर है, जिसमें पूर्वांचल की एक बड़ी यूनिवर्सिटी में छात्र राजनीति की सरगर्मी दिखाई गई है। इस शो में व्योम यादव ने मुख्य भूमिका निभाई थी। अब इसके दूसरे सीजन का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Gullak Season 4- 'पंचायत' के बाद अब देखने को मिलेगा 'गुल्लक 4' का जलवा, Jameel Khan ने बताया कैसा होगा नया सीजन

द चार्जशीट- इनोसेंट ऑर गिल्टी

सच्ची घटनाओं से प्रेरित यह एक राजनेता और स्पोर्ट्सवुमन की प्रेम कहानी है। पत्नी पर अपने पति के कत्ल का आरोप लग जाता है। इस शो में अरुणोदय सिंह और त्रिधा चौधरी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.