Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Romantic Movies On OTT: प्यार चढ़ेगा परवान, जब पार्टनर संग इस वीकेंड ओटीटी पर देखेंगे ये टॉप-5 रोमांटिक मूवीज

Top 5 Romantic Movies On OTT ओटीटी मनोरंजन का एक ऐसा प्लेटफॉर्म पर है जिस पर आप अपने मूड के आधार पर अलग-अलग जॉनर की मूवीज का आनंद ले सकते हैं। इस वीकेंड अगर आप भी ओटीटी पर कुछ बढ़िया देखने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपके लिए टॉप 5 ऐसी रोमांटिक थ्रिलर लेकर हैं जो आपके पार्टनर और आपको खुश कर देंगी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 28 Sep 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर देखें बेस्ट रोमांटिक थ्रिलर (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रोमांस से भरपूर फिल्मों का ट्रेंड हिंदी सिनेमा में लंबे अरसे से चला आ रहा है। कहा जाता है कि रोमांस के बिना फिल्म की स्टोरी फीकी साबित होती है। ये जॉनर सिनेप्रेमियों का फेवरेट माना जाता है, तभी तो कोई भी लव स्टोरी फिल्म आती है और एक झटके में फैंस की पसंदीदा बन जाती है। 

इस लेख में हम आपको हिंदी की उन टॉप-5 बेस्ट रोमांटिक मूवीज (Bollywood Romantic Movies) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस वीकेंड ओटीटी पर देखने पर आपके पार्टनर के लिए आपका प्यार दोगुना हो जाएगा। 

दो लफ्जों की कहानी

स्टार कास्ट- रणदीप हुड्डा, काजल अग्रवाल

साल- 2016

डायरेक्टर- दीपिक तिजोरी

ओटीटी प्लेटफॉर्म- जी5

इस लिस्ट में पहली फिल्म का नाम दो लफ्जों की कहानी (Do Lafzon Ki Kahani) है। फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि एक रेसलर लड़का किस तरह से एक दृष्टिहीन लड़की के प्यार में पड़ जाता है। लेकिन फिर उनकी लव स्टोरी में ऐसा ट्विस्ट आता है, जो पूरी कहानी को पलट कर रख देता है। मूवी का डायरेक्शन 90 के दशक के दिग्गज एक्टर दीपक तिजोरी ने किया है, स्टार कास्ट में रणदीप हुड्डा और काजल अग्रवाल शामिल हैं। ये फिल्म को आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 देखने को मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें- थिएटर्स के बाद OTT पर आ धमकीं Ulajh और Auron Mein Kahan Dum Tha, एक ही दिन रोमांस और थ्रिल का लगा तड़का

सनम तेरी कसम

स्टार कास्ट- हर्षवर्धन राणे, मावरा हुसैन

निर्देशक- राधिका राव-विनय सप्रू

साल- 2016

ओटीटी प्लेटफॉर्म- जी5

एक ऐसे बाप की औलाद की कहानी है, जो अपने पिता से नफरत करता है और घर से दूर अकेला रहता है। नशे की लत में चूर उस लड़के के जीवन में एक सीधी साधी लड़की की एंट्री होती और सब कुछ बदल जाता है। लेकिन इनका प्यार अधूरा रहता है। रोमांटिक थ्रिलर के तौर पर निर्देशक राधिका राव और विनय सप्रू की सनम तेरी कसम (Sanam Teri Kasam) सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर मौजूद इस मूवी में आपको एक्टर हर्षवर्धन राणे और एक्ट्रेस मारवा हुसैन लीड रोल में दिखेंगी।

बरेली की बर्फी

स्टार कास्ट- राजकुमार राव, कृति सेनन, आयुष्मान खुराना

निर्देशक- अश्विन अय्यर तिवारी

साल- 2017

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स 

एक लेखक के प्यार में शहर की लड़की दीवानी होती है। वो लेखक इस बात को जानता है, लेकिन कहने से डरता है और फिर उसका प्यार पाने के लिए वह एक दूसरे लड़के की मदद लेता है। लेकिन कैसे ये एक लव ट्रायंगल बन जाता है, उसे जानने के लिए आप बरेली की बर्फी को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। स्टार कास्ट में आयुष्मान खुराना, कृति सेनन और राजकुमार राव लीड रोल में मौजूद हैं।

जब वी मेट 

स्टार कास्ट- करीना कपूर, शाहिद कपूर

निर्देशक- इम्तियाज अली

साल- 2007

ओटीटी प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम वीडियो

रोमांटिक फिल्मों के बेहतरीन डायरेक्टर इम्तियाज अली ने साल 2007 में जब वी मेट नाम की एक रोमांस से भरपूर फिल्म बनाई, जो आज कल्ट फिल्म के तौर पर जानी जाती। आदित्य नाम का एक बिजनेसमैन लड़का आत्महत्या करने जाता है, तभी गीत नाम की एक चुलबुली लड़की की उसकी लाइफ में एंट्री होती है और फिर कैसे आदित्य मन ही मन गीत को पसंद करने लगता, ये वाकई देखने लायक है, लेकिन गीत को किसी और से प्यार है। ये सब ड्रामा आप ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर उपलब्ध जब वी मेट में देख सकते हैं।

 

तू झूठी मैं मक्कार 

स्टार कास्ट- रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर

निर्देशक- लव रंजन

साल- 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स 

रोहन नाम का एक लड़का लोगों के ब्रेकअप कराने में एक्सपर्ट होता है। लेकिन उसे तब बड़ा झटका लगता है, जब उसकी मंगेतर ही उससे पीछा छोड़ना चाहती है। फैमिली और प्यार के बीच वाले कलेश को तू झूठी मैं मक्कार फिल्म में बखूबी पेश किया गया है।

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की इस रोमांटिक मूवी को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर घर बैठे आसानी से देख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- Upcoming OTT Releases: कॉमेडी और क्राइम का डोज लेकर लौट रहे हैं भुवन बाम, इन सीरीज को भी देख नहीं भरेगा आपका मन