Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Black Panther 2 OTT Release Date: जानें- कब और कहां देख सकते हैं मारवल की 'ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर'?

Black Panther 2 OTT Release Date ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर नवम्बर में थिएटर्स में आयी थी। ब्लैक पैंथर सीरीज की यह दूसरी फिल्म है। ब्लैक पैंथर और एवेंजर्स फिल्मों में यह किरदार चैडविक बोसमैन निभाते रहे हैं। उनके निधन के बाद नये ब्लैक पैंथर की खोज गयी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 05 Jan 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
Black Panther 2 OTT Release Date. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। मारवल की फिल्म ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर के ओटीटी पर आने का इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशखबरी है। फिल्म की ओटीटी रिलीज डेट आ गयी है। ब्लैक पैंथर 2 पिछले साल नवम्बर में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और फिल्म ने ठीकठाक कारोबार किया था। ब्लैक पैंथर सीरीज की दूसरी फिल्म में चैडविक बोसमैन के निधन के बाद कहानी को आगे बढ़ाया गया है।

इस तारीख को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी स्ट्रीम

ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर सुपरहीरो फिल्म है, जो मारवल कॉमिक्स के इसी नाम के कैरेक्टर पर पर आधारित है। वकांडा फॉरएवर 2018 में आयी ब्लैक पैंथर की सीक्वल है और मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 30वीं फिल्म है। इस फिल्म में लीड रोल निभाने वाले कलाकार चैडविक बोसमैन का 2020 में निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें: OTT Movies, Web Series- 2023 के पहले हफ्ते में ओटीटी पर अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ की एंट्री, देखें लिस्ट

वकांडा फॉरएवर की कहानी चैडविक के निधन के बाद पैदा हुए हालात को लेकर लिखी गयी है। ब्लैक पैंथर का किरदार आखिरी बार 2019 एवेंजर्स एंडगेम में दिखा था। वकांडा फॉरएवर में इस किरदार को लेटिटिया राइट ने निभाया है, जो फिल्म में टीचला की बहन शूरी के रोल में हैं और ब्लैक पैंथर बनती है। फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर पहली फरवरी से अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में स्ट्रीम की जा रही है। प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

Photo- IMDb

बॉलीवुड फिल्मों पर भारी पड़ी थी ब्लैक पैंथर 2

ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर, 11 नवम्बर को सिनेमाघरों में आयी थी। फिल्म ने 12.50 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली और 42 करोड़ का नेट कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया था। भारत में फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 48.50 करोड़ रहा था।

ब्लैक पैंथर के आसपास रिलीज हुईं हिंदी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ढेर रही थीं। इनमें कटरीना कैफ की फोन भूत और अमिताभ बच्चन की ऊंचाई शामिल हैं। फोन भूत 4 नवम्बर को रिलीज हुई थी, जबकि ऊंचाई 11 नवम्बर को सिनेमाघरों में आयी थी। फोन भूत 13 करोड़ और ऊंचाई 32 करोड़ के आसपास ही कमाई कर सकी। साल 2022 हॉलीवुड फिल्मों के लिए बेहतर रहा था और ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर ने भी भारतीय बॉक्स ऑफिस पर संतोषजनक प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: Most Awaited Sequels Of 2023- स्क्विड गेम से हाउस ऑफ द ड्रैगन तक, इन सीरीज के अगले सीजनों का बेसब्री से इंतजार