Move to Jagran APP

OTT Debut 2023: सिद्धार्थ, वरुण से शाहिद और सोनाक्षी से उर्मिला तक, 2023 में ओटीटी डेब्यू करेंगे ये 11 सितारे

Bollywood OTT Debut 2023 ओटीटी स्पेस का दायरा बढ़ते ही इस प्लेटफॉर्म पर आने वाले सितारों की तादाद भी बढ़ती जा रही है। सैफ अली खान नवाजुद्दीन सिद्दीकी विवेक ओबेरॉय और पूरब कोहली जैसे बॉलीवुड एक्टर्स के साथ ओटीटी पर उतरने का सिलसिला शुरू हुआ था।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Mon, 02 Jan 2023 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2023 12:35 PM (IST)
Bollywood Celebrities OTT Debut in 2023. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 2018 में जब नेटफ्लिक्स की भारत में पहली वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स आयी थी तो सैफ अली खान के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतरने की खूब चर्चा हुई थी। इससे पहले 2017 विवेक ओबेरॉय प्राइम वीडियो की भारत में पहली वेब सीरीज इनसाइड ऐज के जरिए ओटीटी पारी शुरू कर चुके थे।

इन पांच-छह सालों में भारत का ओटीटी स्पेस इतना फैल चुका है कि 2023 में तकरीबन पूरा बॉलीवुड ओटीटी पर नजर आएगा। इस साल जो बॉलीवुड कलाकार ओटीटी पर उतरेंगे, उनमें सैफ की बेटी सारा अली खान और पत्नी करीना कपूर खान भी शामिल हैं। वहीं, काजोल भी वेब सीरीज डेब्यू इस साल करने वाली हैं। आइए, आपको बताते हैं कि साल 2023 में कौन-कौन ओटीटी पर अपना खाता खोल रहा है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

रोहित शेट्टी अपना कॉप यूनिवर्स ओटीटी स्पेस में ला रहे हैं। उनकी पहली बेव सीरीज इंडियन पुलिस फोर्स से सिद्धार्थ मल्होत्रा ओटीटी इनिंग शुरू कर रहे हैं। इस शो में सिद्धार्थ का साथ देंगे विवेक ओबेरॉय और शिल्पा शेट्टी। तीनों कलाकार पुलिस अफसरों के रोल में दिखेंगे।

वरुण धवन

कुछ दिनों पहले ही प्राइम वीडियो ने एलान किया था कि वरुण धवन उनकी स्पाइ सीरीज में लीड रोल निभाएंगे। वरुण का यह ओटीटी डेब्यू है। राज एंड डीके सीरीज के कर्ता-धर्ता हैं। सीरीज की शूटिंग जनवरी से शुरू होने की बात कही गयी थी। यह रूसो ब्रदर्स के सिटेडल यूनिवर्स का हिस्सा होगी।

शाहिद कपूर

राज एंड डीके निर्देशित सीरीज फर्जी से शाहिद कपूर ओटीटी पर उतर रहे हैं। यह सीरीज जाली नोटों और ब्लैक मनी के इशू को दिखाएगी। सीरीज का जॉनर डार्क ह्यूमर है। इस सीरीज में विजय सेतुपति, केके मेनन और राशि खन्ना भी नजर आएंगी। इस सीरीज का निर्माण भी प्राइम वीडियो की ओर से किया जा रहा है।

आदित्य रॉय कपूर

आदित्य रॉय कपूर द नाइट मैनेजर के हिंदी रीमेक से ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं। ओरिजिनल सीरीज में टॉम हिडल्टन ने लीड रोल निभाया था। इस सीरीज में अनिल कपूर और शोभिता धुलिपाला अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। 

दुल्कर सलमान

राज एंड डीके क्रिएटेड क्राइम कॉमेडी थ्रिलर सीरीज गंस एंड गुलाब्स से दुल्कर सलमान ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं। इस सीरीज में राजकुमार राव और आदर्श गौरव भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। सीरीज का लेखन सीता मेनन और राज-डीके ने किया है।

सारा अली खान

सारा पीरियड वेब सीरीज ऐ वतन मेरे वतन से ओटीटी पारी शुरू करने जा रही हैं। इसकी कहानी 1942 में सेट है और सारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रोल में दिखेंगी। करण जौर सीरीज के निर्माता हैं। ओटीटी पर सारा की पहली फिल्म प्राइम वीडियो पर आयी कुली नम्बर वन है। 

करीना कपूर खान 

करीना कपूर खान भी इस साल ओटीटी स्पेस में कदम रखेंग। बेबो का ओटीटी डेब्यू सुजॉय घोष की फिल्म से होगा, ज द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स इसी नाम से आये नॉवल का अटेप्टेशन है। जयदीप अहलावत और विजय वर्मा करीना के साथ नजर आएंगे।

अनन्या पांडेय

प्राइम वीडियो की सीरीज काल मी बाए (Call Me Bae) से अनन्या पांडेय का वेब सीरीज डेब्यू होगा। 2022 में अनन्या ने प्राइम वीडियो की ही फिल्म गहराइयां से ओटीटी डेब्यू किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, अनन्या इस सीरीज में फैशनिस्टा का रोल निभाती दिखेंगी।

सोनाक्षी सिन्हा

Photo- Instagram/Sonakshi Sinha

दहाड़ से सोनाक्षी सिन्हा वेब सीरीज डेब्यू करने जा रही हैं। यह छोटे से कस्बे में सेट एक सीरियल किलर ड्रामा है। सोनाक्षी अंजलि भाटी नाम की पुलिस अफसर के रोल में दिखेंगी। गुलशन देवैया, सोहम शाह और विजय वर्मा अहम किरदारों में नजर आएंगे। प्राइम वीडियो की इस सीरीज को जोया अख्तर बना रही हैं।

काजोल

2022 में अजय देवगन ने रूद्र बनकर ओटीटी पारी शुरू की थी, अब पत्नी काजोल अमेरिकन शो द गुड वाइफ के भारतीय रूपांतरण से ओटीटी पारी शुरू करने जा रही हैं। इस सीरीज को सुपर्ण वर्मा निर्देशित कर रहे हैं। काजोल सीरीज में वकील के रोल में दिखेंगी। 

उर्मिला मातोंडकर

इस साल उर्मिला मातोंडकर का डेब्यू भी हो सकता है। वेब सीरीज का नाम है तिवारी, जिसकी कहानी एक स्मॉल टाउन में दिखायी गयी है। यह थ्रिलर शो है और मां-बेटी की कहानी है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.