Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

City Of Dreams 3 Release Date: महाराष्ट्र की सियासी जंग में इस बार मीडिया बनेगा मोहरा, देखें जबरदस्त ट्रेलर

City Of Dreams 3 Release Date and Trailer ओटीटी स्पेस में राजनीति पर आधारित कई सीरीज मौजूद हैं जिनमें से मायानगरी सिटी ऑफ ड्रीम्स काफी पसंद की गयी है। इसका तीसरा सीजन आने वाला है। फिलहाल उसका ट्रेलर जारी किया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 11 May 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
City Of Dreams 3 Release Date Atul Kulkarni Priya Bapat. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। महाराष्ट्र राज्य में सियासी उठापटक के बीच डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने सिटी ऑफ ड्रीम्स के तीसरे सीजन का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। टाइटल भले ही अंग्रेजी में है, मगर इस सीरीज की कहानी महाराष्ट्र की सियासत पर ही टिकी है, जिसके केंद्र में पॉवरफुल गायकवाड़ परिवार है। 

सिटी ऑफ ड्रीम्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार की फ्लैगशिप सीरीज में शामिल है। इसके दो सीजन दर्शकों को काफी पसंद आये थे और अब तीसरे सीजन के साथ शो की वापसी हो रही है। ट्रेलर में राज्य की सत्ता के लिए संघर्ष, गायकवाड़ परिवार की अंदरूनी कलह और दुश्मनों के वार की झलक दिखायी गयी है।

प्रजातंत्र के चौथे स्तम्भ पर नजर

तीसरे सीजन की कहानी में मीडिया की भूमिका भी अहम होने वाली है, जिसका अंदाजा इस संवाद से हो जाता है- प्रजातंत्र का चौथा स्तम्भ बाकी तीनों स्तम्भों को गिरा देगा। ट्रेलर में कुछ दृश्य ऐसे हैं, जिनसे लगता है कि यह सीजन अपना दायरा बढ़ाने वाला है।

सिटी ऑफ ड्रीम्स के निर्देशक नागेश कुकुनूर हैं। सीरीज में अतुल कुलकर्णी, प्रिया बापट, सचिन पिलगांवकर और एजाज खान प्रमुख किरदारों में हैं। अतुल के किरदार का नाम अमेय राव गायकवाड़ है, जबकि प्रिया उनकी बेटी पूर्णिमा गायकवाड़ के रोल में हैं। कहानी इन दोनों बाप-बेटी के बीच सत्ता और विचारधारा की लड़ाई भी दिखाती है।

इस तारीख को होगा रिलीज

सिटी ऑफ ड्रीम्स सीजन 3, 26 मई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जाएगा। शो की शुरुआत 2019 में हुई थी, जब पहला सीजन 3 मई 2019 को रिलीज किया गया था। दूसरा सीजन 2021 में 30 जुलाई को आया था। दोनों सीजंस में 10-10 एपिसोड्स थे। 

दूसरे सीजन का रीकैप

दूसरे सीजन में दिखाया गया था कि अमेय अपनी वापसी की तैयारी कर रहा है और सही मौक़ा आते ही इसका एलान करने वाला है। अमेय का राजनीति करने का तरीका बिल्कुल पुराना है। ऊपर पहुंचने के लिए वो लाशों के ढेर लगा सकती है। पूर्णिमा इस मामले में पिता से अलग है।

हालांकि, अमेय उसे राजनीति में नहीं देखना चाहता। बिग बॉस कंटेस्टेंट रहे एजाज खान शो में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट वसीन खान के किरदार में हैं, जो नौकरी छोड़कर पूर्णिमा के साथ राजनीतिक सफर पर चल पड़ा है।