Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

City Of Dreams Season 3: ओटीटी पर लौट रहा है महाराष्ट्र की सियासत का अगला चैप्टर, तीसरे सीजन का हुआ एलान

City Of Dreams Season 3 Announced डिज्नी प्लस हॉटस्टार के तीसरे सीजन का एलान हो चुका है। इस पॉलिटिकल थ्रिलर सीरीज में महाराष्ट्र की सियासत दिखायी गयी है जिसमें अतुल कुलकर्णी और प्रिया बापट ने लीड रोल्स निभाये हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 04 May 2023 12:56 PM (IST)
Hero Image
City Of Dreams Season 3 Atul Kulkarni Priya Bapat Sachin. Photo- Screesnhot

नई दिल्ली, जेएनएन। City Of Dreams Season 3 Announcement: महाराष्ट्र की सियासत में उथल-पुथल मचने की खबरों के बीच डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने अपनी बेहद चर्चित वेब सीरीज सिटी ऑफ ड्रीम्स के तीसरे सीजन का एलान कर दिया है। इस पॉलिटिकल थ्रिलर सीरीज के केंद्र में भी महाराष्ट्र राज्य की सियासत ही है और कहानी के केंद्र में प्रभावशाली गायकवाड़ परिवार है।

इसके साथ एक टीजर वीडियो भी जारी किया है, जिसमें पिछले सीजन की झलकियां दिखायी गयी हैं। इस सीरीज के क्रिएटर नागेश कुकुनूर हैं। दोनों सीजन उन्होंने निर्देशित भी किये हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को इसका एलान करते हुए लिखा- गायकवाड़ का रिश्ता महाराष्ट्र के साथ अभी खत्म नहीं हुआ है। आप भी तो यही चाहते थे।

Hotstar Specials City Of Dreams Season 3 coming soon.#HotstarSpecials #CityOfDreams #COD3OnHotstar @applausesocial #KukunoorMovies @nairsameer @deepaksegal #NageshKukunoor pic.twitter.com/gVxDv2OQFm— Disney+ Hotstar (@DisneyPlusHS) May 4, 2023

2019 में आया था पहला सीजन

सिटी ऑफ ड्रीम्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार की शुरुआती सीरीजों में से एक है। इसका पहला सीजन 2019 में आया था, जबकि दूसरा सीजन 2021 में रिलीज हुआ था।सीरीज में अतुल कुलकर्णी, प्रिया बापट, सचिन पिलगांवकर, एजाज खान, सिद्धार्थ चंडेकर और सुशांत सिंह प्रमुख किरदार निभा रहे हैं। 

City Of Dreams 2 दूसरे सीजन का रीकैप:

सिटी ऑफ ड्रीम्स में अतुल गायकवाड़ परिवार के मुखिया अमेय राव गायकवाड़ यानी साहिब के किरदार में हैं। पहले सीजन में अमेय पर जानलेवा हमला होता है, मगर वो बच जाता है। दूसरा सीजन अमेय की बेटी पूर्णिमा (प्रिया) के सत्ता पर काबिज होने और अमेय की अपनी वापसी के लिए कोशिशों को दिखाता है।

पूर्णिमा गायकवाड़ उसे विस्थापित करके महाराष्ट्र जनशक्ति पार्टी की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बन जाती है। इसे इस तरह दिखाया जाता है कि साहिब ने उसे राज्य की मुख्यमंत्री चुना है। पूर्णिमा बदलाव की राजनीति का युवा चेहरा है, जबकि अमेय धार्मिक कट्टरवाद की पारम्परिक राजनीति का विम्ब है। युवा पूर्णिमा बदलाव की राजनीति करना चाहती है।

उधर, अमेय अपनी सियासी वापसी की तैयारी खामोशी के साथ कर रहा है। हालांकि, अपनी वापसी वो धमाकेदार चाहता है। इसलिए शहर में दंगे करवाने की साजिश रचता है। यही अमेज की राजन जो उसकी राजनीति करने का पुराना अंदाज है। 

एजाज खान एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस अफसर वसीम खान के किरदार में हैं, जो पूर्णिमा के साथ अब सियासत में उचर चुका है और चुनाव लड़ने की तैयार कर रहा है। सिटी ऑफ ड्रीम्स का दूसरा सीजन रियल लाइफ की घटनाओं से प्रभावित था। तीसरा सीजन मुख्य रूप से अमेय की सत्ता में वापसी के लिए साजिशों और प्रिया की चुनौतियों पर आधारित होगा।