Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Courtroom Dramas: काजोल की सीरीज 'द ट्रायल' देख ली हो तो OTT पर मौजूद इन कोर्टरूम ड्रामाज को कर सकते हैं ट्राय

Courtroom Dramas शायद ही कोई सिनेमालवर होगा जिसे कोर्टरूम ड्रामा पसंद ना हों। जैसे-जैसे सिनेमा मैच्योर होता गया कोर्टरूम ड्रामा वाली फिल्मों में भी सुधार आया। वेब सीरीज के जमाने मे लोगों को कोर्ट के लंबे सींस देखने को मिलते हैं। 14 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर काजोल अभिनीत सीरीज द ट्रायल प्यार कानून धोखा रिलीज हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 22 Jul 2023 06:11 AM (IST)
Hero Image
शायद ही कोई सिनेमालवर होगा, जिसे कोर्टरूम ड्रामा पसंद ना हों।

नई दिल्ली,जेएनएन। Courtroom Dramas: शायद ही कोई सिनेमा लवर होगा, जिसे कोर्टरूम ड्रामा पसंद ना हों। जैसे-जैसे सिनेमा मैच्योर होता गया, कोर्टरूम ड्रामा वाली फिल्मों में भी सुधार आया। वेब सीरीज के जमाने मे लोगों को कोर्ट के लंबे सींस देखने को मिलते हैं।

14 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर काजोल अभिनीत सीरीज 'द ट्रायल: प्यार, कानून, धोखा' रिलीज हो चुकी है। यदि आपने यह सीरीज देख ली है, लेकिन मन नहीं भरा तो हम आपके लिए बेस्ट कोर्टरूम ड्रामा सीरीज की लिस्ट लाये हैं।

1. गिल्टी माइंड्स

सीरीज दिखाती है कि एक ही लॉ स्कूल से निकले तीन दोस्त अपने-अपने तरीके से वकालत के क्षेत्र में जाते हैं। एक पैसे के लिए वकालत करता है, बाकी दो लोगों को न्याय दिलाने का काम करते हैं। सीरीज के हर एपिसोड में वे अलग-अलग केस लड़ते दिखाई देते हैं। 

एक्टर्स: वरुण मित्रा, कुलभूषण खरबंदा, सतीश कौशिक, श्रिया पिलगांवकर और नम्रता सेठ

पलटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

2. योर ऑनर (दो सीजन)

इस सीरीज में एक जज और उसके बेटे की कहानी है। बाप-बेटे में ज्यादा बनती नहीं है, एक-दूसरे से फॉर्मल रिलेशन है, लेकिन उनकी जिंदगी बदल जाती है, जब बेटे के हाथों एक बड़े गैंगस्टर का लड़का एक्सीडेंट में घायल हो जाता है। फिर पिता अपने बेटे को बचाने के लिए कानून के दायरे से बाहर जाकर हर मुमकिन कोशिश करता है।

एक्टर्स: जिमी शेरगिल, वरुण बडोला, माही गिल और पुलकित मकोल

प्लेटफॉर्म: सोनी लिव

3. क्रिमिनल जस्टिस (तीन सीजन)

यह अमेजन प्राइम की सबसे चर्चित वेब सीरीज में से एक है। हर सीजन में एक साधारण-सा वकील हाई प्रोफाइल केस लड़ता है। कोर्टरूम ड्रामा के साथ-साथ इसमें जेल में कैदियों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार के बारे में भी दिखाया गया है। 

एक्टर्स: पंकज त्रिपाठी, विक्रांत मेसी, कृति कुल्हरी, पंकज सारस्वत और जैकी श्रॉफ

प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

4. द वर्डिक्ट: स्टेट वर्सेस नानावटी

इस सीरीज की कहानी करीब-करीब 'रुस्तम' फिल्म जैसी ही है। एक नेवी ऑफिसर की पत्नी का किसी बड़े बिजनेसमैन से अफेयर होता है। जब ऑफिसर को इसका पता चलता है तो वह उस बिजनेसमैन को मार देता है। इसके बाद कोर्ट में खुद को निर्दोष साबित करने के लिए अपना मुकदमा लड़ता है।

एक्टर्स: मानव कौल, सौरभ शुक्ला, अंगद बेदी, सुमित व्यास, एली अवराम और सोनी राजदान

प्लेटफॉर्म: ऑल्ट बालाजी

5. इलीगल जस्टिस

सीरीज में दिखाया गया है कि एक न्याय पसंद लड़की अपनी शर्तों पर वकालत करना चाहती है। इसके लिए वह एक बड़ी लॉ फर्म जॉइन करती है, लेकिन यहां उसे वकालत का दूसरा रूप देखने को मिलता है। इसी दौरान उसके पास अपने पिता के नाजायज बेटे का मुकदमा आता है। लेकिन तब भी वह अपने सिद्धांतों पर अडिग रहती है।

एक्टर्स: नेहा शर्मा, पीयूष मिश्रा, दीपक तिजोरी और अक्षय ओबेरॉय

प्लेटफॉर्म: वूट सिलेक्ट