Move to Jagran APP

Dahan Web Series Trailer: मायावी से लड़ने निकलीं डीएम टिस्का चोपड़ा, यहां देखिए रहस्य-रोमांच में लिपटा ट्रेलर

Dahan Web Series Trailer डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर अब एक ऐसी वेब सीरीज आ रही है जो रहस्य और रोमांच में लिपटी है। इस सीरीज में टिस्का चोपड़ा और सौरभ शुक्ला ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। सीरीज नौ एपिसोड्स में रिलीज होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Tue, 30 Aug 2022 12:27 PM (IST)
Hero Image
Dahan Web Series Trailer Release Date Out. Photo- Instagram
नई दिल्ली, जेएनएन। Disney Plus Hotstar Web Series Dahan Raakan Ka Rahasya Trailer: डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने अपनी नई वेब सीरीज 'दहन- राकन का रहस्य' का ट्रेलर जारी कर दिया है। दहन रहस्य, रोमांच और हॉरर में लिपटी कहानी को पेश करती है, जिसमें टिस्का चोपड़ा और सौरभ शुक्ला लीड रोल्स में हैं। इस सीरीज का निर्देशन विक्रांत पवार ने किया है, जबकि सीरीज का लेखन निसर्ग मेहता, शिवा बाजपेयी और निखिल नायर का है। 

क्या है दहन की कहानी?

दहन की कहानी एक काल्पनिक गांव शैलासपुरा में सेट की गयी है, जिसे मुर्दों की धरती भी कहा जाता है। यहां सालों से परलौकिक ताकतों का एहसास वहां के निवासी करते रहे हैं। टिस्का चोपड़ा आईएएस ऑफिसर अवनि राउत के किरदार में हैं, जो डीएम की पोस्टिंग पर वहां जाती है। शैलासपुरा में प्रशासन एक माइनिंग प्रोजेक्ट को पूरा करना चाहता है, जिसका स्थानीय निवासी विरोध कर रहे हैं। 

उन्हें डर है कि जमीन के नीचे खुदाई वगैरह से अगर मायावी जाग गया तो गांव और आस-पास के इलाके में तबाही आ जाएगी, लाशों के ढेर लग जाएंगे। सौरभ शुक्ला 'प्रमुख' के किरदार में हैं, जो माइनिंग प्रोजेक्ट के खिलाफ है। शो में राजेश तैलंग, मुकेश तिवारी, अंकुर नैयर, रोहन जोशी, लहर खान भी अहम किरदारों में दिखायी देंगे। सीरीज का निर्माण दीपक धर और ऋषि नेगी ने किया है। ट्रेलर नीचे देखा जा सकता है-

 

कब रिलीज होगी दहन वेब सीरीज?

दहन, नौ एपिसोड्स की वेब सीरीज है और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर सीरीज 16 सितम्बर से स्ट्रीम की जा रही है। सीरीज को लेकर निर्देशक विक्रांत पवार ने कहा- दहन- राकन का रहस्य के साथ हमने एक ऐसा शो बनाया है, जो दर्शकों को पौराणिक और परलौकिक तत्वों के जरिए डराएगा। पात्र और विषय ही नहीं, दृश्यों की पृष्ठभूमि और लोकेशंस को भी हॉरर पैदा करने के लिए इस्तेमाल किया गया है।

शैलासपुरा के चारों ओर लिपटे रहस्य को जानने के लिए दर्शक बेकरार रहेंगे। टिस्का ने अपने किरदार के बारे में कहा- दहन के बारे में सबसे अहम बात यह है कि इसमें हर किरदार खुद से लड़ रहा है। मेरा किरदार अवनि राउत पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में जूझ रहा है। उसके कुछ आंतरिक और बाहरी संघर्ष हैं। सौरभ ने कहा- दहन मिथ, लीजेंड्स और अंध विश्वास की कहानी एक साथ लेकर आता है। प्रमुख होने के नाते गांव वालों का मुझमें अटूट विश्वास है। यही बात इस किरदार को अलग करती है कि वो जिस की पूजा करता है, सबसे ज्यादा उसी से डरता भी है।