Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dayaa OTT Release Date: हिंदी के बाद अब तेलुगु ओटीटी डेब्यू के लिए तैयार चक्रवर्ती, जानें- कब आएगी सीरीज?

Dayaa OTT Release Date जेडी चक्रवर्ती ने शिवा से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया और सत्या से पहचान बनायी। ताजा खबर वेब सीरीज से उन्होंने ओटीटी डेब्यू किया और अब दया सीरीज से तुलुगु ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं। यह एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है जिसकी कहानी एक रात में दिखायी गयी है। यह सीरीज अगस्त में ओटीटी पर रिलीज हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 31 Jul 2023 08:27 PM (IST)
Hero Image
JD Chakravarthy on Web Series Dayaa poster. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। निर्देशक राम गोवाल वर्मा ने कई दक्षिण भारतीय कलाकारों का परिचय हिंदी सिनेमा से करवाया। उनमें से एक जेडी चक्रवर्ती भी हैं, वर्मा की फिल्म शिवा से 1990 में हिंदी फिल्मों में पारी शुरू की। हिंदी फिल्मों में जेडी को ज्यादा सक्सेस नहीं मिली, मगर सत्या के जरिए उन्होंने हिंदी फिल्मों के इतिहास में जगह बना ली।

इस फिल्म की बात चलते ही भले ही मनोज बाजपेयी और उर्मिला मातोंडकर का नाम जहन में आये, मगर सत्या फिल्म का सत्या चक्रवर्ती ही थे। शिवा से हिंदी फिल्मों में डेब्यू करने वाले चक्रवर्ती ने ताजा खबर वेब सीरीज से ओटीटी पारी शुरू की और अब दया वेब सीरीज से तेलुगु भाषा में ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं। 

क्या है दया सीरीज की कहानी?

दया फ्रीजर वैन ड्राइवर है, जो संकोची स्वभाव का है। काकीनाड़ा पोर्ट के पास एक गांव में अपनी पत्नी एलिवेलु के साथ रहता है। उसका दोस्त प्रभा उसकी मदद करता है, जो उसके लिए भाई की तरह है। उसकी जिंदगी में तब भूचाल आता है, जब उसकी फ्रीजर वैन में एक जवान युवती की लाश मिलती है। वो कुछ कर पाये, उससे पहले ही एक अनजान व्यक्ति उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर देता है। दया पुलिस को इसमें शामिल नहीं करना चाहता।

कब स्ट्रीम होगी दया सीरीज?

दया सीरीज 4 अगस्त से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर तमिल, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, मराठी और हिंदी भाषाओं में स्ट्रीम की जाएगी। जेडी ने सीरीज को लेकर कहा-

तेलुगु में मेरा डेब्यू होने की वजह से सीरीज मेरे लिए बेहद खास है। इसके कॉन्सेप्ट ने मुझे पहली नजर में प्रभावित किया था। यह ऐसा कुछ नहीं है, जो हर रोज आपके पास आता हो। सिर्फ स्क्रिप्ट नहीं, बल्कि इस कहानी के बीच में जो मोमेंट्स हैं, उन्होंने भी मुझे करने के लिए प्रेरित किया। इन लम्हों को एक बेहतरीन निर्देशक ही ला सकता है। 

क्या है सीरीज की स्टारकास्ट?

एसवीएफ एंटरटेनमेंट निर्मित सीरीज में जेडी के अलावा राम्या नम्बीसन, ईशा रेब्बा भी अहम किरदारों में नजर आएंगी। निर्देशन पवन साडीनेनी ने किया है।