Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Spy Thriller के हैं शौकीन तो वॉच लिस्ट में शामिल कर लीजिए Disney+ Hotstar पर मौजूद ये 11 शोज और फिल्में

Spy Thriller Shows On Disney+ Hotstar डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्पाइ और साइ-फाइ एक्शन थ्रिलर शोज-फिल्मों की लम्बी स्लेट है। वीकेंड में देखने के लिए बहुत कुछ है। इनमें कई शोज को विंज वॉच किया जा सकता है। प्लेटफॉर्म पर इस हफ्ते नया शो सीक्रेट इनवेजन स्ट्रीम हुआ है। कुछ सुपरहीरोज शोज भी हैं जिनमें जासूसी के साथ जबरदस्त एक्शन भी है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 23 Jun 2023 06:46 PM (IST)
Hero Image
Disney Plus Hotstar Top 11 Spy Thriller Shows And Movies. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस हफ्ते सीक्रेट इनवेजन वेब सीरीज रिलीज हो गयी है। निक फ्यूरी एक नये दुश्मन से निपटते हुए नजर आएगा। अगर आप स्पाइ थ्रिलर फिल्मों और वेब सीरीज के शौकीन हैं तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर कई ऐसे शोज और फिल्में हैं, जो आपकी वॉच लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। उनके बारे में यहां बताते हैं। 

रेड स्पैरो (Red Sparrow)

यह एक ऐसी जासूस डोमिनका एगोरोवा की कहानी है, जो पहले बैले डांसर होती है और फिर रूसी इंटेलीजेंस सर्विस में एजेंट बन जाती है। उसका कोड नेम होता है- स्पैरो। एक सीआइए एजेंट को पकड़ने के लिए वो अपने जिस्म को ही हथियार बनाती है। इस फिल्म में जेनिफर लॉरेंस ने मुख्य भूमिका निभायी है। यह फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी।

एजेंट कारटर (Agent Carter)

मारवल की यह सीरीज 1946 में सेट है। एक गुप्त संस्था एसएसआर की एजेंट पेगी के बारे में है, जो प्रशासनिक काम करती है, मगर उसे फील्ड में जाना होता है। 

प्रिजन ब्रेक (Prison Break)

यह एक्शन थ्रिलर सीरीज है, जिसके केंद्र में एक इंजीनियर है। अपने बेकसूर भाई को बचाने के लिए यह इंजीनियर उस जेल में खुद को इंस्टॉल कर लेता है, जिसे इसने डिजाइन किया था। इस सीरीज के कुल पांच सीजन मौजूद हैं।

जेसिका जोन्स (Jessica Jones)

एक ट्रेजडी की वजह से जेसिका का सुपरहीरो करियर खत्म हो जाता है तो वो एक जासूसी एजेंसी खोल लेती है। उसकी एजेंसी को ऐसे लोगों के केस मिलते हैं, जो स्पेशल एबिलिटीज या पॉवर रखते हैं। 

द किंग्स मैन (The King's Man)

यह क्राइम एक्शन एडवेंचर जासूसी फिल्म है। कहानी एक ऐसे जासूस के इर्द-गिर्द घूमती है, जो खूंखार अपराधियों के मंसूबों पर पानी फेरता है। यह अपराधी एकजुट होकर एक युद्ध छेड़ने की तैयारी कर रहे हैं। 

ब्लैक विडो (Black Widow)

मारवल की इस फिल्म में एवेंजर्स टीम की सदस्य नताशा रोमानोफ की कहानी दिखायी गयी है। एक खतरनाक साजिश के तार उसके अतीत से जुड़ते हैं और वो इससे निपटती है। 

ट्रेटर (Traitor)

यह रूसी शो है। जब एस्टोनिया नाटो को ज्वाइन करता है तो एस्टोनिया के रक्षा मंत्रालय का एक नाराज अधिकारी अपने फायदे के लिए रूसी एजेंट बन जाता है। इसके दो सीजन आये हैं। शो हिंदी में भी उपलब्ध है। 

ट्रू लाइज (True Lies)

यह इंटरनेशनल जासूस हैरी टस्कर और उसकी पत्नी हेलन की कहानी है, जो एक प्रोफेसर है। उसकी जिंदगी में उस वक्त भूचाल आता है, जब पति की दोहरी जिंदगी के बारे में पता चलता है। इस सीरीज का एक ही सीजन आया है। 

एजेंट्स ऑफ शील्ड (Agents Of S.H.I.E.L.D)

मारवल का यह शो 2020 में आया था। इसके सात सीजन आये हैं। कहानी फिल कोलसन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शील्ड के बेहद काबिल एजेंट्स की टीम को लीड करता है। शील्ड मुश्किल चुनौतियों से निपटने का काम करती है। 

डेयरडेविल (Daredevil)

यह एक दृष्टिहीन सुपरहीरो की कहानी है, जो वकील है। वो देख नहीं सकता, मगर सुनने, सूंघने और जबरदस्त फाइटिंग स्किल्स की वजह से दुश्मनों पर भारी पड़ता है। दिन में वो वकालत करता है, मगर रात को सुपरहीरो डेयरडेविल बन जाता है। इसके तीन सीजन आये हैं। 

द पनिशर (The Punisher)

द पनिशर एक विजिलांटे की कहानी है, जो पूर्व मैरीन है। पनिशर उन कातिलों की खोज में निकला है, जो उसके परिवार के कत्ल के लिए जिम्मेदार हैं और इस क्रम में वो अपराधियों के खात्मे के मिशन पर निकल पड़ता है। इनके अलावा ओटीटी पर रिलीज हुए कुछ ताजा शोज और फिल्मों की पूरी लिस्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें