Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Father's Day 2024: 'जर्सी' से 'छिछोरे' तक, पिता का बच्चों संग खूबसूरत रिश्ता बयां करती हैं ये फिल्में

इस बार यह खास दिन 16 जून को आ रहा है। पिता एक बच्चे की लाइफ में ऐसा शख्स होता है जो उसकी खुशी के लिए कुछ भी कर सकता है। उनके इसी समर्पण प्यार और उन्हें शुक्रिया कहने के लिए फादर्स डे मनाया जाता है। ऐसे में अगर इस दिन को स्पेशल बनाना है तो ओटीटी पर यह मूवी देख सकते हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Fri, 14 Jun 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
फादर्स डे 2024 स्पेशल (Photo Credit: Jagran Graphics)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पिता के साथ एक बच्चे का बहुत ही खूबसूरत रिश्ता होता है। मां की तरह पिता भी अपनी बच्चे की देखभाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। इसलिए एक बच्चे की लाइफ में उसके पिता की जगह कोई नहीं ले सकता। वह अपने बच्चे की हर खुशी को पूरा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

पिता के इसी समर्पण और प्यार को सम्मान देने के लिए और उन्हें शुक्रिया कहने के लिए हर साल जून के तीसरे संडे को फादर्स डे (Father's Day) मनाया जाता है। इस साल यह दिन 16 जून को मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: LSD 2 On OTT: हो जाइए तैयार! थिएटर्स के बाद ओटीटी पर रिलीज हुई 'एलएसडी 2', यहां उठाइए फिल्म का मजा

अगर आप भी अपने पिता के साथ यह दिन खास बनाना चाहते हैं, तो उनके साथ घर पर ही बैठकर ओटीटी पर कई बॉलीवुड फिल्मों का लुत्फ उठा सकते हैं, जिसमें एक पिता के अलग-अलग पहलुओं को दिखाया गया है। इस लिस्ट में पीकू से लेकर छिछोरे तक शामिल है।

पीकू (Piku)

शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म 'पीकू' में दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और दिवंगत अभिनेता इरफान खान मुख्य भूमिका में दिखाई दिए हैं। यह मूवी साल 2015 में रिलीज हुई थी, जिसमें पिता-बेटी की खास बॉन्डिंग को बहुत ही खूबसूरत तरीके से दिखाया गया। कैसे एक बेटी मॉर्डन और इंडिपेंडेंट होने के साथ अपने पिता का ध्यान रखती है। इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर देखा जा सकता है।

अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)

राधिका मदान और इरफान खान स्टारर यह मूवी साल 2020 में रिलीज हुई थी। यह मूवी भी एक पिता और बेटी के खूबसूरत रिश्ते को दिखाती है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पिता अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर सकता है। इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

जर्सी (Jersey)

गौतम नायडू तिन्नानुरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मृणाल ठाकुर और शाहिद कपूर समेत कई स्टार्स दिखाई दिए हैं। फिल्म में पिता-बेटे के बॉन्ड को दिखाया गया है कि कैसे एक पिता अपने बेटे के सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरता है। बाद में बेटा अपना पिता का नाम रोशन करता है। इस मूवी को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

पा (Paa)

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन की इस मूवी का निर्देशन आर बाल्की ने किया है। इस फिल्म में एक प्रोजेरिया पीड़ित बच्चे को दिखाया गया है, जिसे उसकी मां ने पाला है। हालांकि, बच्चा जब अपने पिता से मिलता है, तो उसका रिश्ता अपने पापा के साथ गहरा हो जाता है।

अकेले हम अकेले तुम (Akele Hum Akele Tum)

अकेले हम अकेले तुम में आमिर खान लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में वह सिंगल पेरेंट के किरदार में दिखाई देते हैं। इस मूवी को प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

मदारी (Madari)

निशिकांत कामत के निर्देशन में बनी इस फिल्म में इरफान पठान लीड रोल में हैं। इसमें भी पिता-बेटे का बॉन्ड दिखाया गया है, जिसे जी5 पर देखा जा सकता है।

गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena)

गुंजन सक्सेना में जाह्नवी कपूर और पंकज त्रिपाठी लीड रोल में नजर आए हैं। इस मूवी को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

102 नॉट आउट (102 Not Out)

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की इस मूवी में भी उम्रदराज पिता-बेटे की बॉन्डिंग को दिखाया गया है, जिसे प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

छिछोरे (Chhichhore)

सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर और वरुण शर्मा स्टारर इस फिल्म में देखने को मिलता है कि कैसे एक पिता अपने बेटे को मौत की मुंह से निकालने के लिए कुछ भी कर गुजरता है। इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

वक्त (Waqt)

अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन की यह मूवी भी बाप-बेटे की कहानी बयां करती है। इसमें देखने को मिलता है कि कैसे एक पिता अपने लापरवाह बेटे को सही रास्ते पर लाने के लिए कड़ा रुख अपनाता है। इस मूवी को जी5 पर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3 के 'त्यागी' जी 'मटका किंग' बनकर करेंगे गैंबलिंग, प्राइम पर होगा भरपूर 'क्राइम'