Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

First Act Trailer: स्टूडियो के चक्कर काटने से लेकर कैमरा फेस करने तक, कम नहीं होता बाल कलाकारों का संघर्ष

First Act Trailer Out बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कलाकार कम नहीं हैं जिन्होंने अपना करियर बचपन में शुरू किया था। पर्दे पर सहज रूप से अदाकारी दिखने वाले ये कलाकार कैमरे के सामने पहुंचने तक खासा संघर्ष करते हैं। बच्चों के इस संघर्ष के पीछे आखिर क्या मोटिवेशन होता है? माता-पिता के सपने होते हैं या बच्चों की ख्वाहिश?

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 13 Dec 2023 02:13 PM (IST)
Hero Image
प्राइम वीडियो पर फर्स्ट एक्ट डॉक्युसीरीज आ रही है। फोटो- स्क्रीनशॉट्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्राइम वीडियो की डॉक्यु-सीरीज फर्स्ट एक्ट का ट्रेलर बुधवार को जारी कर दिया गया है। इस सीरीज में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के बाल कलाकारों के सफर को दिखाया जाएगा। कुछ जाने-माने चाइल्ड आर्टिस्ट भी इसमें अपने अनुभव शेयर करते हुए नजर आएंगे।  

डॉक्यु-सीरीज छह भागों में रिलीज की जा रही है। प्राइम वीडियो की सीरीज में छह चाइल्ड आर्टिस्ट्स की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को कवर किया गया है। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच इन कलाकारों की आपाधापी के साथ कुछ ऐसे सीनियर कलाकारों के अनुभव भी बताये जाएंगे, जिन्होंने करियर बतौर बाल कलाकार शुरू किया था। 

दीपा भाटिया ने किया है शो का निर्देशन

उनके अलावा बच्चों के माता-पिता, निर्देशक, कास्टिंग डायरेक्टर्स भी बच्चों के साथ काम करने को लेकर अनुभव साझा करेंगे। दीपा भाटिया इस डॉक्यु-सीरीज की निर्देशक हैं, जिनकी डॉक्युमेंट्री नीरोड गेस्ट्स को अवॉर्ड मिला था। दीपा ने फर्स्ट एक्ट का लेखन भी किया है। 

यह भी पढ़ें: Latest OTT Releases This Week- जापान, द फ्रीलांसर, व्यूहम... इस हफ्ते सस्पेंस, थ्रिल और एक्शन की तगड़ी डोज

इस डॉक्यु-सीरीज के साथ इंडस्ट्री का एक और मशहूर नाम जुड़ा है। ये है अमोल गुप्ते, जो डॉक्यु-सीरीज के क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं। डॉक्यु-सीरीज 15 दिसम्बर को प्राइम वीडियो पर हिंदी और अंग्रेजी सबटाइटल्स के साथ स्ट्रीम की जाएगी। 

सपने या मजबूरी... क्या है मोटिवेशन?

ट्रेलर में बाल कलाकारों की जिंदगी की झलक दिखाई गई है। वो किस तरह की परेशानियों का सामना करते हैं। दिखाया गया है कि बच्चे किस तरह ऑडिशन देते हैं। उनके माता-पिता को कैसे हिंट मिला कि उनका बच्चा टीवी पर आना चाहता है। कहीं सपने हैं तो कहीं मजबूरी, जो बच्चों को अभिनय की ओर खिंचती है।

वेटरन एक्ट्रेस सारिका की बाइट्स सीरीज में दिखाई गई हैं, जो बताती हैं कि बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वो इतनी बिजी हो गई थीं कि उन्हें फुरसत नहीं मिलती थी। मासूम में अपने अभिनय के लिए मशहूर हुए जुगल हंसराज अनुभव साझा करते हैं। तारे जमीं पर फेम दर्शील सफारी बाल कलाकार के तौर पर मिली सफलता के बाद आए ठहराव पर बात करते हैं।

यह भी पढ़ें: Most Searched Shows 2023- गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुए ये शोज, TOP पर शाहिद कपूर की डेब्यू सीरीज 'फर्जी'

डॉक्यु सीरीज में शूजित सरकार और अमोल गुप्ते बच्चों के साथ काम करने के अपने अनुभव साझा करेंगे। मुकेश छाबड़ा, हनी त्रेहन और टेस जोसफ कास्टिंग डायरेक्टर्स के तौर पर अपने अनुभव बताएंगे। बैकग्राउंड स्कोर म्यूजिक अमाल मलिक ने दिया है। सीरीज माता-पिता की भूमिका को भी रेखांकित करती है और उनकी अहमियत दर्शती है।