Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Freedom At Midnight: दिग्गज राजनेताओं के रोल में ढले ये कलाकार, किसने निभाया किसका किरदार?

सोनी लिव पर जल्द ही भारत-पाकिस्तान के विभाजन की अनकही कहानी को दिखाया जाएगा। फ्रीडम एट मिडनाइट (Freedom At Midnight) अनाउंसमेंट के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में सीरीज का दमदार टीजर रिलीज किया गया था। 2 मिनट के टीजर में सभी कलाकारों ने अपने किरदार से दर्शक का ध्यान खींच लिया था। जानिए किसने किसका किरदार निभाया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 02 Aug 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
फ्रीडम एट मिडनाइट में इन राजनेताओं के किरदार में छाये कलाकार। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। राजनीति से जुड़े पन्नों को बड़े पर्दे या ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई बार उकेरा जा चुका है। हाल ही में, भारत-पाकिस्तान के विभाजन की कहानी पर आधारित वेब सीरीज फ्रीडम एट मिडनाइट (Freedom At Midnight) की अनाउंसमेंट हुई। धमाकेदार टीजर ने दर्शकों की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया था।

लैरी कॉलिंस और डॉमिनिक लैपिएरे की लिखी किताब पर आधारित सीरीज फ्रीडम एट मिडनाइट में ब्रिटिश के खिलाफ देश को आजाद करने और भारत-पाकिस्तान के विभाजन की कहानी दिखाई जाएगी। हाल ही में रिलीज हुए टीजर ने दर्शकों का दिल छू लिया। चलिए जानते हैं कि सीरीज में कौन सा अभिनेता क्या किरदार निभा रहा है।

Sidhant Gupta, Jawaharalal Nehru

फ्रीडम एट मिडनाइट सीरीज में टीवी स्टार सिद्धांत गुप्ता ने पंडित जवाहर लाल नेहरू का किरदार निभाते नजर आएंगे। टशन-ए-इश्क स्टार को अमेजन प्राइम वीडियो सीरीज जुबली से पॉपुलैरिटी मिली थी।

Sidhant Gupta as Jawaharlal Nehru

Chirag Vohra, Mahatma Gandhi

बिल्लू, हे बेबी और मंगल पांडे जैसी फिल्मों में काम कर चुके जाने-माने अभिनेता चिराग वोहर फ्रीडम एट मिडनाइट का अहम किरदार हैं। वह सीरीज में महात्मा गांधी के किरदार में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें- Dark Scroll: एमटीवी लेकर आया पैरानॉर्मल रियलिटी शो, असली लोकेशन पर भूत- प्रेतों से करना होगा सामना

Chirag Vohra As Mahatma Gandhi

Rajendra Chawla, Sardar Vallabhbhai Patel

राजेंद्र चावला ने टीवी में सालों से काम किया है। वह हम हैं ना और बहू हमारी रजनीकांत जैसे डेली सोप से पॉपुलर हुए हैं। वह सोनी लिव की सीरीज में सरदार वल्लभभाई पटेल की भूमिका में नजर आएंगे।

Sardar Vallabhbhai Patel

Arif Zakaria, Muhammad Ali Jinnah

आरिफ जकारिया भी हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना चेहरा हैं। उन्होंने हॉन्टेड 3डी, जिस्म 2 और मिट्टी जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। फ्रीडम एट मिडनाइट सीरीज में वह मोहम्मद अली जिन्ना का किरदार निभाएंगे।

Arif Zakaria As Muhammad Ali Jinnah

Malishka Mendonsa, Sarojini Naidu

जानी-मानी रेडियो पर्सनैलिटी मलिष्का मेंडोंसा सोनी लिव सीरीज फ्रीडम एट मिडनाइट में अहम भूमिका निभाने वाली हैं। वह सरोजिनी नायडू के किरदार में दिखाई देंगी।

Pawan Chopra, Maulana Azad

जाने-माने अभिनेता पवन चोपड़ा वेब सीरीज में मौलाना आजाद का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे। वह मोक्ष, तहजीब, करम, शापित, दिल धड़कने दो और कलंक जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Pawan Chopra As Maulana Azad

कब रिलीज हो रही फ्रीडम एट मिडनाइट?

फ्रीडम एट मिडनाइट का निर्देशन कल हो ना हो, बाटला हाउस और वेदा जैसी फिल्में बना चुके निर्देशक निखिल आडवाणी (Nikhil Advani) ने किया है। सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव (Sony Liv) पर स्ट्रीम होगी, लेकिन अभी इसकी रिलीज डेट सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान के विभाजन की अनसुनी कहानी Freedom At Midnight, 77 साल पुराने दौर में ले जाता है टीजर