Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2 से पहले ओटीटी पर देखें सनी देओल की ये टॉप मूवीज, दमदार एक्शन से हैं भरपूर

Sunny deol Best Movies हाल ही में सनी देओल ने फिल्म गदर 2 की सफलता से अपनी पुरानी छवि का वापस पा लिया है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि सनी 90 के दौर वो कलाकार हैं जो धमाकेदार एक्शन के लिए जाने जाते हैं। इस बीच हम आपके लिए सनी देओल की उन टॉप फिल्मों की लिस्ट लेकर आए जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 30 Sep 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर देखें सनी की ये शानदार फिल्में (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Sunny Deol Gadar 2 Ott Release: डायरेक्टर अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी सनी देओल की 'गदर 2' की चर्चा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में सनी की गदर 2 ने सिनेमाघरों रिलीज के 50 दिनों का शानदार सफर तय किया है।

इसके बाद अब फैंस 'गदर 2' की ओटीटी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में हम आपके लिए सनी देओल की उन टॉप मूवीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आप 'गदर 2' की ओटीटी रिलीज पहले घर बैठे ऑनलाइन देख सकते हैं।

घायल (Qayal)

साल 1990 में डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फिल्म 'घायल' ने सनी देओल के करियर को एक नई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया था। इस मूवी में दमदार अभिनय और जबरदस्त एक्शन से सनी देओल ने हर किसी का दिल जीत लिया था।

घायल में अजय मेहरा के किरदार में सनी ने एक अलग किस्म की छाप छोड़ी। आलम ये रहा कि एक्टर की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस शानदार फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं।

दामिनी (Damini)

घायल की सफलता के तीन साल सनी देओल और राजकुमार संतोषी की जोड़ी एक बार फिर से फिल्म 'दामिनी' के जरिए वापस लौटी। सनी देओल के अलावा इस फिल्म में ऋषि कपूर और मीनाक्षी शेषाद्रि ने अहम भूमिका को अदा किया।

इस फिल्म में सनी का डायलॉग ढाई किलो का हाथ आज भी फैंस का फेवरेट माना जाता है। सनी और अन्य स्टारकास्ट के शानदार काम की बदौलत दामिनी हिट रही। इस फिल्म का मजा आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Gadar 2 के बाद इस फिल्म में गदर मचाएंगे सनी देओल, भारत-पाकिस्तान के मुद्दे पर एक्टर की अपकमिंग फिल्म?

डर (Darr)

यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी सनी देओल की पहली ब्लॉकबस्टर 'डर' का नाम भी इस लिस्ट में जरूर शामिल होगा। शाह रुख खान और जूही चावला जैसे कलाकार भी सनी के साथ डर में नजर आए। शानदार कहानी की बदौलत सनी देओल की डर ब्लॉकबस्टर हुई। इस कमाल की मूवी का आनंद आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर ले सकते हैं।

घातक (Ghatak)

दो बड़ी हिट फिल्में देने के बाद सनी देओल ने साल 1996 में राजकुमार संतोषी के साथ फिल्म 'घातक' के लिए हाथ मिलाया। आलम ये रहा कि घातक को बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता मिली। इतना ही नहीं सनी की इस मूवी के डायलॉग और कहानी की चर्चा आए भी की जाती है।

फिल्म में सनी का काशी नाथ वाला किरदार कोई नहीं भूल सकता। सनी देओल की ये मूवी आपको यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर देखने को मिल जाएगी।

बॉर्डर (Border)

भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित सनी देओल की फिल्म 'बॉर्डर' भी उनके करियर की ब्लॉकबस्टर मूवी है। हालांकि इस फिल्म में सनी के अलावा सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना और जैकी श्रॉफ जैसे कई कलाकार मौजूद हैं। डायरेक्टर जेपी दत्ता की देशभक्ति की मिसाल कायम करती इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

गदर-एक प्रेम कथा (Gadar-Ek Prem Katha)

साल 2001 में डायरेक्टर अनिल शर्मा की फिल्म 'गदर-एक प्रेम कथा' रिलीज हुई। सनी देओल के साथ इस मूवी में एक्ट्रेस अमीषा पटेल लीड रोल में नजर आईं।

गदर ने उस समय बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर हर किसी को हैरान कर दिया और ब्लॉकबस्टर साबित हुई। सनी देओल की 'गदर पार्ट वन' का लुत्फ आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- इन फिल्मों में दिखाई गई बागी रॉ एजेंट की कहानी, लिस्ट में सलमान खान से लेकर सनी लियोनी तक के नाम शामिल