Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gen V Season 2 Confirmed: अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'जेन वी' के दूसरे सीजन को हरी झंडी

Gen V Season 2 Confirmed जेन वी अमेजन प्राइम वीडियो की सफल सीरीजों में रही है। दुनियाभर में इसे काफी पसंद किया गया। द ब्वॉयज की स्पिन ऑफ सीरीज में कई नये कैरेक्टर और कहानियां दिखायी गयी हैं। पहले सीजन की शुरुआत 29 सितम्बर को हुई थी। सीरीज में कुल आठ एपिसोड्स हैं। जेन वी जादुई दुनिया में ले जाती है जहां सुपरहीरोज हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 20 Oct 2023 08:43 PM (IST)
Hero Image
जेन वी का दूसरा सीजन भी आएगा। फोटो- प्राइम वीडियो

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पहले सीजन के हिट होने के बाद अमेजन प्राइम वीडियो जेन वी वेब सीरीज की पुष्टि कर दी है। अमेजन एमजीएम स्टूडियोज और सोनी पिक्चर्स टेलीविजन की सीरीज जेन वी का पहला सीजन  29 सितंबर को रिलीज किया गया था। इसमें आठ एपिसोड्स थे।

3 नवंबर 2023 को सीरीज का आखिरी एपिसोड जारी किया जाएगा और इससे पहले फैंस को दूसरे सीजन की खुशखबरी मिल गयी है। अमेजन एमजीएम स्टूडियो के टेलीविजन प्रमुख वर्नोन सैंडर्स ने कहा-

यह भी पढ़ें: OTT Movies And Web Series- अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में हॉररऔर थ्रिल का जबरदस्त तड़का, पढ़िए पूरी लिस्ट

जेन वी जैसी सीरीज के साथ द बॉयज के यूनिवर्स का विस्तार करना हमारे पार्टनर सोनी के लिए एक मजेदार सफर रहा है। एरिक क्रिपके, इवान गोल्डबर्ग और सेठ रोजन के साथ श्रोता मिशेल फैजेकस और तारा बटर से हमारी पहली बातचीत में हमें पता चल गया था कि जेन वी कहानी की सीमाओं को और आगे बढ़ाएगी। उनके नजरिये ने जेन वी को 130 से अधिक देशों में प्राइम वीडियो पर नंबर 1 सीरीज बनने में मदद की है।

मिशेल फैजेकस और कार्यकारी निर्माता एरिक क्रिपके ने कहा- "जेन वी का दूसरा सीजन बनाने से हमें बहुत खुशी हो रही है। इस शो में ऐसे किरदार और कहानियां हैं, जिनसे हम प्यार करने लगे हैं और हम यह जानकर रोमांचित हैं कि लोग भी ऐसा ही महसूस करते हैं। लेखक पहले से ही नए सीजन पर काम कर रहे हैं। दूसरा सीजन बहुत ही रोमांचक होने वाला है।''

क्या है जेन वी सीजन एक की कहानी?

द बॉयज की शैतानी दुनिया में जेन वी यूनिवर्स ने गोडोल्किन विश्वविद्यालय को दिखाया है। यह सुपरहीरोज का कॉलेज है, जहां छात्र अगली पीढ़ी के हीरो बनने के लिए प्रशिक्षण लेते हैं। आप जानते हैं कि जब सुपरहीरो बुरे हो जाते हैं तो क्या होता है, लेकिन सभी सुपरहीरो भ्रष्ट नहीं होते।

छात्र लोकप्रियता और अच्छे ग्रेड के लिए होड़ करते हैं, यह साफ है कि जब महाशक्तियां इसमें शामिल होती हैं तो दाव पर बहुत कुछ लगता है। जब युवा सुपरहीरोज के समूह को पता चलता है कि स्कूल में कुछ बड़ा और भयानक हो रहा है तो उन्हें परीक्षण में रख दिया जाता है। 

यह भी पढे़ं: Scam 2003 Part 2 Trailer- स्टाम्प पेपर घोटाले में तेलगी संग कौन-कौन था शामिल, इस राज से अब उठेगा पर्दा

सीजन वन के कलाकारों में जैज सिंक्लेयर, चांस पेरडोमो, लिज ब्रॉडवे, शेली कॉन, मैडी फिलिप्स, लंदन थॉर, डेरेक लुह, आसा जर्मन, पैट्रिक श्वार्जनेगर, सीन पैट्रिक थॉमस और मार्को पिगोसी शामिल हैं।