Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heeramandi 2: फिर जमेगी महफिल, आ रहा 'हीरामंडी' का दूसरा सीजन, संजय लीला भंसाली ने बता दी पूरी कहानी

Heeramandi The Diamond Bazaar रिलीज के बाद से ही चर्चा में है। संजय लीला भंसाली की इस वेब सीरीज को बनने में सालों लग गये। तवायफों की कहानी बताती सीरीज को दर्शकों ने खूब पसंद किया। अब भंसाली ने खुलासा किया है कि वह हीरामंडी (Heeramandi 2) का अगला सीजन लाने जा रहे हैं। उन्होंने दूसरे सीजन की कहानी तक बता दी है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 03 Jun 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
संजय लीला भंसाली की हीरामंडी 2 की हुई अनाउंसमेंट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' (Heeramandi: The Diamond Bazaar) 1 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई।

अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल, ऋचा चड्ढा, फरदीन खान, अध्ययन सुमन और शेखर सुमन जैसे कलाकारों से सजी सीरीज में तवायफ और देश की आजादी के लिए जंग को दिखाया गया था। सीरीज को काफी पसंद किया गया था।

हीरामंडी 2 पर लगी मुहर

'हीरामंडी' का अंत अदिति राव हैदरी के शहीद होने से होता है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा था कि संजय लीला भंसाली अगला सीजन कब लाने जा रहे हैं। पहले तो निर्माता-निर्देशक ने साफ मना कर दिया था कि वह अपनी सीरीज का अगला सीजन नहीं लाएंगे, लेकिन अब उन्होंने न केवल 'हीरामंडी 2' (Heeramandi 2) को कन्फर्म किया है, बल्कि कहानी तक बता दी है।

यह भी पढ़ें- Sanjay Leela Bhansali की 'हीरामंडी' और अनुपमा के बीच है अनोखा कनेक्शन? खुद 'वनराज' ने खोला राज

क्या होगी हीरामंडी 2 की कहानी?

संजय लीला भंसाली ने वैरायटी को दिए इंटरव्यू में 'हीरामंडी 2' को कन्फर्म कर दिया है। उन्होंने बताया है कि अगले सीजन में दिखाया जाएगा कि कैसे तवायफ लाहौर छोड़कर फिल्म इंडस्ट्री में आई थीं। भंसाली ने कहा-

हीरामंडी 2 में महिलाएं अब लाहौर से फिल्मी दुनिया में आती हैं। वे विभाजन के बाद लाहौर छोड़ देती हैं और उनमें से ज्यादातर मुंबई फिल्म इंडस्ट्री या कोलकाता फिल्म इंडस्ट्री में बस जाती हैं। इसलिए बाजार में उनका सफर वैसा ही रहता है। उन्हें अभी भी नाचना-गाना पड़ता है, लेकिन इस बार निर्माताओं के लिए और नवाबों के लिए नहीं। इसलिए हम दूसरे सीजन की योजना बना रहे हैं, देखते हैं यह कहां तक जाता है। 

ग्रैंड तरीके से हुआ सीजन 2 का एलान

संजय लीला भंसाली की फिल्में हों या फिर सीरीज, हर चीज ग्रैंड और अलग तरीके से होती है। 'हीरामंडी 2' की अनाउंसमेंट भी शानदार तरीके से गई गई। मुंबई के कार्टर रोड पर 100 डांसर्स ने अनारकली और घुंघरू पहनकर परफॉर्मेंस कर 'हीरामंडी 2' को लेकर अपडेट दी। इसका वीडियो भी सामने आया है।

फिलहाल, अभी तक 'हीरामंडी 2' की रिलीज डेट के बारे में कोई अपडेट नहीं दिया गया है। दूसरे सीजन में कौन-कौन से कलाकार नजर आने वाले हैं, इस पर भी कोई जानकारी नहीं आई है। पहली सीरीज में जहां सोनाक्षी, मनीषा, अदिति और प्रतिभा रांटा को खूब तारीफें मिली थीं, वहीं भंसाली की भांजी शर्मिन सहगल (आलमजेब का किरदार) को उनकी परफॉर्मेंस के लिए काफी ट्रोल किया गया था।

यह भी पढ़ें- Heeramandi की 'आलमजेब' ने ट्रोलिंग पर तोड़ी चुप्पी, दर्शकों को लेकर Sharmin Segal ने कह दी ये बड़ी बात