Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heeramandi Twitter Review: OTT पर 'हीरामंडी' लेकर पहुंचे भंसाली हुए पास या फेल, दर्शकों ने सुनाया फैसला

Heeramandi फाइनली अब दर्शकों के हवाले हो चुकी है। सिनेमा को घोटकर पी चुके संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी वेब सीरीज के साथ ओटीटी की दुनिया में कदम रखा है। इस सीरीज के कुछ एपिसोड देखने के बाद दर्शकों ने भी निर्देशक की डेब्यू सीरीज हीरामंडी पर अपनी प्रतिकिया जाहिर की है और इसी के साथ ये भी बताया कि उन्हें इस सीरीज में किसका काम अच्छा लगा।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 01 May 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
हीरामंडी नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज पर दर्शकों की राय / फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली के जब भी किसी नए प्रोजेक्ट की घोषणा होती है, तो ऑडियंस में हलचल मच जाती है। इधर प्रोजेक्ट की शूटिंग चल रही होती है, उधर फैंस उनकी फिल्मों के पर्दे पर आने का इन्तजार कर रहे होते हैं।

हम दिल दे चुके सनम, खामोशी, ब्लैक, बाजीराव-मस्तानी जैसी फिल्में दर्शकों को देने वाले संजय लीला भंसाली ने अब फाइनली बदलते वक्त को अपनाते हुए ओटीटी की दुनिया में कदम रख दिया है। उनकी पहली वेब सीरीज 'हीरामंडी' 1 मई को दर्शकों के हवाले हो चुकी है।

संजय लीला भंसाली जो फिल्मों अपने बड़े-बड़े सेट्स, कॉस्टयूम, पावरफुल कहानी और क्राफ्ट को लेकर मशहूर हैं, क्या उनकी वेब सीरीज 'हीरामंडी' की कहानी ने दर्शकों के दिलों को छुआ या नहीं, इस पर अब फैसला आ चुका है।

क्या 'हीरामंडी' ने दिया दर्शकों को सिनेमैटिक एक्सपीरियंस

संजय लीला भंसाली को सिनेमाघरों में तो दर्शक पूरे दिल से अपनाते हैं और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ बिजनेस भी करती हैं, लेकिन एक सवाल कि क्या ओटीटी पर भी संजय लीला भंसाली वही अनुभव दे पाए हैं या नहीं, तो हम आपको बता दें कि बड़े पर्दे की तरह ही ओटीटी पर भी वह अव्वल नंबर से पास हुए हैं, क्योंकि उनकी 'हीरामंडी' लोगों को बेहद पसंद आ रही है।

यह भी पढ़ें: मनीषा कोइराला ने Heeramandi को लेकर खोला बड़ा राज, बोलीं- एक नहीं कई सीजन...

एक यूजर ने सीरीज देखने के बाद रिव्यू करते हुए लिखा, "ओके, तो हीरामंडी का पहला एपिसोड बहुत ही शानदार है। कई कहानियां इस सीरीज में खुलती हैं। जितना उम्मीद किया था उससे ज्यादा है, विजुअल्स बहुत शानदार है, डायलॉग्स बहुत अच्छे हैं"।

Heeramandi twitter review

ओटीटी पर डेब्यू के साथ अव्वल नंबर से पास हुए भंसाली

दूसरे यूजर ने लिखा, "अदिति राव हैदरी और सोनाक्षी 'हीरामंडी' में बहुत ही शानदार लग रही हैं। पूरा का पूरा सेटअप बहुत ही बेहतरीन है"।

heeamandi twitter

अन्य यूजर ने लिखा, "संजय लीला भंसाली की हीरामंडी सीरीज मास्टर क्लास है। हर सीन जस्ट वाऊ है"।

एक और अन्य यूजर ने लिखा, "हीरामंडी आपको मंत्रमुग्ध कर देगी, ये इतिहास के अनसंग हीरो को एक ट्रिब्यूट है। भंसाली ने इस चीज का पूरा ख्याल रखा है कि उनकी कहानी ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस तक पहुंचे और उन्होंने सीरीज में अपना सिनेमैटिक फ्लेवर रखा है। मनीषा कोइराला और अदिति राव हैदरी ने सबसे बेहतर काम किया है"।

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली को 'हीरामंडी' को बनाने में लगभग 14 साल लगे हैं। इस सीरीज के जरिये एक बार फिर से फरदीन खान को स्क्रीन पर वापसी करने का मौका मिला। 

यह भी पढ़ें: Heeramandi Review: ओटीटी के बाजार में सज गई भंसाली की 'हीरामंडी', भव्‍यता में अव्वल पर चमक पड़ी फीकी