Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत-पाकिस्तान के विभाजन की अनसुनी कहानी Freedom At Midnight, 77 साल पुराने दौर में ले जाता है टीजर

फ्रीडम एट मिडनाइट डोमिनिक लैपिएरे और लैरी कॉलिन्स की पुरस्कार विजेता पुस्तक पर आधारित है जो जल्द ही सोनी लिव पर स्ट्रीम होगी। फैंस इसका काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में मेकर्स ने मंगलवार को टीजर रिलीज कर दिया है जिसमें भारत और पाकिस्तान के विभाजन के दौरान की अनकही कहानियों को दिखाया है। सीरीज में कई चर्चित कलाकार ऐतिहासिक किरदारों में दिखेंगे।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Tue, 30 Jul 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
फ्रीडम एट मिडनाइट का टीजर (फोटो इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मेकर्स ने ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ के टीजर को मंगलवार यानी 30 जुलाई को रिलीज कर दिया, जिसमें सिद्धांत गुप्ता ने जवाहरलाल नेहरू, चिराग वोहरा ने महात्मा गांधी, राजेंद्र चावला ने सरदार वल्लभभाई पटेल की भूमिका निभाई है।

'फ्रीडम एट मिडनाइट' का टीजर

हिंदी सिनेमा में अक्सर स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता सेनानियों पर फिल्में बनती रही है। ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ भी एक ऐसी ही कहानी है।  इस टीजर में स्वतंत्रता आंदोलन और ब्रिटिश द्वारा भारत और पाकिस्तान के विभाजन के दौरान की अनकही कहानियों को दिखाया है, जिसे फैंस को काफी पसंद कर रहे हैं। टीजर में मौलाना आज़ाद (पवन चोपड़ा द्वारा अभिनीत) घोषणा करते हैं कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सरदार वल्लभभाई पटेल (राजेंद्र चावला द्वारा अभिनीत), स्वतंत्रता के बाद भारत के पहले प्रधान मंत्री होंगे।

यह भी पढ़ें- Dark Scroll: एमटीवी लेकर आया पैरानॉर्मल रियलिटी शो, असली लोकेशन पर भूत- प्रेतों से करना होगा सामना

View this post on Instagram

A post shared by Sony LIV (@sonylivindia)

हालांकि, महात्मा गांधी (चिराग वोहरा द्वारा अभिनीत) बैठक में बाधा डालते हैं और आजाद के फैसले पर सवाल उठाते हैं। पटेल की प्रशंसा करने के बावजूद, गांधी ने पटेल को अपना नामांकन वापस लेने का आदेश दिया और जवाहरलाल नेहरू (सिद्धांत गुप्ता द्वारा अभिनीत) को प्रधानमंत्री पद के लिए अधिक उपयुक्त उम्मीदवार घोषित किया। यह डोमिनिक लैपिएरे और लैरी कॉलिन्स की पुरस्कार विजेता पुस्तक पर आधारित है।

सोनी लिव पर होगी स्ट्रीम

टीजर शेयर करते हुए निर्माताओं ने कैप्शन में लिखा, "इतिहास जो आप नहीं जानते होंगे। वह इतिहास जो आपको जानना चाहिए। डोमिनिक लैपिएरे और लैरी कॉलिन्स की पुरस्कार विजेता पुस्तक 'फ्रीडम' पर आधारित, भारत की स्वतंत्रता की विद्युतीय कहानी की पहली बूंद पेश करता हूं। एट मिडनाइट' जल्द ही सोनी लिव पर स्ट्रीम होगी।"

'फ्रीडम एट मिडनाइट' की कास्ट

'फ्रीडम एट मिडनाइट' में मोहम्मद अली जिन्ना के रूप में आरिफ जकारिया, फातिमा जिन्ना के रूप में इरा दुबे, सरोजिनी नायडू के रूप में मलिष्का मेंडोंसा, लियाकत अली खान के रूप में राजेश कुमार, वी.पी. के रूप में केसी शंकर भी नजर  आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें-  90 साल के सफर पर RBI बनाएगा 5 एपिसोड्स की Web Series, ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से मांगे जाएंगे प्रस्ताव