Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Horror Movies OTT: 7 भूतिया फिल्मों के आगे फीका है Stree 2 का खौफ, रात में भूलकर भी न देखें

स्त्री 2 (Stree 2) की सफलता के बाद एक बार फिर से भूतिया फिल्मों की चर्चा तेज हो गई है। बेशक ये हॉरर कॉमेडी फिल्म है लेकिन सिनेमाघरों में सरकटे दानव ने लोगों को डराने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस बीच हम आपके लिए इंडिया की टॉप हॉरर मूवीज (Indian Horror Movies) की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें आप ओटीटी पर आसानी से देख सकते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 28 Aug 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
हॉरर फिल्मों की लिस्ट इस प्रकार (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस साल बॉक्स ऑफिस पर अब तक भूतिया फिल्मों का कब्जा रहा है। उदाहरण के तौर पर आप शैतान (Shaitaan), मुंज्या (Munjya) और अब स्त्री 2 का नाम ले सकते हैं। मौजूदा समय में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर हॉरर कॉमेडी मूवी सिनेमाघरों में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही है। साथ ही साथ चंदेरी का सरकटा दानव फैंस को खौफ का नया ट्रीटमेंट भी दे रहा है। 

स्त्री 2 (Stree 2) की सक्सेस के बाद एक बार फिर से हॉरर मूवीज का जॉनर चर्चा में आ गया है। अगर आप भी इसी लीग की फिल्में देखने का जिगरा रखते हैं तो आपको ओटीटी पर इंडिया की ये टॉप हॉरर फिल्में (Top Horror Movies on OTT) जरूर देखनी चाहिए। बशर्ते रात के अंधेरे में इन्हें भूलकर भी वॉच न करें। 

भूत (Bhoot) 

साल 2020 में विक्की कौशल स्टारर फिल्म भूत को रिलीज किया गया था। इस मूवी में समंदर किनारे खड़े एक अन्जान पानी के जहाज में छोटी लड़की भूत बनकर डराती है। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तली बनी ये मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर मौजूद है। फिल्म में कई सीन्स ऐसे हैं, जिन्हें देखकर आपकी चीख निकल सकती है। 

ये भी पढ़ें- Stree 2 के बाद भी लंबी है हॉरर कॉमेडी फिल्मों की लिस्ट, भूतिया कहानी फिल्ममेकर्स का नया पैंतरा

हॉन्टेड- 3D (Haunted-3D)

साल 2011 में एक्टर मिमोह चक्रवर्ती की हॉरर फिल्म हॉन्टेड आई थी। फिल्म में डर का एक लेवल दिखाया गया है, जो आपके रौंगटे खड़े कर देगा। ये फिल्म आपको यूट्यूब पर आसानी से देखने को मिल जाएगी। 

कृष्णा कॉटेज (Krishna Cottage)

सलमान खान के छोटे भाई और एक्टर सोहेल खान की फिल्म कृष्णा कॉटेज का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अभिनेत्री ईशा कोपिकर ने इस मूवी में भूतिनी बनकर खौफ का डरावना माहौल क्रिएट किया था। अगर आपने अभी तक ये मूवी नहीं देखी तो आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। 

बुलबुल (Bulbbul)

तृप्ति डिमरी के लिए बतौर एक्ट्रेस हॉरर फिल्म बुलबुल बड़ा ब्रेकथ्रो साबित हुई। ये फिल्म महिलाओं के साथ उत्पीड़न और बदसूलकी जैसी करतूतों को दर्शाती है। भूतिनी बनने के बाद तृप्ति एक-एक कर के सबसे बदला लेती हैं। 

राज रीबूट (Raaz Reboot)

बॉलीवुड फिल्ममेकर विक्रम भट्ट को इंडियन सिनेमा का हॉरर फिल्मों को जनकदाता कहा जाता है। साल 2016 में हॉरर फिल्म फ्रेंचाइजी राज का नया पार्ट राज रीबूट सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इस मूवी में इमरान हाशमी ने भूत का किरदार निभाया है। भूतिया कहानी के आधार पर राज रीबूट काफी दिलचस्प फिल्म है। अमेजन प्राइम वीडियो पर ये मूवी मौजूद है। 

1920 

विक्रम भट्ट के  निर्देशन में बनने वाली फिल्म 1920 हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन हॉरर मूवीज में से एक मानी जाती है। इस फिल्म में अदा शर्मा द्वारा निभाई गई चुड़ैल लिसा की भूमिका हर किसी के जहन में बनी हुई है। अकेले में देखने पर ये फिल्म आपको यकीनन तौर पर डरा सकती है। ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 1920 आपको देखने को मिलेगी।

परी (Pari)

अनुष्का शर्मा भी हॉरर मूवीज का हिस्सा रह चुकी हैं। दरअसल 2018 में निर्देशक प्रोसित रॉय के डायरेक्शन में बनने वाली मूवी परी को रिलीज किया गया। इस फिल्म में अनुष्का पर एक भूत सवार रहता है, जो डर की दहशत फैलाता है। प्राइम वीडियो पर ये फिल्म मौजूद है। 

इनके अलावा आत्मा, राज, शापित, 1920 एविल रिटर्न्स और राज 3 जैसी कई ऐसी हॉरर मूवीज हैं, जिन्हें देखने पर आपकी रुह कांप जाएगी। 

ये भी पढ़ें- खौफ के साये में अतरंगी अतीत, पूरी तरह बदल चुके हैं बॉलीवुड फिल्मों के 'भूत'