Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

House Of The Dragon Season-1 Finale: खत्म हुआ किंग विसेरिस का सफर, इस तारीख को होगा पहले सीजन का फिनाले

House Of The Dragon Season-1 Finale हाउस ऑफ द ड्रैगन के पहले सीजन का पर्दा गिरने वाला है। शो के फिनाले एपिसोड में कई ट्विस्ट्स और टर्न्स दर्शकों को देखने को मिलेंगे। फिनाले यानी दसवें एपिसोड का ट्रेलर भी जारी किया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 01:00 PM (IST)
Hero Image
House Of The Dragon Season 1 Episode 10 Trailer Out. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज्नी प्लस हॉटस्टार के शो हाउस ऑफ द ड्रैगन का पहला सीजन अपनी मंजिल पर पहुंचने वाला है। सीजन के फिनाले एपिसोड में कुछ चौंकाने वाले घटनाक्रम सामने आने वाले हैं। एचबीओ ने दसवें एपिसोड का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। वहीं, डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर सोमवार सुबह स्ट्रीम हुए नौवें एपिसोड के साथ किंग विसेरिस का सफर शो में खत्म हो गया है। एचबीओ की इस सीरीज के फिनाले से पहले जानिए इसके बारे में कुछ खास बातें।

हाउस ऑफ द ड्रैगन का नौवां एपिसोड 17 अक्टूबर की रात एचबीओ पर प्रसारित हो चुका है और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर यह सोमवार सुबह साढ़े छह बजे स्ट्रीम कर दिया गया है। एचबीओ पर प्रसारित हुए नौवें एपिसोड के बाद दसवें एपिसोड का ट्रेलर भी दिखाया गया, जिसे यू-ट्यूब पर भी शेयर किया गया है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि ग्रींस (काउंसिल) ने प्रिंसेस रेनेरा टरगायरेन से आयरन थ्रोन हड़पकर उसके हाफ ब्रदर एगन 2 टरगायरेन को दे दिया है। ट्रेलर यहां देखें-

 

कब आएगा HOTD सीजन-1 का फिनाल एपिसोड?

पहले सीजन का फिनाले एपिसोड रविवार (23 अक्टूबर) को रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा, जबकि डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दसवां एपिसोड सोमवार को सुबह 6.30 बजे स्ट्रीम होगा, यानी दिवाली के दिन हाउस ऑफ द ड्रैगन के अंतिम एपिसोड की स्ट्रीमिंग होगी। 

यह भी पढ़ें: Jurassic World Dominion OTT Release: इंतजार खत्म! प्राइम वीडियो पर इस तारीख को आ रही डायनासोरों की फौज

किंग विसेरिस का सफर हुआ खत्म

किंग विसेरिस की डेथ के साथ इस किरदार का सफर पूरा हो गया है। इस मौके पर इस किरदार को निभाने वाले एक्टर पैडी कंसिडाइन ने सोशल मीडिया में एक इमोशनल नोट भी लिखा था, जिसमें उन्होंने अपने किरदार को पसंद करने वाले सभी फैंस का शुक्रिया अदा किया था। पैडी ने क्रिएटर्स को भी इस बात के लिए धन्यवाद कहा कि उन्होंने किंग विसेरिस को अपने ढंग से निभाने की आजादी उन्हें दी। एक्टर ने कहा कि यह किरदार अब हमेशा उनके साथ रहेगा।

View this post on Instagram

A post shared by PaddyConsidine (@paddy_considine)

गेम ऑफ थ्रोंस की प्रीक्वल है हाउस ऑफ द ड्रैगन

हाउस ऑफ द ड्रैगन, दुनियाभर में बेहद लोकप्रिय सीरीज गेम ऑफ थ्रोंस की प्रीक्वल सीरीज है, जो 200 साल पहले की घटनाओं को दिखाती है। हाउस ऑफ द ड्रैगन की कहानी टरगायरेंस के नजरिए से दिखायी गयी है, जो आयरन थ्रोंस की असली हकदार हैं। वहीं, गेम ऑफ थ्रोंस की कहानी एक टरगायरेन प्रिसेंस द्वारा आयरन थ्रोन को फिर से हासिल करने के संघर्ष और जंग पर आधारित थी।

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

हाउस ऑफ द ड्रैगन सीरीज का पहला एपिसोड 22 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया गया था। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म की इस साल की सबसे बड़ी और प्रतीक्षित सीरीज है। हाउस ऑफ द ड्रैगन के मुख्य किरदारों ने भी उम्र का सफर तय किया है और किरदार अब बड़े हो गये हैं। सीरीज में प्रिंसेस टरगायरेन का किरदार एमा डाक्री ने निभाया है, वहीं प्रिंस डेमन टरगायरेन के रोल में मैट स्मिथ हैं।

यह भी पढ़ें: The Rings Of Power Season-1 Finale Episode: सौरोन की वापसी के बाद खतरे में मिडिल अर्थ, पहले सीजन की खास बातें