Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IC 184 Trailer: 176 लोगों की जिंदगी बचाने की विजय वर्मा ने ली जिम्मेदारी, कंधार विमान हाईजैक की सच्ची कहानी

साल 1999 में नेपाल से नई दिल्ली के लिए निकले इंडियन प्लेन IC 184 का कुछ आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था। इस सत्य घटना पर अब तक कई फिल्में बन चुकी हैं और अब वेब सीरीज में एक बार फिर से IC 184 the Kandahar Hijack की सच्ची घटना को दिखाया जाएगा। हाल ही में विजय वर्मा स्टारर इस वेब सीरीज का ट्रेलर रिलीज किया गया।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 19 Aug 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
आईसी 184: द कंधार हाइजैक का ट्रेलर हुआ रिलीज/ फोटो- Youtube

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। विजय वर्मा बॉलीवुड के वो अभिनेता हैं, जो अपनी वर्सेटिलिटी के लिए मशहूर हैं। फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी वह काफी एक्टिव हैं। गली ब्वॉय से लेकर डार्लिंग्स, लस्ट स्टोरीज 2 और मर्डर मुबारक जैसी फिल्मों में अलग-अलग किरदार से ऑडियंस को इम्प्रेस कर चुके विजय वर्मा अब जल्द ही अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी वेब सीरीज 'आईसी 184: द कंधार हाईजैक' में नजर आएंगे।

कुछ दिनों पहले ही सच्ची घटना पर आधारित इस वेब सीरीज की एक झलक सामने आई थी और अब मेकर्स ने इसका धमाकेदार ट्रेलर भी रिलीज कर दिया है।

24 दिसंबर 1999 में कंधार प्लेन हाईजैक की घटना पर आधारित

इस ट्रेलर की शुरुआत होती है प्लेन IC 184 के सीन के साथ, जिसमें कैप्टन विमान में बैठे सभी यात्रियों को ये सूचित करता है कि उनका प्लेन हाईजैक हो चुका है। प्लेन में बैठे यात्रियों को वह आश्वासन दिलाते हैं कि उनकी पूरी कोशिश है कि वह सभी को जल्द से जल्द घर पहुंचा सके।

यह भी पढ़ें: IC814 The Kandahar Hijack: विजय वर्मा कैप्टन तो दीया मिर्जा पत्रकार, सामने आई सीरीज की पूरी स्टार कास्ट

आपको बता दें कि ये कहानी साल 1999 की है, जब इंडियन एयरलाइन्स के एक प्लेन को पांच हथियारबंद आतंकवादियों ने हाईजैक कर लिया था और उसे सीधा वह अफगानिस्तान के कंधार ले गए थे। हाईजैक प्लेन में फ्यूल खत्म होने की वजह से उसे अमृतसर में रोका गया, लेकिन कुछ दिक्कतों के कारण वहां पर फ्यूल नहीं भरा। बाद में उसे लाहौर उतारा गया और वहां पर फ्यूल भरवाया गया। एक हफ्ते तक इस प्लेन को आतंकवादियों ने हाईजैक करके रखा था।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

ट्रेलर में दीया मिर्जा ये कहती हुई दिखाई देती हैं कि अगर थोड़ी देर और अमृतसर में प्लेन रुका रहता तो पैसेंजर्स को बचाने के लिए कमांडो एयरपोर्ट पर तैनात थे। 

अगस्त के अंतिम महीने में नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज

विजय वर्मा इस वेब सीरीज में शरण देव की भूमिका निभा रहे हैं, वहीं दीया मिर्जा हेडलाइंस इंडिया की एडिटर शालिनी चंद्रा के किरदार में दिखाई देंगी।

उनके अलावा इस वेब सीरीज में पत्रलेखा, एक्ट्रेस पूजा गौर, नसीरुद्दीन शाह, कुमुद मिश्रा, अरविंद स्वामी, पंकज कपूर और मनोज पाहवा जैसे मंझे हुए कलाकार अहम भूमिका में दिखाई देंगे। ये वेब सीरीज 29 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: रिलीज हुआ Vijay Varma की सीरीज ‘IC814’ का टीजर, दिखाई जाएगी कंधार विमान हाईजैक की कहानी