Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IC814 The Kandahar Hijack: विजय वर्मा कैप्टन तो दीया मिर्जा पत्रकार, कौन कलाकार निभा रहा क्या किरदार?

मोस्ट अवेटेड सीरीज आईसी 814 द कंधार हाईजैक का मेकर्स ने एक नया वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने सीरीज में नजर आने वाले स्टार्स के बारे में बताया है कि कौन-कौन इस सीरीज में किसकी भूमिका निभाने वाला है। बता दें कि डायरेक्टर अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी यह सीरीज इसी महीने के आखिर में नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Mon, 12 Aug 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
IC 814: द कंधार हाईजैक (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की वेब सीरीज IC 814: द कंधार हाईजैक (IC 814: The Kandahar Hijack) आखिरी हफ्ते में रिलीज हो रही है। यह थ्रिलर सीरीज 1999 में हुई सच्ची घटना से प्रेरित है, जिसमें तीन आतंकियों को जेल से छुड़ाने के लिए भारतीय विमान को हाइजैक कर लिया गया था। 

सीरीज में विजय वर्मा, पंकज कपूर, नसीरूद्दीन शाह, दीया मिर्जा, पत्रलेखा समेत कई बेहतरीन कलाकार अहम किरदारों में दिखेंगे। सीरीज का प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर होने वाला है। रिलीज से पहले जानिए, कौन कलाकार क्या भूमिका निभा रहा है?

यह भी पढ़ें: रिलीज हुआ Vijay Varma की सीरीज ‘IC814’ का टीजर, दिखाई जाएगी कंधार विमान हाईजैक की कहानी

किसकी है क्या भूमिका?

नेटफ्लिक्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें स्टार कास्ट के किरदारों को इंट्रोड्यूस करवाया गया है।

इस सीरीज में विजय वर्मा 'कैप्टन शरण देव' की भूमिका निभाते हुए दिखाई देने वाले हैं। वहीं, पत्रलेखा फ्लाइट अटेंडेंट इंद्राणी की भूमिका में नजर आएंगी।

इसके अलावा दीया मिर्जा हेडलाइंस इंडिया की एडिटर शालिनी चंद्रा, कुमुद मिश्रा रॉ के ज्वाइंट सेक्रेट्री रंजन मिश्रा बने हैं। अरविंद स्वामी विदेश मंत्रालय के सेक्रेट्री डी आर शिवरामाकृष्णन बने हैं।

मनोज पाहवा आईबी के एडिश्नल डायरेक्टर मुकुल मोहन और पंकज कपूर विदेश मंत्री विजयभान सिंह, नसीरुद्दीन शाह कैबिनेट सेकेट्री और हेड ऑफ सीएमजी विनय कौल की भूमिका में दिखाई देंगे।

क्या है IC 814: द कंधार हाईजैक की कहानी?

विजय वर्मा और नसीरुद्दीन शाह स्टारर यह सीरीज IC 814: द कंधार हाईजैक वास्तविक घटना पर आधारित है। साल 1991 में नेपाल से नई दिल्ली जाते समय एक भारतीय विमान आईसी 814 का कुछ आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था। फिर बाद उसे कई स्थानों पर ले जाने के बाद लास्ट में कंधार ले जाया गया।

उन आतंकिवादियों ने 188 पैसेंजर्स की सेफ रिहाई के बदले मौलाना मसूद अजहर समेत 3 आतंकियों की रिहाई की शर्त रखी थी। विमानन इतिहास का यह सबसे लंबा अपहरण था। यह सीरीज 29 अगस्त को आने वाली है।

यह भी पढ़ें: Vikrant Massey की नई फिल्म Sector 36 का हुआ एलान, फिर ओटीटी पर तहलका मचाएंगे एक्टर