Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IMDb Top 10 Web Series: फर्जी से जुबली और द नाइट मैनेजर तक, जानें- कहां देख सकते हैं सीरीज

IMDb Top 10 Web Series ओटीटी आने के बाद वेब सीरीज का क्रेज काफी बढ़ गया है। लॉन्ग फॉरमेट का कंटेंट पसंद करने वालों के लिए बेव सीरीज मनोरंजन का बेहतरीन विकल्प है। अगर आप भी ऐसे दर्शकों में शामिल हैं तो हम आपको आइएमडीबी के हिसाब से पॉपुलर सीरीज के बारे में बताते हैं जो आप देख सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 22 Jul 2023 06:01 AM (IST)
Hero Image
IMDb Top 10 Web Series: फर्जी से जुबली और द नाइट मैनेजर तक, जानें- कहां देख सकते हैं सीरीज

ओटीटी आने के बाद वेब सीरीज का क्रेज काफी बढ़ गया है। लॉन्ग फॉरमेट का कंटेंट पसंद करने वालों के लिए बेव सीरीज मनोरंजन का बेहतरीन विकल्प है। अगर आप भी ऐसे दर्शकों में शामिल हैं तो हम आपको आइएमडीबी के हिसाब से पॉपुलर सीरीज के बारे में बताते हैं, जो आप देख सकते हैं।

1. फर्जी

इसमें एक नौजवान लड़के की कहानी है, जो मजबूरी में अपने नाना के लिए नकली नोट छापने का काम शुरू करता है। हालांकि, उसकी जरूरत पूरी होने के बावजूद भी वह नोट छापना जारी रखता है। उसकी कारीगरी ऐसी है कि मशीन भी उसे नहीं पकड़ पाती और वह एक बड़े डॉन के साथ मिल जाता है। ऐसे में पुलिस के लिए वह सिरदर्द बन जाता है।

एक्टर्स: शाहिद कपूर, विजय सेतुपति, केके मेनन, राशि खन्ना

प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

2. द नाइट मैनेजर

इस सीरीज में होटल में काम करने वाले एक नाइट मैनेजर की कहानी है। वह खुद ही ऐसी मुश्किलों में फंस जाता है, जिनसे निकल पाना मुश्किल हो जाता है। इसके बाद एक खुफिया एजेंसी उसको एक बड़े हथियार डीलर के पीछे लगाती है। जहां उसकी जान पर लगातार खतरा बना रहता है।

एक्टर्स: आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर और शोभिता धुलिपाला

प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

3. राणा नायडू (तेलुगु, हिंदी)

ये एक ऐसे शख्स की कहानी है, जो बॉलीवुड के बड़े स्टार्स की दिक्कतों का हल निकालता है, लेकिन जब उसका खुद का पिता जेल से रिहा होता है तो वह अन्य समस्याओं में फंस जाता है। इनसे निकल पाना उसके लिए काफी मुश्किल होता है।

एक्टर्स: वेंकटेश, राणा दग्गुबटी, सुरवीन चावला और प्रिया बनर्जी

प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

4. जुबली

इसमें बताया गया है कि एक शख्स अगला सुपरस्टार बनने के लिए किसी भी हद से गुजर जाने के लिए तैयार हो जाता है। स्टारडम हासिल करने की राह में उसके सामने कई सारी दिक्कतें खड़ी होती हैं। सीरीज में यही दिखाया गया है कि कैसे इन मुश्किलों से पार पाता है।

एक्टर्स: अपारशक्ति खुराना, सिद्धांत गुप्ता और अदिति राव हैदरी

प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

5. असुर (सीजन एक और दो)

ये कहानी एक फॉरेंसिक एक्सपर्ट, सीबीआई ऑफिसर और एक ऐसे व्यक्ति की है, जो खुद को असुर मानता है। उसके पास एक ऐसी कला है, जिससे वह हर चीज आसानी से सीख सकता है। कहानी में इन्हीं तीनों किरदारों के बीच का संघर्ष दिखाया गया है।

एक्टर्स: अरशद वारसी, नुसरत सईद और निखिल नायर

प्लेटफॉर्म: जिओ सिनेमा

6. दहाड़

ये सीरीज राजस्थान के एक छोटे से कस्बे पर आधारित है, जहां कई सारी लड़कियां एक के बाद एक आत्महत्या कर लेती हैं। इस केस की जिम्मेदारी एक महिला पुलिस ऑफिसर को दी जाती है, जो दलित है। उसे जातिगत भेदभाव का सामना करना पड़ता है, फिर भी वह केस सुलझा लेती है।

एक्टर्स: सोनाक्षी सिन्हा, विजय वर्मा और सोहम शाह

प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

7. सास, बहू और फ्लेमिंगो

इस सीरीज की कहानी काफी हटकर है। इसमें एक सास अपनी बेटी और बहुओं के साथ मिलकर ड्रग्स का धंधा करती है, लेकिन उन्हें नारकोटिक्स ब्यूरो के साथ-साथ अपने दुश्मनों से भी बचना होता है। वहीं, घर के कुछ सदस्य भी दुश्मनों से मिले होते हैं।

एक्टर्स: राधिका मदन, ईशा तलवार, डिम्पल कपाड़िया और दीपक डोबरियाल

प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

8. ताजा खबर

ये एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो अपनी जिंदगी से परेशान है। वह एक शौचालय का मैनेजर है, उसके पिता शराब में डूबे रहते हैं, लेकिन तभी उसे भविष्य दिखना शुरू हो जाता है और उसकी जिंदगी बदल जाती है।

एक्टर्स: भुवन बाम, श्रिया पिलगांवकर और शिल्पा शुक्ला

प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

9. ताज (दो सीजन)

इसमें जलालुद्दीन मोहम्मद अकबर के बुढ़ापे की कहानी है। वह अपने तीन बेटों में से किसी एक को राजा बनाना चाहता है, लेकिन उसकी नजरों में तीनों ही काबिल नहीं है। वे तीनों आपस में कत्लेआम शुरू कर देते हैं।

एक्टर्स: नसीरुद्दीन शाह, आशिम गुलाटी, ताहा शाह और धर्मेंद्र

प्लेटफॉर्म: जी-5

10. रॉकेट बॉयज

ये दो वैज्ञानिकों डॉ. होमी जे. भाभा और डॉ. विक्रम साराभाई की कहानी है। यह कहानी भारत के इतिहास के तीन महत्वपूर्ण दशकों (1940-60 के दशक) के आसपास आधारित है। इसमें बताया गया है कि कैसे भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरता है।

एक्टर्स: जिम सरभ, इश्वाक सिंह, अर्जुन राधाकृष्णन, दिव्येंदु भट्टाचार्य, सबा आजाद और रजत कपूर

प्लेटफॉर्म: सोनी लिव